BREAKING NEWS

चुनाव के बाद एग्जिट पोल के नतीजे, भाजपा ने राहुल को मारा ताना ◾पकिस्तान द्वारा डाक मेल सेवा पर रोक लगाने के लिए रवि शंकर प्रसाद ने की आलोचना ◾सम्राट नारुहितो के राज्याभिषेक समारोह में शामिल होने जापान पहुंचे राष्ट्रपति कोविंद ◾गृह मंत्री अमित शाह से मिले CM कमलनाथ, केंद्र से 6,600 करोड़ रुपये की सहायता मांगी ◾पाकिस्तान ने भारत के साथ डाक सेवा बंद की, भारत ने अंतरराष्ट्रीय नियमों का उल्लंघन बताया ◾सरकार ने सियाचिन को पर्यटकों के लिए खोलने का फैसला किया : राजनाथ सिंह ◾TOP 20 NEWS 21 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले- अगर पाक ने घुसपैठ कराना बंद नहीं की तो सशस्त्र बल उसे मुहंतोड़ जवाब देते रहेंगे◾भारत करतारपुर पर 23 को करेगा एग्रीमेंट, आस्था के नाम पर श्रद्धालुओं से वसूली पर अड़ा पाक ◾महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग समाप्त, जानें किस-किस ने डाला वोट◾उपचुनाव : यूपी समेत 17 राज्यों में वोटिंग समाप्त, जानें कहां कितने प्रतिशत हुआ मतदान◾हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान समाप्त, जानें कितने प्रतिशत हुआ मतदान◾आरे विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा- मेट्रो कंस्ट्रक्शन पर नहीं लगाई कोई रोक ◾BJP विधायक के वीडियो पर राहुल गांधी का तंज, कहा- पार्टी में सबसे ईमानदार व्यक्ति हैं बख्शीश सिंह◾संसद का शीतकालीन सत्र 18 नवंबर से 13 दिसंबर तक चलेगा◾शरद पवार ने डाला वोट, लोगों से की लोकतांत्रिक अधिकार का इस्तेमाल करने की अपील◾संघ प्रमुख मोहन भागवत बोले- बीते 90 वर्षों से हमें निशाना बनाया जा रहा है ◾हरियाणा में मुकाबला सिर्फ BJP और कांग्रेस के बीच : भूपिंदर सिंह हुड्डा◾केजरीवाल ने BJP पर साधा निशाना - बिजली सब्सिडी खत्म कर देगी भाजपा◾पोस्ट पेमेंट बैंक ने चुनौतियों को अवसर में बदला : PM मोदी ◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

द्वारका से गुरुग्राम पहुंचेंगे 15 मिनट में

नई दिल्ली : द्वारका और पश्चिमी दिल्ली में रहने वाले बिना जाम में फंसे कुछ मिनटों में गुरुग्राम पहुंच जाएंगे। द्वारका से गुरुग्राम जाने के लिए महज 15 मिनट का समय देना होगा। यह संभव हो पाया है दिल्ली सरकार द्वारा बनाए जा रहे तीन पूल के निर्माण से। नजफगढ़ ड्रेन पर बनने वाले इन पुलों के कारण वाहन फर्राटा भर पाएंगे, जबकि अभी तक तंग पुल होने के कारण यहां घंटों तक जाम से लोगों को जूझना पड़ता था। 

रविवार को दिल्ली सरकार के ऊर्जा मंत्री सत्येंद्र जैन ने मटियाला विधानसभा के धूलसिरस गांव में  छावला-बिजवासन, धूलसिरस-निर्मलधाम और वडुसराय-नानकहेड़ी मार्ग पर तीन पुलों का एक साथ शिलान्यास किया। 67 करोड़ की लागत से तीनों पूल एक साल में चालू हो जाएंगे। इन पूलों के निर्माण के बाद लाखों लोगों को इसका फायदा होगा। खासकर गुरुग्राम जाने वाले लोगों को काफी सहूलियत होगी। 

इस मौके पर स्थानीय विधायक गुलाब सिंह यादव, निगम पार्षद रमेश मटियाला के अलावा धूलसिरस, छावला समेत आस-पास के गांवों से लोग मौजूद थे। जैन ने कहा कि दिल्ली सरकार ने अनियमित कॉलोनियों के विकास पर 6,000 करोड़ खर्च किया है, जितने काम इन पांच साल के भीतर अकेले मटियाला विधानसभा क्षेत्र में हुआ है। उतने काम पिछले 25 वर्षों के भीतर पूरी दिल्ली में भी नहीं हुए होंगे। उन्हाेंने कहा भी कि हमने राजनीति को खत्म कर काम को महत्व दिया है। इसलिए काम करने वालों को वोट देना। 

काम के नाम पर राजनीति करने वालों को वोट दिया तो पछताना पड़ेगा। उन्होंने अगाह भी किया कि कहीं किसी के बहकावे में आकर राजनीति की भेंट मत चढ़ जाना। इस मौके पर मटियाला के विधायक गुलाब सिंह यादव ने कहा कि सारंगपुर और रावता का पुल बनने के साथ चालू हो गया। झटीकरा का पुल भी आधा तैैयार है। अब छावला में छह लेन और वडुसराय व धूलसिरस में चार-चार लेन का निर्माण शुरू हो गया है।

अनधिकृत कॉलोनियों में 90 फीसदी विकास कार्य हुए पूरे  

सत्येंद्र जैन कहा कि दिल्ली की अनधिकृत कालोनियों में जितने भी विकास के कार्य शुरू हुए थे उसमें से 90 फीसदी काम पूरा हो गया है। 10 फीसदी भी काम पुरा हो जाएगा, लेकिन दिल्ली की किसी भी सरकार ने अनियमित काॅलोनियों में 10 फीसदी भी काम नहीं करा पाई। उन्होंने कहा कि पूरी दिल्ली में दो लाख 80 हजार सीसीटीवी कैमरे लगाने का काम शुरू हो गया है। दुनिया में कोई ऐसा शहर नहीं है जहां इतने कैमरे लगाए गए हों।

जल्द खुलेंगे 100 और मोहल्ला क्लीनिक

जैन ने कहा कि पिछले पांच साल में 200 मोहल्ला क्लीनिक खुल चुके हैं और 100 मोहल्ला क्लिनिक खोलने की तैयारी है। कोई भी सरकार इतने समय में 25 डिस्पेंसरी तक नहीं खोल पाई। यहां तक दिल्ली सरकार ने 20 हजार लीटर पानी मुफ्त कर दिया इतना किसी भी शहर में किसी भी नागरिक काे नहीं मिलता। इसी तरह से 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त कर दिया। हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव की ओर इशारा करते कहा कि अगर किसी राजनीतिक पार्टी को तकलीफ हो रही है तो वह 400 यूनिट तक बिजली फ्री कर दें।

जनता पर खर्च किया टैक्स

सत्येंद्र जैन ने कहा कि हमने यह सब विकास कार्य अपने पैसे से नहीं किया, जनता से जो टैक्स वसूला वह जनता के ऊपर ही खर्च कर दिया। उन्होंने कहा राज्यों के मुख्यमंत्री जनता के पैसे से हेलीकाप्टर खरीदते हैं लेकिन दिल्ली सरकार के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जनता का पैसे उनका जीवन बचाने और जीवन स्तर को ऊंचा उठाने पर खर्च करते हैं।

रोजाना घंटों सुबह-शाम वाहनों को करवाते थे पुल पार, हुए सम्मानित

धूलसिरस ग्रामीण विकास समिति के उन सदस्यों को को सम्मानित किया गया, जो इस मार्ग पर वाहनों को पुलिया से निकलते वक्त मदद करने के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं। विधायक गुलाब सिंह ने बताया कि ये लोग रोजाना सुबह तीन घंटे और शाम को दो घंटे वाहनों को पुलिया से पार करवाते थे। पुल बनाने के बाद ये समस्या अब खत्म हो जाएगी। इसमें मुख्य रूप से धूलसिरस निवासी अशोक कुमार, राजेश, नरेश, देवेंद्र और छावला के दीप शौकीन को गुलदस्ता व शॉल देकर सत्येंद्र जैन ने सम्मानित किया।