BREAKING NEWS

चीन के साथ 1962 के युद्ध ने विश्व मंच पर भारत की स्थिति को काफी नुकसान पहुंचाया : जयशंकर ◾झारखंड में रघुबर दास नहीं, मोदी-शाह करेंगे चुनाव प्रचार का नेतृत्व ◾भारत ने अयोध्या, कश्मीर पर पाकिस्तानी दुष्प्रचार का दिया करारा जवाब◾शी चिनफिंग और मोदी के बीच वार्ता ◾महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना में विलगाव ने कांग्रेस-राकांपा को किया है एकजुट ◾गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार को जायेंगे सीआरपीएफ के मुख्यालय ◾झारखंड : भाजपा ने 15 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की ◾JNU में विवेकानंद की प्रतिमा के चबूतरे पर आपत्तिजनक संदेश◾राफेल की कीमत, ऑफसेट के भागीदारों के मुद्दों पर सरकार के निर्णय को न्यायालय ने सही करार दिया : सीतारमण ◾झारखंड चुनाव के पहले चरण के लिए कांग्रेस के 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी ◾आतंकवाद के कारण विश्व अर्थव्यवस्था को 1,000 अरब डॉलर का नुकसान : PM मोदी◾महाराष्ट्र गतिरोध : कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना में बातचीत, सोनिया से मिल सकते हैं पवार ◾मोदी..शी की ब्राजील में बैठक के बाद भारत, चीन अगले दौर की सीमा वार्ता करने पर हुए सहमत ◾कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान ने भारत से किसी भी समझौते से किया इनकार ◾राफेल के फैसले से JPC की जांच का रास्ता खुला : राहुल गांधी ◾राफेल पर उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद देवेंद्र फड़णवीस बोले- राहुल गांधी को अब माफी मांगनी चाहिए ◾नोबेल विजेता कैलाश सत्यार्थी ने कहा- शुद्ध हवा सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री को ठोस कदम उठाने चाहिए◾TOP 20 NEWS 14 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾RSS-भाजपा को सबरीमाला पर न्यायालय का फैसला मान लेना चाहिए : दिग्विजय सिंह ◾महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने को लेकर CM ममता ने राज्यपाल कोश्यारी पर साधा निशाना ◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

बिजली मुद्दा : आप का कांग्रेस पर पलटवार

नई दिल्ली : पूर्व मुख्यमंत्री एवं दिल्ली प्रदेश कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित द्वारा बिजली बिल के फिक्स चार्ज में बढ़ोतरी और पेंशन फंड के रूप में दिल्ली की जनता पर आर्थिक बोझ डाले जाने के बयान पर आम आदमी पार्टी (आप) ने पलटवार किया है। कांग्रेस द्वारा लगाए गए आरोपों का जवाब देते हुए पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि बिजली के दामों को लेकर कांग्रेस दिल्ली सरकार पर जो आरोप लगा रही है वे पूरी तरह से निराधार है। उन्होंने कहा कि इस तरह के झूठे आरोप लगाने से पहले कांग्रेस को अपना इतिहास उठाकर देख लेना चाहिए। 

कांग्रेस ने 15 साल तक दिल्ली में हर साल बिजली कंपनियों के साथ मिलकर बिजली के दामों को बढ़ाया और आम आदमी की जेब पर डाका डालने का काम किया था। भारद्वाज ने कहा कि आज दिल्ली में देश के सभी राज्यों के मुकाबले सबसे सस्ती बिजली उपलब्ध कराई जा रही है। साथ ही आप सरकार ने पिछले साढ़े चार साल में एक बार भी बिजली के दामों को नहीं बढ़ने दिया। 

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में दिल्ली की जनता हर साल बिजली के बढ़े दामों की जो मार झेलती आ रही थी, केजरीवाल सरकार ने उस मार पर रोक लगाकर कांग्रेस और बिजली कंपनियों की साझी लूटपाट को खत्म किया है। कांग्रेस पार्टी को चुनौती देते हुए सौरभ भारद्वाज ने कहा कि देश के कई राज्यों में कांग्रेस की सरकार है। 

कांग्रेस किसी भी एक राज्य का उदाहरण प्रस्तुत करे, जहां दिल्ली से सस्ती बिजली जनता को उपलब्ध कराई जा रही हो। उन्होंने कहा कि बेहतर होगा कि कांग्रेस इस तरह के आधारहीन आरोप लगाने की बजाए अपने राज्यों में दिल्ली सरकार की तर्ज पर जनता को सस्ती बिजली और अन्य सुविधाएं मुहैया कराने पर ध्यान दे।