BREAKING NEWS

आज का राशिफल ( 20 मई 2022) ◾RCB vs GT ( IPL 2022 ) : कोहली के बल्ले से निकली आरसीबी की जीत और प्लेऑफ की उम्मीद◾पंजाब में कांग्रेस को पड़ी दोहरी मार : सिद्धू को एक साल की सजा, जाखड़ ने थामा भाजपा का दामन◾भारतीय मुक्केबाज निकहत जरीन बनीं विश्व चैंपियन , PM मोदी ने दी बधाई ◾ इंडोनेशिया के ऐलान से भारत को राहत, जल्द ही कम हो सकते हैं खाने के तेल के दाम◾ अदालत में दाखिल याचिका को लेकर भड़के ओवैसी, बोले- मुसलमानों के खिलाफ अविश्वास पैदा करने की हो रही कोशिश◾Gyanvapi News: ज्ञानवापी मस्जिद पर अभिनेत्री कंगना बोलीं- काशी के कण- कण में बसे हुए हैं भगवान शिव◾ RCB vs GT: गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर किया बल्लेबाजी का फैसला, यहां देखे दोनो टीमों की प्लेइंग इलेवन◾Quad Summit 2022: टोक्यो में शुरू होगा मोदी का मिशन, 24 मई को जाएंगे जापान, दिग्गज नेताओं के साथ होगी बातचीत ◾UP: स्वतंत्रता सेनानियों पर भावुक होकर योगी बोले- पिछली सरकारो ने इनके आदर्शों पर नहीं किया काम◾DU को संबोधित करते हुए शाह ने कहा: नहीं होनी चाहिए राजनीतिक लड़ाई, जिक्र किया- रक्षा नीति का.... ◾Gyanvapi Survey: वाराणसी अदालत में 23 मई को होगी अगली सुनवाई, दर्ज की जा चुकी है सर्वे रिपोर्ट ◾ अमित शाह से मिले CM भगवंत मान, PAK से ड्रोन घुसपैठ को लेकर MHA से की ये बड़ी मांग◾1988 रोड रेज केस : एक साल की सजा पर बोले सिद्धू-कानून का सम्मान करूंगा◾Delhi High Court ने लगाई घर-घर राशन योजना पर रोक, कहा: दिल्ली सरकार नहीं कर सकती केंद्र के राशन का इस्तेमाल ◾'कुछ नेता ही कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व को कर रहे हैं गुमराह', इस्तीफे के बाद बोले हार्दिक◾जिसका शिवपाल को था इंतजार.. वो घड़ी आ गई! आजम की जमानत का चाचा-भतीजे पर कैसा होगा असर? ◾SC से रिहाई के बाद फिर जेल जा सकते हैं आजम खान, जानिए किस मामले में फंस सकते हैं SP नेता ◾Delhi News: राजधानी फिर हुई धुआं-धुंआ! मुस्तफाबाद की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद◾नवजोत सिंह सिद्धू को SC से मिला बड़ा झटका, 34 वर्ष पुराने रोडरेज मामले में मिली एक वर्ष की सजा ◾

पंजाबी बाग में फ्लाईओवर का होगा विस्तार

नई दिल्ली : लोक निर्माण विभाग द्वारा 2002 में पंजाबी बाग में बनाए गए दो फ्लाईओवर ट्रैफिक के बढ़ते जा रहे बोझ से चरमराने लगे हैं। यहां सुबह 7 से 10 बजे और सायं 5 बजे से 7 बजे तक लगने वाला ट्रैफिक जाम लोगों की नाक में दम कर देता है। इसी समस्या से मुक्ति पाने के लिए प्रशासन ने न केवल इन दोनों फ्लाईओवरों को विस्तार देने का निर्णय लिया है बल्कि एक अन्य के निर्माण की भी योजना बनाई है। 

वास्तव में यहां रिंग रोड पार कर पूर्वी और पश्चिम पंजाबी बाग आने-जाने के लिए न अंडरपास है और न ही फ्लाईओवर, जिस कारण हालात दिन-प्रतिदिन बिगड़ते जा रहे हैं। एक पीडब्ल्यूडी अधिकारी के अनुसार यहां रिंग रोड पर दो फ्लाईओवर हैं। एक ​क्लब रोड इंटरसेक्शन पर और दूसरा मोतीनगर जंक्शन पर। ये दोनों ही दो लेन वाले वन-वे फ्लाईओवर हैं। 

अब योजना इन फ्लाईओवरों की दोनों दिशाओं में तीन लेन की सुविधा उपलब्ध कराने तथा लम्बाई में भी विस्तार देने की है। क्लब रोड का फ्लाईओवर लगभग 600 मीटर लंबा है तथा इसे अब ईएसआई अस्पताल तक 1.5 किमी. का विस्तार दिया जाएगा। 

3 चरणों में पूरी होगी परियोजना 

अधिकारियों के अनुसार यह परियोजना तीन चरणों में पूरी की जाएगी। पहले चरण में क्लब रोड फ्लाईओवर के विस्तार हेतु अतिरिक्त कैम्पों का निर्माण और इसका चौड़ीकरण किया जाएगा। दूसरे चरण में मोतीनगर फ्लाईओवर का विस्तारीकरण किया जाएगा और एक नया समानान्तर फ्लाईओवर निर्मित होगा। तीसरे चरण में क्लब रोड से ईएसआई अस्पताल तक ​एलिवेटेड एक्सटेंशन बनाने हेतु सुपरस्ट्रक्चर के लिए रैंप बनाए जाएंगे। इस 300 करोड़ की परियोजना के निर्माण में एक वर्ष का समय लगेगा।