BREAKING NEWS

कोझीकोड में हुए विमान हादसे पर PM मोदी ने ट्वीट कर जताया दुख, कहा- हादसे से व्यथ‍ित हूं◾केरल के कोझीकोड एयरपोर्ट पर रनवे से फिसला विमान, दो हिस्सों में टूटा, पायलट और को-पायलट समेत 17 लोगों की मौत◾महाराष्ट्र में कोरोना से 300 लोगों की मौत, 10483 नए मामले की पुष्टि◾सुशांत केस: रिया चक्रवर्ती की याचिका में पक्षकार बनने के लिये केन्द्र ने न्यायालय में दी अर्जी◾असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ अवमानना कार्यवाही को लेकर SC में याचिका दायर ◾दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1,192 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 1.42 लाख के पार ◾केरल में भूस्खलन की घटना पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जताया दुख, कांग्रेस कार्यकर्ताओं से राहत बचाव कार्य में मदद करने की अपील की◾सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तबीयत बिगड़ी, लखनऊ मेदांता अस्पताल में भर्ती◾देश में 24 घंटे के भीतर कोरोना से 49 हजार 769 मरीज हुए ठीक, मृत्यु दर घटकर 2.05 % हुई : स्वास्थ्य मंत्रालय◾यूपी में 24 घंटे में कोरोना से 63 लोगो की मौत, 4404 नए मामले◾मुझे नहीं, सुशांत मामले की जांच को किया गया था क्वारंटाइन : IPS विनय तिवारी◾शपथ ग्रहण के बाद बोले उपराज्यपाल सिन्हा-अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद मुख्यधारा में आया J&K◾CM केजरीवाल ने दिल्ली में इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी का किया ऐलान◾केरल में भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात, इडुक्की में भूस्खलन से 5 लोगों की मौत ◾सुशांत सुसाइड केस : रिया चक्रवर्ती ED के सामने हुई पेश, एजेंसी ने मोहलत देने से किया इंकार◾नई शिक्षा नीति : PM मोदी- 'हाऊ टू थिंक' पर दिया जा रहा है बल, नए भारत की फाउंडेशन की एक कोशिश◾कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटे में 62538 नए मरीजों का रिकॉर्ड, संक्रमितों का आंकड़ा 20 लाख के पार◾कोरोना को लेकर राहुल का केंद्र पर वार- देश में '20 लाख का आंकड़ा पार, गायब है मोदी सरकार'◾अमेरिका में कोरोना का कहर बरकरार, पॉजिटिव मामलों की संख्या 48 लाख के पार ◾विश्व में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 90 लाख के पार, सवा सात लाख के करीब लोगों की मौत ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

डीयू : डूटा का वीसी के घर के बाहर हल्ला बोल

नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के फिजिकल एजुकेशन टीचर्स की सेवानिवृत्त आयु घटाए जाने के मामले को लेकर दिल्ली विश्वविद्यालय शिक्षक संघ (डूटा) के बैनर तले मंगलवार को शिक्षकों ने डीयू कुलपति के घर के बाहर धरना-प्रदर्शन किया। बताया गया है कि विवेकानंद कॉलेज की एक शिक्षिका व श्याम लाल कॉलेज के शिक्षक को 62 में सेवानिवृत्ति करने का प्रयत्न किया जा रहा है। इसके विरोध में विभिन्न कॉलेजों के फिजिकल एजुकेशन टीचर्स के साथ डूटा के अध्यक्ष डॉ. राजीव रे, उपाध्यक्ष सुधांशु कुमार, सचिव डॉ. विवेक कुमार चौधरी, सह सचिव आलोक पांडेय, प्रो. हंसराज सुमन, डॉ. अजय भागी आदि धरने में शामिल हुए।

इस बारे में डूटा के अध्यक्ष राजीव रे ने बताया कि डीयू की कार्यकारी परिषद ने अपने रेजुलेशन 10 नवंबर 1990 को 127 में फिजिकल एजुकेशन टीचर्स को लेक्चरर का दर्जा दिया है। इसी के आधार पर डीयू के कॉलेजों में इन्हें बतौर लेक्चरर की नियुक्तियां दी हैं। ऐसे में इन्हें 62 वर्ष में जबरन सेवानिवृत्ति करना गलत है। हम इसका विरोध करते हैं। वहीं आलोक पांडेय ने बताया कि डीयू के वीसी ने तानाशाही रवैया अपनाते हुए डीयू के शिक्षकों को शिक्षक न मानकर डायरेक्टर, फिजिकल एजुकेशन मानते हुए जबरदस्ती 62 वर्ष में रिटायर करने पर आमदा है।

जिसके खिलाफ हमारी लड़ाई आरपार की होगी। अकादमिक परिषद के पूर्व सदस्य प्रो. हंसराज ने बताया कि विवेकानंद और श्यामलाल कॉलेज (सांध्य) के नियमों की अवहेलना करते हुए क्रमशः डॉ. मीरा सूद और एस के तनेजा को 62 वर्ष की उम्र में ही जबरन सेवानिवृत्ति देना चाहते हैं। जबकि डीयू के इतिहास में आज तक कोई भी फिजिकल एजुकेशन के टीचर्स 65 साल से पहले सेवानिवृत्त नहीं हुए हैं।

उनका कहना है कि डीयू से पिछले तीन दशकों में 30 से अधिक शिक्षक 65 वर्ष में सेवानिवृत्त हो चुके हैं तो इनके साथ भेदभाव क्यों? उन्होंने बताया है कि फिजिकल एजुकेशन के टीचर्स को अन्य शिक्षकों की भांति माने जाने की मांग और उन्हें भी 65 साल में सेवानिवृत्ति करने की मांग को लेकर डूटा ने अपना दो घण्टे धरना प्रदर्शन वाइस चांसलर ऑफिस के सामने दिया।