BREAKING NEWS

महाराष्ट्र में अमित शाह ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के लिए नेहरू को ठहराया जिम्मेदार◾राज बब्बर बोले-अन्य विपक्षी पार्टियां डरी हुई हैं केवल कांग्रेस ही बीजेपी को टक्कर दे सकती है◾अक्षरधाम मंदिर के पास पुलिस वाहन पर 4 अज्ञात बदमाशों ने की गोलीबारी◾मॉब लिंचिंग की घटनाओं को लेकर थरूर ने केंद्र पर उठाए सवाल, बोले-पिछले 6 वर्षों में क्या देखा◾बलोच, सिंधी और पख्तून समूहों को PM मोदी और डोनाल्ड ट्रंप से मदद की आस◾ह्यूस्टन में PM मोदी ने ऊर्जा कंपनियों के 17 सीईओ से की वार्ता, अमेरिका से LNG पर करार◾VIDEO : ह्यूस्टन में कश्मीरी पंडितों से मिले PM मोदी, बोले- जो आपने कष्ट झेला वो कम नहीं है◾ह्यूस्टन में PM मोदी ने पेश की स्वच्छता की मिसाल, गिरा हुआ फूल खुद उठा कर सबको चौंकाया, देखें VIDEO◾भारतीय अमेरिकी समुदाय ने कहा- PM नरेंद्र मोदी की यात्रा ह्यूस्टन के लिए बड़ी बात◾अयोध्या के विवादित ढांचा को ढहाए जाने के मामले में कल्याण सिह को समन जारी◾‘Howdy Modi’ के लिए ह्यूस्टन तैयार, 50 हजार टिकट बिके ◾‘Howdy Modi’ कार्यक्रम के लिए PM मोदी पहुंचे ह्यूस्टन◾प्रधानमंत्री का ह्यूस्टन दौरा : भारत, अमेरिका ऊर्जा सहयोग बढ़ाएंगे ◾क्या किसी प्रधानमंत्री को ऐसे बोलना चाहिए : पाक को लेकर मोदी के बयान पर पवार ने पूछा◾कश्मीर पर भारत की निंदा करने के लिये पाकिस्तान सबसे ‘अयोग्य’ : थरूर◾राजीव कुमार की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज ◾AAP ने अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने में देरी पर ‘धोखा दिवस’ मनाया ◾ शिवसेना, भाजपा को महाराष्ट्र चुनावों में 220 से ज्यादा सीटें जीतने का भरोसा◾आधारहीन है रिहाई के लिए मीरवाइज द्वारा बॉन्ड पर दस्तखत करने की रिपोर्ट : हुर्रियत ◾TOP 20 NEWS 21 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

मुफ्त लैपटॉप की पेशकश करने वाली फर्जी वेबसाइट का संचालक गिरफ्तार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरें लगा कर कथित तौर पर एक फर्जी वेबसाइट चलाने वाले और ‘‘सरकार के फिर से चुने जाने के अवसर पर मुफ्त लैपटॉप सरकारी योजना’’ के नाम पर लोगों को झांसा देने वाले एक आईआईटी पोस्टग्रेजुएट को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। 

पुलिस ने बताया कि 2019 बैच के आईआईटी पोस्ट ग्रेजुएट राकेश जांगिड़(23) को राजस्थान के नागौर जिले में स्थित उसके गृह नगर पुंदतोला से गिरफ्तार किया गया।

पुलिस के मुताबिक आरोपी ने वेबसाइट पर लोगों को मुफ्त पंजीकरण कराने के लिए लुभाने को लेकर ‘मेक इन इंडिया’ ‘लोगो’ का इस्तेमाल करते हुए फर्जी प्रमोशनल मल्टीमीडिया मैसेज(एमएमएस) का इस्तेमाल किया।

 

पुलिस ने बताया कि दो दिनों के अंदर ही करीब 15 लाख लोग उसके झांसे में आ गए। फर्जी वेबसाइट की फर्जी योजना व्हाट्सएप पर भी वायरल हो गई। 

उसका इरादा पंजीकरण के बहाने लाखों लोगों की निजी जानकारी हासिल करने और उसके इस्तेमाल से अवैध मौद्रिक लाभ हासिल करने का था। 

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आईटी एक्ट के तहत एक आपराधिक मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच जारी है। इसमें अन्य लोगों की संलिप्तता का पता लगाने की कोशिश की जा रही है।।