BREAKING NEWS

राज्यसभा में पूर्वोत्तर की सभी पार्टियों ने नागरिकता विधेयक के पक्ष में वोट किया : गोयल ◾येचुरी ने सरकार पर लगाया आरोप कहा- भाजपा CAB के जरिए द्विराष्ट्र के सिद्धांत को फिर से जिंदा करने की कोशिश कर रही है ◾नागरिकता विधेयक के खिलाफ जारी प्रदर्शनों के बीच मुख्यमंत्री के घर पर किया गया पथराव ◾नागरिकता संशोधन विधेयक को निकट भविष्य में अदालत में चुनौती दी जाएगी : सिंघवी ◾नागरिकता विधेयक को संसद की मंजूरी मिलने पर भाजपा ने खुशी जताई ◾सुप्रीम कोर्ट में खारिज हो जाएगा CAB : चिदंबरम ◾नागरिकता विधेयक पारित होना संवैधानिक इतिहास का काला दिन : सोनिया गांधी◾मोदी सरकार की बड़ी जीत, नागरिकता संशोधन बिल राज्यसभा में हुआ पास◾ राज्यसभा में अमित शाह बोले- CAB मुसलमानों को नुकसान पहुंचाने वाला नहीं◾कांग्रेस का दावा- ‘भारत बचाओ रैली’ मोदी सरकार के अस्त की शुरुआत ◾राज्यसभा में शिवसेना का भाजपा पर कटाक्ष, कहा- आप जिस स्कूल में पढ़ रहे हो, हम वहां के हेडमास्टर हैं◾CM उद्धव ठाकरे बोले- महाराष्ट्र को GST मुआवजा सहित कुल 15,558 करोड़ रुपये का बकाया जल्द जारी करे केन्द्र◾TOP 20 NEWS 11 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾कपिल सिब्बल ने राज्यसभा में कहा- विभाजन के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार बताने पर माफी मांगें अमित शाह◾नागरिकता विधेयक के खिलाफ असम में भड़की हिंसा, पुलिस ने चलाई रबड़ की गोलियां◾चिदंबरम ने CAB को बताया 'हिन्दुत्व का एजेंडा', कानूनी परीक्षण में नहीं टिकने का जताया भरोसा◾इसरो ने किया डिफेंस सैटेलाइट रीसैट-2BR1 लॉन्च, सेना की बढ़ेगी ताकत ◾हैदराबाद एनकाउंटर: सुप्रीम कोर्ट ने जांच के लिए पूर्व न्यायाधीश को नियुक्त करने का रखा प्रस्ताव ◾पाकिस्तान : हाफिज सईद के खिलाफ आतंकवाद वित्तपोषण के आरोप तय◾मनमोहन सिंह की सलाह पर लाया गया है नागरिकता संशोधन विधेयक : भाजपा◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

केजरीवाल को बुजुर्गों ने बताया दिल्ली का श्रवण कुमार

 gopal rai

नई दिल्ली : जनसंवाद यात्रा के छठवें दिन उत्तम नगर विधानसभा में जनसंवाद का आयोजन किया गया। आम आदमी पार्टी के दिल्ली संयोजक गोपाल राय के नेतृत्व में उत्तम नगर में जनसैलाब उमड़ पड़ा। विधायक नरेश बाल्यान के साथ ही आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता समेत सैकड़ों लोग मौजूद रहे। शुक्रवार को जनसंवाद विशेष रूप से बुजुर्गों के मुद्दे पर केंद्रीत रही। 

पिछले साढ़े चार साल में केजरीवाल की सरकार ने बुजुर्गों के लिए क्या किया इस पर लोगों ने खुलकर अपनी राय रखी। जनसंवाद में एक व्यक्ति ने बुजुर्गों का पेंशन बढ़ाने के लिए केजरीवाल सरकार को धन्यवाद दिया। उसने बताया कि हर महीने मिलने वाली यह पेंशन दिल्ली में बुजुर्गों के जीने का आधार है। भावुक होते हुए एक बुजुर्ग ने कहा कि बुजुर्गों के लिए दिल्ली सरकार तीर्थ यात्रा करा रही है, जो काम हमारे बेटे-बेटियों को करना था वह काम केजरीवाल कर रहा है। 

उन्होंने बताया कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली के बुजुर्गों का श्रवण कुमार है। तीर्थ यात्रा से संबंधित एक सवाल के जवाब में गोपाल राय ने बताया कि तीर्थयात्रा में हर बुजुर्ग अपने साथ 21 वर्ष या उससे बड़ी उम्र के किसी व्यक्ति को अपनी देख-रेख के लिए अपने साथ ले जा सकते हैं। उत्तम नगर विधानसभा के निवासी एसके शर्मा के अनुसार बुढापे में सबसे ज्यादा इलाज़ की ज़रूरत पड़ती है। 

केजरीवाल सरकार ने अस्पतालों में जो बदलाव किए हैं उसका सबसे ज्यादा फायदा हम बुजुर्गों को मिला हैं। उन्होंने बताया कि आज दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में सारी दवाइयां, जांच और इलाज़ पूरी तरह से मुफ्त है साथ ही मोहल्ला क्लीनिक से बुजर्गों को बहुत राहत मिली है। एक बुजुर्ग ने सुरक्षा के मुद्दे पर केजरीवाल सरकार की तारीफ की। उसने बताया कि दिल्ली में आए दिन बुजुर्गों के साथ लूट, छीना-झपटी और हत्या जैसी वारदातें होती रहती थी। 

उसे रोकने के लिए दिल्ली सरकार जगह-जगह सीसीटीवी लगवा रही है, जो हम बुजुर्गों की सुरक्षा के लिहाज से केजरीवाल सरकार द्वारा उठाया गया बहुत बड़ा कदम है। कार्यक्रम के दौरान उत्तम नगर विधानसभा में 52 मंडल प्रभारियों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए। साथ ही कई लोगों ने पार्टी की सदस्यता भी ग्रहण की।