BREAKING NEWS

प्रदूषण को लेकर केजरीवाल सरकार के खिलाफ मनोज तिवारी ने बांटे ‘मास्क’◾अखिलेश ने कहा भाजपा कर रही है बदनाम, सरकार ने कहा 'खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे''◾फडणवीस ने ‘नटरंग’ का जिक्र करते हुए पवार पर साधा निशाना◾UP : अयोध्या फिर छावनी में तब्दील, लगाई गई धारा 144, ये है वजह !◾वंदे भारत एक्सप्रेस में आई तकनीकी खामी, एसी और पंखे के बिना करीब एक घंटे तक रहे यात्री ◾Instagram पर PM मोदी के हैं तीन करोड़ से अधिक फॉलोवर ◾फडणवीस ने ‘नटरंग’ का जिक्र करते हुए पवार पर साधा निशाना◾महाराष्ट्र के लोगों को कश्मीर की है फिक्र : रविशंकर प्रसाद ◾राजनाथ के फ्रांस दौरे पर राहुल ने कहा : भाजपा नेताओं को राफेल सौदे का हो रहा अपराधबोध ◾पाकिस्तान ने बारामूला में किया संघर्षविराम का उल्लंघन, एक जवान शहीद ◾चीन को पीछे छोड़ भारत की जनसंख्या हुई 150 करोड़ : गिरिराज ◾PM मोदी ने जम्मू-कश्मीर को बनाया भारत का अभिन्न अंग : शाह◾एशियाई संसदीय सभा की बैठक में कश्मीर मुद्दा उठाने पर थरूर ने पाकिस्तान की निंदा की ◾पश्चिम बंगाल भाजपा 15 अक्टूबर से गांधी संकल्प यात्रा निकालेगी ◾महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना सरकार की योजनाएं जनकल्याण के लिए : योगी ◾मैसेज की राजनीति की आड़ में लोकतंत्र को खत्म कर रहे हैं PM मोदी : अशोक गहलोत ◾रविशंकर प्रसाद ने फिल्म की कमाई से जोड़ने वाला बयान वापस लिया ◾TOP 20 NEWS 13 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾महाराष्ट्र : लातूर में बोले राहुल-मुख्य मुद्दों से लोगों का ध्यान भटका रही है मोदी सरकार ◾महाराष्ट्र में बोले शाह-पहले के प्रधानमंत्रियों ने ‘‘56 इंच के सीने वाले व्यक्ति’’ जैसा साहस नहीं दिखाया◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

केजरीवाल को बुजुर्गों ने बताया दिल्ली का श्रवण कुमार

नई दिल्ली : जनसंवाद यात्रा के छठवें दिन उत्तम नगर विधानसभा में जनसंवाद का आयोजन किया गया। आम आदमी पार्टी के दिल्ली संयोजक गोपाल राय के नेतृत्व में उत्तम नगर में जनसैलाब उमड़ पड़ा। विधायक नरेश बाल्यान के साथ ही आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता समेत सैकड़ों लोग मौजूद रहे। शुक्रवार को जनसंवाद विशेष रूप से बुजुर्गों के मुद्दे पर केंद्रीत रही। 

पिछले साढ़े चार साल में केजरीवाल की सरकार ने बुजुर्गों के लिए क्या किया इस पर लोगों ने खुलकर अपनी राय रखी। जनसंवाद में एक व्यक्ति ने बुजुर्गों का पेंशन बढ़ाने के लिए केजरीवाल सरकार को धन्यवाद दिया। उसने बताया कि हर महीने मिलने वाली यह पेंशन दिल्ली में बुजुर्गों के जीने का आधार है। भावुक होते हुए एक बुजुर्ग ने कहा कि बुजुर्गों के लिए दिल्ली सरकार तीर्थ यात्रा करा रही है, जो काम हमारे बेटे-बेटियों को करना था वह काम केजरीवाल कर रहा है। 

उन्होंने बताया कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली के बुजुर्गों का श्रवण कुमार है। तीर्थ यात्रा से संबंधित एक सवाल के जवाब में गोपाल राय ने बताया कि तीर्थयात्रा में हर बुजुर्ग अपने साथ 21 वर्ष या उससे बड़ी उम्र के किसी व्यक्ति को अपनी देख-रेख के लिए अपने साथ ले जा सकते हैं। उत्तम नगर विधानसभा के निवासी एसके शर्मा के अनुसार बुढापे में सबसे ज्यादा इलाज़ की ज़रूरत पड़ती है। 

केजरीवाल सरकार ने अस्पतालों में जो बदलाव किए हैं उसका सबसे ज्यादा फायदा हम बुजुर्गों को मिला हैं। उन्होंने बताया कि आज दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में सारी दवाइयां, जांच और इलाज़ पूरी तरह से मुफ्त है साथ ही मोहल्ला क्लीनिक से बुजर्गों को बहुत राहत मिली है। एक बुजुर्ग ने सुरक्षा के मुद्दे पर केजरीवाल सरकार की तारीफ की। उसने बताया कि दिल्ली में आए दिन बुजुर्गों के साथ लूट, छीना-झपटी और हत्या जैसी वारदातें होती रहती थी। 

उसे रोकने के लिए दिल्ली सरकार जगह-जगह सीसीटीवी लगवा रही है, जो हम बुजुर्गों की सुरक्षा के लिहाज से केजरीवाल सरकार द्वारा उठाया गया बहुत बड़ा कदम है। कार्यक्रम के दौरान उत्तम नगर विधानसभा में 52 मंडल प्रभारियों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए। साथ ही कई लोगों ने पार्टी की सदस्यता भी ग्रहण की।