BREAKING NEWS

CAB के खिलाफ जामिया के छात्रों ने किया उग्र प्रदर्शन, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले◾राहुल के 'रेप इन इंडिया' वाले बयान को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर जनता का ध्यान भटकाने का लगाया आरोप◾निर्भया के दोषियों पर फैसला 18 दिसंबर को : कोर्ट ◾गुवाहाटी में मोदी और शिंजो आबे के बीच होनी वाली शिखर वार्ता हुई स्थगित◾लोकसभा में बोले राजनाथ सिंह- राहुल गांधी को सांसद होने का नैतिक अधिकार नहीं◾'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर बोले राहुल-कभी माफी नहीं मांगने वाला◾राहुल गांधी के 'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर लोकसभा में हंगामा, महिला सांसदों ने की माफी की मांग ◾निर्भया गैंगरेप : पटियाला हाउस कोर्ट में टली सुनवाई, पीड़िता की मां ने आरोपी की पुनर्विचार याचिका का किया विरोध ◾आम चुनावों में प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को मिला बहुमत, PM मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप ने दी बधाई◾तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा ने नागरिकता संशोधन कानून को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती ◾संसद हमले की 18वीं बरसी आज, पार्लियामेंट के बाहर PM मोदी समेत कई सांसदों ने दी श्रद्धांजलि◾नागरिकता संशोधन विधेयक: भारत की यात्रा रद्द कर सकते हैं जापान के PM शिंजो आबे◾पिछले तीन साल में उच्चतम स्तर पर महंगाई, लेकिन प्रधानमंत्री मौन : प्रियंका गांधी◾नागरिकता संशोधन विधेयक: डिब्रूगढ़ में कर्फ्यू में ढील, गुवाहाटी में प्रदर्शनकारी कर रहे हैं अनशन◾निर्भया गैंगरेप : चारों आरोपियों की जल्दी फांसी की मांग को लेकर पटियाला हाउस कोर्ट में आज होगी सुनवाई◾केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्धन का जन्मदिन आज, PM मोदी ने दी बधाई◾CAB : अमेरिका ने भारत से धार्मिक अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा करने का किया अनुरोध◾झारखंड विधानसभा चुनाव : झरिया में देवरानी-जेठानी के बीच दिलचस्प मुकाबला◾किसानों की आमदनी दोगुनी करने के लिए सरकार ने बनाया रोडमैप : कृषि मंत्री ◾उत्तर भारत में बर्फबारी के बाद बढ़ी ठंड, दिल्ली में भी हुई बारिश ◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

जानकारों ने उधारी वापस न लौटाने पर की थी गोली मारकर हत्या, गिरफ्तार

 noida police

पूर्वी दिल्ली : नॉर्थ-ईस्ट डिस्ट्रिक्ट के स्पेशल स्टाफ ने वेलकम इलाके में दिवाली की रात जहीर अहमद नामक शख्स की गोली मारकर हुई हत्या के मामले को सुलझाते हुए, चौंका देने वाला खुलासा किया है। आरोपी कोई और नहीं जहीर के जानकार ही थे। पकड़े गए आरोपियों की पहचान सलमान खान (22) और कमरुद्दीन (31) के तौर पर हुई है। सलमान ने 20 हजार रुपए जहीर को उधार दिए थे। रकम न लौटाने पर आरोपी ने उसकी हत्या की। कमरुद्दीन इस्लाम नगर थाना, उत्तर-प्रदेश का हिस्ट्री शीटर है। 

इन्हीं आरोपियों ने गत 21 अगस्त को ज्योति नगर थाने में कारोबारी को गोली मारकर लूट की वारदात को अंजाम दिया था। आरोपियों के पास से एक पिस्टल, चार कारतूस और पांच चोरी की बाइक बरामद हुईं हैं। इनकी गिरफ्तारी से पुलिस ने सात मामले सुलझाने का दावा किया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है। डीसीपी नॉर्थ-ईस्ट वेद प्रकाश सुर्या के मुताबिक, दिवाली की रात वेलकम पुलिस को एक युवक का शव वेलकम स्थित रविदास मंदिर के पास पार्क में पड़े होने की सूचना मिली थी। 

मौके पर पहुंची पुलिस ने एक युवक खून से लथपथ हालत में पड़ा पाया। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। शख्स की पहचान इस्लाम नगर निवासी जहीर के रूप में हुई। पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू की। साथ ही डिस्ट्रिक्ट के स्पेशल स्टाफ को भी जांच में लगाया गया। इंस्पेक्टर स्पेशल स्टाफ विनय यादव के सुपरविजन में गठित टीम ने जेल से बेल पर बाहर आए आरोपियों के बारे में जानकारी जुटानी शुरू की। इसी बीच पुलिस को सूचना मिली कि डिस्ट्रिक्ट में वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी दुर्गापुरी, चौक के पास आने वाले हैं। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों आरोपियों को दबोच लिया।

नाम बदलकर रह रहा था आरोपी... आरोपी कमरुद्दीन ने बताया कि वह कई गिरोहों का करीबी सहयोगी है। वह अपराध करने के लिए गिरोह के सदस्यों को चोरी के वाहन प्रदान करता था। वर्ष 2018 और 2019 में उनके अपने सहयोगी फुरकान, रिजवान और अन्य सहयोगियों के साथ मिलकर नोएडा, बुलंदशहर और संभल जैसे कई क्षेत्रों में कई डकैती की थी। फरवरी 2019 में उसे नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इसके बाद जेल से बाहर आने के बाद में वह सलमान और फैजान नाम के दो आरोपियों के साथ साहिबाबाद इलाके में नाम बदलकर रहने लगा था।