BREAKING NEWS

PM मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प से फोन पर की 30 मिनट बातचीत, बिना नाम लिए PAK को बनाया निशाना ◾TOP 20 NEWS 19 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾आरक्षण विरोधी मानसिकता त्यागे संघ : मायावती◾कश्मीर पर भारत की नीति से घबराया पाकिस्तान, अगले तीन साल पाकिस्तानी सेना प्रमुख बने रहेंगे बाजवा◾चिदंबरम ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- सब सामान्य तो महबूबा मुफ्ती की बेटी नजरबंद क्यों◾कांग्रेस ने बीजेपी और RSS को बताया दलित-पिछड़ा विरोधी◾गृहमंत्री अमित शाह से मिले अजीत डोभाल, जम्मू कश्मीर के हालात पर हुई चर्चा◾RSS अपनी आरक्षण-विरोधी मानसिकता त्याग दे तो बेहतर है : मायावती ◾गहलोत बोले- कांग्रेस ने देश में लोकतंत्र को मजबूत रखा जिसकी वजह से ही मोदी आज PM है ◾बैंकों के लिए कर्ज एवं जमा की ब्याज दरों को रेपो दर से जोड़ने का सही समय: शक्तिकांत दास◾राजीव गांधी की 75वीं जयंती: देश भर में कार्यक्रम आयोजित करेगी कांग्रेस◾दलितों-पिछड़ों को मिला आरक्षण खत्म करना BJP का असली एजेंडा : कांग्रेस ◾उन्नाव कांड: SC ने CBI को जांच पूरी करने के लिए 2 हफ्ते का समय और दिया, वकील को 5 लाख देने का आदेश◾अयोध्या भूमि विवाद मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में नहीं हुई सुनवाई ◾जम्मू-कश्मीर में पटरी पर लौटती जिंदगी, 14 दिन बाद खुले स्कूल-दफ्तर◾बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा का 82 साल की उम्र में निधन◾सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की पत्रकार तरुण तेजपाल की रेप आरोप रद्द करने की अपील◾उत्तरकाशी में बादल फटने से 17 की मौत, हिमाचल प्रदेश में बचाए गए 150 पर्यटक◾योगी सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार टला, ये है वजह◾प्रियंका बोली- मंदी पर सरकार की चुप्पी खतरनाक, इसका जिम्मेदार कौन है?◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

द्वारका से गुरुग्राम पहुंचेंगे 15 मिनट में

नई दिल्ली : द्वारका और पश्चिमी दिल्ली में रहने वाले बिना जाम में फंसे कुछ मिनटों में गुरुग्राम पहुंच जाएंगे। द्वारका से गुरुग्राम जाने के लिए महज 15 मिनट का समय देना होगा। यह संभव हो पाया है दिल्ली सरकार द्वारा बनाए जा रहे तीन पूल के निर्माण से। नजफगढ़ ड्रेन पर बनने वाले इन पुलों के कारण वाहन फर्राटा भर पाएंगे, जबकि अभी तक तंग पुल होने के कारण यहां घंटों तक जाम से लोगों को जूझना पड़ता था। 

रविवार को दिल्ली सरकार के ऊर्जा मंत्री सत्येंद्र जैन ने मटियाला विधानसभा के धूलसिरस गांव में  छावला-बिजवासन, धूलसिरस-निर्मलधाम और वडुसराय-नानकहेड़ी मार्ग पर तीन पुलों का एक साथ शिलान्यास किया। 67 करोड़ की लागत से तीनों पूल एक साल में चालू हो जाएंगे। इन पूलों के निर्माण के बाद लाखों लोगों को इसका फायदा होगा। खासकर गुरुग्राम जाने वाले लोगों को काफी सहूलियत होगी। 

इस मौके पर स्थानीय विधायक गुलाब सिंह यादव, निगम पार्षद रमेश मटियाला के अलावा धूलसिरस, छावला समेत आस-पास के गांवों से लोग मौजूद थे। जैन ने कहा कि दिल्ली सरकार ने अनियमित कॉलोनियों के विकास पर 6,000 करोड़ खर्च किया है, जितने काम इन पांच साल के भीतर अकेले मटियाला विधानसभा क्षेत्र में हुआ है। उतने काम पिछले 25 वर्षों के भीतर पूरी दिल्ली में भी नहीं हुए होंगे। उन्हाेंने कहा भी कि हमने राजनीति को खत्म कर काम को महत्व दिया है। इसलिए काम करने वालों को वोट देना। 

काम के नाम पर राजनीति करने वालों को वोट दिया तो पछताना पड़ेगा। उन्होंने अगाह भी किया कि कहीं किसी के बहकावे में आकर राजनीति की भेंट मत चढ़ जाना। इस मौके पर मटियाला के विधायक गुलाब सिंह यादव ने कहा कि सारंगपुर और रावता का पुल बनने के साथ चालू हो गया। झटीकरा का पुल भी आधा तैैयार है। अब छावला में छह लेन और वडुसराय व धूलसिरस में चार-चार लेन का निर्माण शुरू हो गया है।

अनधिकृत कॉलोनियों में 90 फीसदी विकास कार्य हुए पूरे  

सत्येंद्र जैन कहा कि दिल्ली की अनधिकृत कालोनियों में जितने भी विकास के कार्य शुरू हुए थे उसमें से 90 फीसदी काम पूरा हो गया है। 10 फीसदी भी काम पुरा हो जाएगा, लेकिन दिल्ली की किसी भी सरकार ने अनियमित काॅलोनियों में 10 फीसदी भी काम नहीं करा पाई। उन्होंने कहा कि पूरी दिल्ली में दो लाख 80 हजार सीसीटीवी कैमरे लगाने का काम शुरू हो गया है। दुनिया में कोई ऐसा शहर नहीं है जहां इतने कैमरे लगाए गए हों।

जल्द खुलेंगे 100 और मोहल्ला क्लीनिक

जैन ने कहा कि पिछले पांच साल में 200 मोहल्ला क्लीनिक खुल चुके हैं और 100 मोहल्ला क्लिनिक खोलने की तैयारी है। कोई भी सरकार इतने समय में 25 डिस्पेंसरी तक नहीं खोल पाई। यहां तक दिल्ली सरकार ने 20 हजार लीटर पानी मुफ्त कर दिया इतना किसी भी शहर में किसी भी नागरिक काे नहीं मिलता। इसी तरह से 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त कर दिया। हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव की ओर इशारा करते कहा कि अगर किसी राजनीतिक पार्टी को तकलीफ हो रही है तो वह 400 यूनिट तक बिजली फ्री कर दें।

जनता पर खर्च किया टैक्स

सत्येंद्र जैन ने कहा कि हमने यह सब विकास कार्य अपने पैसे से नहीं किया, जनता से जो टैक्स वसूला वह जनता के ऊपर ही खर्च कर दिया। उन्होंने कहा राज्यों के मुख्यमंत्री जनता के पैसे से हेलीकाप्टर खरीदते हैं लेकिन दिल्ली सरकार के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जनता का पैसे उनका जीवन बचाने और जीवन स्तर को ऊंचा उठाने पर खर्च करते हैं।

रोजाना घंटों सुबह-शाम वाहनों को करवाते थे पुल पार, हुए सम्मानित

धूलसिरस ग्रामीण विकास समिति के उन सदस्यों को को सम्मानित किया गया, जो इस मार्ग पर वाहनों को पुलिया से निकलते वक्त मदद करने के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं। विधायक गुलाब सिंह ने बताया कि ये लोग रोजाना सुबह तीन घंटे और शाम को दो घंटे वाहनों को पुलिया से पार करवाते थे। पुल बनाने के बाद ये समस्या अब खत्म हो जाएगी। इसमें मुख्य रूप से धूलसिरस निवासी अशोक कुमार, राजेश, नरेश, देवेंद्र और छावला के दीप शौकीन को गुलदस्ता व शॉल देकर सत्येंद्र जैन ने सम्मानित किया।