BREAKING NEWS

World Corona : 52.39 करोड़ हुए कोविड के मामले, 11.43 अरब लोगों का हो चुका है टीकाकरण ◾बाबरी मस्जिद के पक्षकार हाजी महबूब ने ज्ञानवापी पर दी प्रतिक्रिया, बोले- मुसलमानों ने किया आंदोलन तो...◾अभी जेल नहीं जाना चाहते हैं सिद्धू, सरेंडर के लिए मांगा और समय, कोर्ट ने कहा.....◾India Covid Update : पिछले 24 घंटे में आए 2,259 नए केस, 191.96 करोड़ दी जा चुकी है वैक्सीन ◾पिता के खिलाफ CBI की कार्रवाई से भड़कीं लालू की बेटी, जांच एजेंसी को बताया 'बेशर्म तोता'◾भर्ती घोटाला मामले में लालू यादव की बढ़ी मुश्किलें, बिहार से लेकर दिल्ली तक CBI ने 17 ठिकानों पर मारी रेड ◾MP : दलित युवक की बारात पर किया था पथराव, अब शिवराज सरकार ने घर पर चलाया बुलडोजर ◾सामना में शिवसेना का तंज, चीन द्वारा कब्जाई जमीन पर भगवान शिव, ताज महल में ढूंढ रहे हैं भक्त ◾ज्ञानवापी : जुमे की नमाज में कम से कम शामिल हों लोग, मस्जिद कमेटी की अपील◾J&K : जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर सुरंग का एक हिस्सा गिरा, 10 फंसे, जारी है रेस्क्यू ऑपरेशन ◾UP : 27 महीने बाद जेल से बाहर आए आजम खान, अखिलेश यादव ने Tweet कर किया स्वागत◾कृष्ण जन्मभूमि मामला : Court मस्जिद हटाने का अनुरोध करने वाली याचिका पर करेगी विचार ◾आज का राशिफल ( 20 मई 2022) ◾RCB vs GT ( IPL 2022 ) : कोहली के बल्ले से निकली आरसीबी की जीत और प्लेऑफ की उम्मीद◾पंजाब में कांग्रेस को पड़ी दोहरी मार : सिद्धू को एक साल की सजा, जाखड़ ने थामा भाजपा का दामन◾भारतीय मुक्केबाज निकहत जरीन बनीं विश्व चैंपियन , PM मोदी ने दी बधाई ◾ इंडोनेशिया के ऐलान से भारत को राहत, जल्द ही कम हो सकते हैं खाने के तेल के दाम◾ अदालत में दाखिल याचिका को लेकर भड़के ओवैसी, बोले- मुसलमानों के खिलाफ अविश्वास पैदा करने की हो रही कोशिश◾Gyanvapi News: ज्ञानवापी मस्जिद पर अभिनेत्री कंगना बोलीं- काशी के कण- कण में बसे हुए हैं भगवान शिव◾ RCB vs GT: गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर किया बल्लेबाजी का फैसला, यहां देखे दोनो टीमों की प्लेइंग इलेवन◾

दिल्ली में सर्दी-बारिश का डबल अटैक, 21 से 23 जनवरी तक हल्की बारिश की संभावना, दृश्यता में आई कमी

दिल्ली-एनसीआर में मध्यम कोहरे के साथ आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। सुबह में मध्यम कोहरे के कारण, कई इलाकों में दृश्यता घटकर 499 मीटर से 200 मीटर रह गई। अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 19 और 9.8 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा, जबकि सुबह 8.30 बजे सापेक्षिक आद्र्रता 95 प्रतिशत रही। मौसम विभाग ने शुक्रवार से रविवार के बीच राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों में हल्की बारिश की भी भविष्यवाणी की है। अगले तीन से चार दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत में न्यूनतम तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है।

21 से 23 जनवरी तक दिल्ली में बादल छाए रहने और हल्की बारिश की संभावना

आईएमडी ने पश्चिमी विक्षोभ के कारण 21 जनवरी से 23 जनवरी तक दिल्ली में बादल छाए रहने और हल्की बारिश की भविष्यवाणी की है, जिसके 21 जनवरी से उत्तर पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों को प्रभावित करने की संभावना है। पश्चिमी विक्षोभ ऐसे तूफान हैं जो भूमध्यसागरीय क्षेत्र में उत्पन्न होते हैं और उत्तर-पश्चिम भारत में सर्दियों की वर्षा लाते हैं। पश्चिमी विक्षोभ ने इस महीने अब तक दिल्ली में पांच दिनों की बारिश लाई है, 8 जनवरी को सबसे भारी बारिश हुई, जब सफदरजंग स्टेशन पर लगभग 40.6 मिमी बारिश दर्ज की गई थी।

राजधानी दिल्ली में गंभीर श्रेणी में दर्ज हुआ AQI

वायु गुणवत्ता प्रारंभिक चेतावनी के अनुसार, दिल्ली में हवा की गुणवत्ता, जो बुधवार को 322 के एक्यूआई के साथ 'बहुत खराब' श्रेणी में थी, गुरुवार और शुक्रवार को 'बहुत खराब' से 'खराब' श्रेणी में रहने की संभावना है। दिल्ली के लिए सिस्टम इसके बाद, तेज हवाओं और बारिश से हवा की गुणवत्ता में सुधार हो सकता है, जैसा कि पूर्वानुमान बताता है।

24 घंटे के औसत के रूप में कुछ स्टेशनों पर एक्यूआई गुरुवार सुबह नौ बजे 'गंभीर' श्रेणी में था। 401 और 500 के बीच एक्यूआई को 'गंभीर' माना जाता है। आनंद विहार में एक्यूआई 453 था, जबकि जहांगीरपुरी में 437 और वजीरपुर के निगरानी स्टेशन में 404 दर्ज किया गया था। चांदनी चौक पर, एक्यूआई 370, 'बहुत खराब' श्रेणी में था। जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में, AQI 360 पर था, वह भी 'बहुत खराब' श्रेणी में।