BREAKING NEWS

दिल्ली में कोरोना के 412 नये मामले आए सामने, मृतक संख्या 288 हुई ◾LAC पर चीन से बिगड़ते हालात को लेकर PM मोदी ने की हाईलेवल मीटिंग, NSA, CDS और तीनों सेना प्रमुख हुए शामिल◾महाराष्ट्र : उद्धव सरकार पर भड़के रेल मंत्री पीयूष गोयल, कहा- राज्य में सरकार नाम की कोई चीज नहीं◾महाराष्ट्र : फडणवीस की CM ठाकरे को नसीहत, कहा- कोरोना से निपटने में मजबूत नेतृत्व का करें प्रदर्शन ◾दिल्ली से अब तक करीब 2.41 लाख लोगों को 196 ट्रेनों से उनके गृह राज्य वापस भेजा : सिसोदिया◾स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- ढील दिए जाने के बाद 5 राज्यों में बढ़े कोरोना मामले◾राजनाथ सिंह ने CDS और तीनों सेना प्रमुखों के साथ की बैठक, सड़क का निर्माण कार्य रहेगा जारी ◾राहुल गांधी के वार पर BJP का पलटवार, नकवी ने कांग्रेस को बताया राजनीतिक पाखंड की प्रयोगशाला◾चीन और नेपाल से जुड़े मुद्दों पर पारदर्शिता की जरूरत, केंद्र को करना चाहिए स्पष्ट : राहुल गांधी◾कोविड-19 : दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 412 लोगों में संक्रमण की पुष्टि, पॉजिटिव मामलों की संख्या हुई 14 हजार 465◾बिहार बोर्ड 10वीं कक्षा का रिजल्ट जारी, 96.20 प्रतिशत अंक के साथ टॉपर बने हिमांशु राज◾राहुल गांधी ने लॉकडाउन को बताया विफल, बोले-आगे की रणनीति बताएं प्रधानमंत्री ◾तबलीगी जमात मामले में दिल्ली पुलिस ने 83 विदेशी नागरिकों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट◾उद्धव ठाकरे और शरद पवार की मुलाकात पर बोले राउत-सरकार मजबूत, चिंता करने की जरूरत नहीं◾कोरोना वैक्सीन को लेकर अच्छी खबर, US कंपनी ने 131 लोगों पर शुरू किया ह्यूमन ट्रायल◾दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर पर लगा भयंकर जाम, सिर्फ पास वालों को मिल रही है जाने की इजाजत◾World Corona : दुनियाभर में महामारी का खौफ जारी, कुल संक्रमितों का आंकड़ा 55 लाख के करीब ◾पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 45 हजार के पार, अब तक 4167 लोगों ने गंवाई जान ◾दिल्ली : तुगलकाबाद गांव की झुग्गियों में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची दमकल की 30 गाड़ियां ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

द्वारका से गुरुग्राम पहुंचेंगे 15 मिनट में

नई दिल्ली : द्वारका और पश्चिमी दिल्ली में रहने वाले बिना जाम में फंसे कुछ मिनटों में गुरुग्राम पहुंच जाएंगे। द्वारका से गुरुग्राम जाने के लिए महज 15 मिनट का समय देना होगा। यह संभव हो पाया है दिल्ली सरकार द्वारा बनाए जा रहे तीन पूल के निर्माण से। नजफगढ़ ड्रेन पर बनने वाले इन पुलों के कारण वाहन फर्राटा भर पाएंगे, जबकि अभी तक तंग पुल होने के कारण यहां घंटों तक जाम से लोगों को जूझना पड़ता था। 

रविवार को दिल्ली सरकार के ऊर्जा मंत्री सत्येंद्र जैन ने मटियाला विधानसभा के धूलसिरस गांव में  छावला-बिजवासन, धूलसिरस-निर्मलधाम और वडुसराय-नानकहेड़ी मार्ग पर तीन पुलों का एक साथ शिलान्यास किया। 67 करोड़ की लागत से तीनों पूल एक साल में चालू हो जाएंगे। इन पूलों के निर्माण के बाद लाखों लोगों को इसका फायदा होगा। खासकर गुरुग्राम जाने वाले लोगों को काफी सहूलियत होगी। 

इस मौके पर स्थानीय विधायक गुलाब सिंह यादव, निगम पार्षद रमेश मटियाला के अलावा धूलसिरस, छावला समेत आस-पास के गांवों से लोग मौजूद थे। जैन ने कहा कि दिल्ली सरकार ने अनियमित कॉलोनियों के विकास पर 6,000 करोड़ खर्च किया है, जितने काम इन पांच साल के भीतर अकेले मटियाला विधानसभा क्षेत्र में हुआ है। उतने काम पिछले 25 वर्षों के भीतर पूरी दिल्ली में भी नहीं हुए होंगे। उन्हाेंने कहा भी कि हमने राजनीति को खत्म कर काम को महत्व दिया है। इसलिए काम करने वालों को वोट देना। 

काम के नाम पर राजनीति करने वालों को वोट दिया तो पछताना पड़ेगा। उन्होंने अगाह भी किया कि कहीं किसी के बहकावे में आकर राजनीति की भेंट मत चढ़ जाना। इस मौके पर मटियाला के विधायक गुलाब सिंह यादव ने कहा कि सारंगपुर और रावता का पुल बनने के साथ चालू हो गया। झटीकरा का पुल भी आधा तैैयार है। अब छावला में छह लेन और वडुसराय व धूलसिरस में चार-चार लेन का निर्माण शुरू हो गया है।

अनधिकृत कॉलोनियों में 90 फीसदी विकास कार्य हुए पूरे  

सत्येंद्र जैन कहा कि दिल्ली की अनधिकृत कालोनियों में जितने भी विकास के कार्य शुरू हुए थे उसमें से 90 फीसदी काम पूरा हो गया है। 10 फीसदी भी काम पुरा हो जाएगा, लेकिन दिल्ली की किसी भी सरकार ने अनियमित काॅलोनियों में 10 फीसदी भी काम नहीं करा पाई। उन्होंने कहा कि पूरी दिल्ली में दो लाख 80 हजार सीसीटीवी कैमरे लगाने का काम शुरू हो गया है। दुनिया में कोई ऐसा शहर नहीं है जहां इतने कैमरे लगाए गए हों।

जल्द खुलेंगे 100 और मोहल्ला क्लीनिक

जैन ने कहा कि पिछले पांच साल में 200 मोहल्ला क्लीनिक खुल चुके हैं और 100 मोहल्ला क्लिनिक खोलने की तैयारी है। कोई भी सरकार इतने समय में 25 डिस्पेंसरी तक नहीं खोल पाई। यहां तक दिल्ली सरकार ने 20 हजार लीटर पानी मुफ्त कर दिया इतना किसी भी शहर में किसी भी नागरिक काे नहीं मिलता। इसी तरह से 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त कर दिया। हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव की ओर इशारा करते कहा कि अगर किसी राजनीतिक पार्टी को तकलीफ हो रही है तो वह 400 यूनिट तक बिजली फ्री कर दें।

जनता पर खर्च किया टैक्स

सत्येंद्र जैन ने कहा कि हमने यह सब विकास कार्य अपने पैसे से नहीं किया, जनता से जो टैक्स वसूला वह जनता के ऊपर ही खर्च कर दिया। उन्होंने कहा राज्यों के मुख्यमंत्री जनता के पैसे से हेलीकाप्टर खरीदते हैं लेकिन दिल्ली सरकार के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जनता का पैसे उनका जीवन बचाने और जीवन स्तर को ऊंचा उठाने पर खर्च करते हैं।

रोजाना घंटों सुबह-शाम वाहनों को करवाते थे पुल पार, हुए सम्मानित

धूलसिरस ग्रामीण विकास समिति के उन सदस्यों को को सम्मानित किया गया, जो इस मार्ग पर वाहनों को पुलिया से निकलते वक्त मदद करने के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं। विधायक गुलाब सिंह ने बताया कि ये लोग रोजाना सुबह तीन घंटे और शाम को दो घंटे वाहनों को पुलिया से पार करवाते थे। पुल बनाने के बाद ये समस्या अब खत्म हो जाएगी। इसमें मुख्य रूप से धूलसिरस निवासी अशोक कुमार, राजेश, नरेश, देवेंद्र और छावला के दीप शौकीन को गुलदस्ता व शॉल देकर सत्येंद्र जैन ने सम्मानित किया।