BREAKING NEWS

उप्र : 24 घंटे में कोरोना के 2948 नए मामले की पुष्टि, 41 लोगों की मौत◾कोरोना के 82 फीसद मामले केवल 10 राज्यों में, मृत्युदर तेजी से घटकर 2.10 % हुई : स्वास्थ्य मंत्रालय◾राम मंदिर भूमि पूजन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल जाएंगे अयोध्या, जानिए- क्या है अयोध्या में PM मोदी का पूरा कार्यक्रम◾राम मंदिर भूमिपूजन : मध्य प्रदेश की तरफ से 11 चांदी की ईंटें अयोध्या भेजेंगे कमलनाथ◾सुशांत मामले की CBI जांच की सिफारिश का विपक्ष ने किया स्वागत, तेजस्वी बोले- कोर्ट की निगरानी में होनी चाहिए जांच ◾UPSC सिविल सेवा परीक्षा-2019 का फाइनल रिजल्ट जारी, प्रदीप सिंह ने हासिल किया प्रथम स्थान◾राम मंदिर भूमिपूजन के अवसर पर महावीर मंदिर ट्रस्ट बांटेगा 1.25 लाख 'रघुपति लड्डू' का भव्य प्रसाद◾राम मंदिर भूमि पूजन से एक दिन पहले 'रामार्चा' शुरू, लगभग सात घंटे तक रहेगी जारी◾सुशांत सुसाइड केस : बिहार सरकार ने की CBI से जांच कराने की सिफारिश◾राम मंदिर भूमिपूजन पर मनीष तिवारी ने देशवासियों को दी शुभकामनाएं, ट्वीट किया महात्मा गांधी का भजन◾आतंकवाद को लेकर UN में भारत ने PAK को घेरा, कहा-आतंकियों का गढ़ है पाकिस्तान◾World Corona : विश्व में महामारी का कहर बरकरार, संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 81 लाख के पार◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों की संख्या साढ़े 18 लाख के पार, अब तक करीब 39 हजार लोगों की मौत◾LAC तनाव : भारत का चीन को स्पष्ट संदेश- क्षेत्रीय अखंडता के साथ कोई समझौता नहीं◾जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तान ने मोर्टार से गोले दागकर संघर्ष विराम का किया उल्लंघन ◾दिग्विजय सिंह ने राम मंदिर शिलान्यास की तिथि को बताया अशुभ मुहुर्त, PM मोदी से टालने का किया अनुरोध ◾कोविड-19 : देश में संक्रमण के मामले 18 लाख के पार, स्वस्थ होने वालों की संख्या 11.86 लाख हुई◾पीएम मोदी, राजनाथ, नड्डा ने रक्षा बंधन पर दी देशवासियों को शुभकामनाएं ◾दिल्लीः उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री केजरीवाल ने रक्षाबंधन की बधाई दी ◾सुशांत राजपूत मामले की जांच के लिए मुंबई पहुंचे IPS विनय तिवारी को बीएमसी ने किया क्वारनटीन◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

सोलर प्लांट से दूर होगी पूर्वी निगम की बिजली की समस्या

नई दिल्ली : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी ने रविवार को पूर्वी दिल्ली नगर निगम के ब्रह्मपुरी वार्ड में चार विकास कार्यों का शिलान्यास किया। इनमें एक्स ब्लॉक ब्रह्मपुरी में निगम विद्यालय में लगे सोलर पैनल प्लांट और पंचकर्म अस्पताल में दिव्यांगों के पैदल पथ का लोकार्पण किया। 

वहीं हरदयाल लाइब्रेरी में एक कंप्यूटर केंद्र के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। एक अन्य कार्यक्रम में नया उस्मानपुर गांव स्थित नगर निगम प्राथमिक विद्यालय स्मार्ट क्लास एवं अभिभावकों के एक प्रतीक्षालय का भी लोकार्पण किया गया। इस बाबत दोनों विद्यालयों में दो कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में पूर्वी दिल्ली नगर निगम की महापौर अंजू कमलकांत, स्थाई समिति के अध्यक्ष संदीप कपूर, उप महापौर संजय गोयल, नेता सदन निर्मल जैन, जोन चेयरमैन प्रवेश शर्मा, भाजपा जिला अध्यक्ष अजय महावर के अलावा कई लोग मौजूद रहे। 

मनोज तिवारी ने कहा पूर्वी दिल्ली नगर निगम के सराहनीय कार्यों से उन आलोचकों का मुंह बंद हो गया है जो दिल्ली के तीनों निगमों में इसे अति पिछड़ा निगम बताते रहे हैं। पूर्वी दिल्ली नगर निगम की कार्य संस्कृति में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबका साथ सबका विकास सिद्धांत की झलक दिखती है। तिवारी ने कहा कि पूर्वी निगम द्वारा लगाए गए सोलर प्लांट से बनने वाली ऊर्जा न सिर्फ स्कूल में बिजली की जरूरतों को पूरा करेगी बल्कि जरूरत से ज्यादा पैदा बिजली को संरक्षित कर क्षेत्र के अंधेरे को भी दूर करने में सहायक सिद्ध होगी।