BREAKING NEWS

भ्रष्टाचार के मामले में 180 देशों में 80वें स्थान पर भारत◾अमित शाह ने केजरीवाल पर लगाया दिल्ली में दंगा भड़काने का आरोप ◾मैंने अपना भगवा रंग नहीं बदला है : उद्धव ठाकरे◾राज की मनसे ने अपनाया भगवा झंडा, घुसपैठियों को बाहर करने के लिए मोदी सरकार को समर्थन◾भाजपा नेता ने मोदी को चेताया, देश बढ़ रहा है दूसरे विभाजन की तरफ◾पासवान से मिला ब्राजील का प्रतिनिधिमंडल, एथेनॉल प्रौद्योगिकी साझेदारी पर बातचीत◾हिंदू समाज में साधु-संतों को ऐसी भाषा शोभा नहीं देती : अखिलेश◾पदाधिकारी पार्टी के खिलाफ सोशल मीडिया पर टिप्पणी करने से बचें : ठाकरे◾दिल्ली की जनता तय करे, कर्मठ सरकार चाहिए या धरना सरकार चाहिए : शाह◾वन्य क्षेत्रों में अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित नहीं किया जा सकता : दिल्ली सरकार◾मानसिक दिवालियेपन से गुजर रहा है कांग्रेस नेतृत्व : नड्डा◾निर्भया के दोषियों से पूछा : आखिरी बार अपने-अपने परिवारों से कब मिलना चाहेंगे , तो नहीं दिया कोई जवाब !◾विपक्ष की तुलना पाकिस्तान से करना भारत की अस्मिता के खिलाफ : कांग्रेस◾ब्राजील के राष्ट्रपति 24-27 जनवरी तक भारत यात्रा पर रहेंगे, गणतंत्र दिवस परेड में होंगे मुख्य अतिथि◾उत्तर प्रदेश : किसानों के मुद्दे पर सड़क पर उतरेगी कांग्रेस ◾कश्मीर मुद्दे पर विदेश मंत्रालय ने कहा-किसी तीसरे पक्ष की कोई भूमिका नहीं◾निर्भया मामले में आरोपियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी करने वाले जज का हुआ ट्रांसफर◾CM नीतीश की चेतावनी पर पवन वर्मा बोले- मुझे चिट्ठी का जवाब नहीं मिला◾भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा बोले- देश हित में लिए प्रधानमंत्री के फैसलों से देश में नई ऊर्जा एवं उत्साह पैदा हुआ◾नेताजी ने हिंदू महासभा की विभाजनकारी राजनीति का विरोध किया था : ममता बनर्जी◾

गांधी नगर में डॉ. हर्षवर्धन ने किया जन संवाद

नई दिल्ली : गांधी नगर विधानसभा के कांति नगर में शनिवार की सुबह सांसद व केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने प्रवास किया। कांति नगर एक्सटेंशन, सरताज मोहल्ला निवासियों से उन्होंने सीधे संवाद किया। इस मौके पर कार्यक्रम की अध्यक्षता कांति नगर मण्डल अध्यक्ष भरत भदौरिया और पूर्व विधानसभा प्रत्याशी जितेंद्र कुमार ने की। 

कार्यक्रम में मुख्य रूप से भाजपा नेता भारत गौड़, जिलाध्यक्ष रामकिशोर शर्मा, जोन चेयरमैन कंचन महेश्वरी, डिप्टी चेयरमैन श्याम सुंदर अग्रवाल और पार्षद रोमेश गुप्ता उपस्थित रहे। ढोल नगाड़ों के साथ क्षेत्र की जनता व भाजपा नेताओं ने डॉ. हर्षवर्धन का स्वागत किया और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की केन्द्र सरकार द्वारा अनधिकृत कॉलोनियों को पास करने के ऐतिहासिक फैसले का हृदय से स्वागत एवं धन्यवाद किया। 

इस अवसर पर जनता को सम्बोधित करते हुए डॉ. हर्षवर्धन ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हमेशा झूठ की राजनीति करते हैं। अनधिकृत कॉलोनियों के मुद्दे पर भी वे दिल्ली के लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन अब उन्हें समझना चाहिए कि दिल्ली की जनता उनके बहकावे में आने वाली नहीं है। उन्होंने कहा कि अनधिकृत कॉलोनियों पर हमारी सरकार कई वर्षों से काम कर रही है। 

2014 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र की सरकार बनने के बाद 2015 तक बनी कॉलोनियों को भी पुरानी सूची में डाला गया। इस संबंध में दिल्ली सरकार से भी सहयोग करने को कहा गया था, लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया। उन्होंने आगे कहा कि केजरीवाल सरकार ने  पांच वर्षों में अनधिकृत कॉलोनियों का सीमा निर्धारण तक नहीं किया और अपनी जिम्मेदारी से भागते रहे। 

डॉ. हर्षवर्धन ने दिल्ली की अनधिकृत कॉलोनियों का दौरा कर स्थानीय लोगों को जानकारी दी कि बड़े कम शुल्क जमा करने पर उन्हें पक्की रजिस्ट्री का अधिकार केंद्र की मोदी सरकार द्वारा दिया गया है। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि वे जागरूकता अभियान व हस्ताक्षर अभियान चलाएं।