BREAKING NEWS

पंचतत्व में विलीन हुए श्री अश्विनी कुमार चोपड़ा 'मिन्ना जी' ◾BJP के पूर्व सांसद और वरिष्ठ पत्रकार अश्विनी कुमार चोपड़ा जी का निगम बोध घाट में हुआ अंतिम संस्कार◾पंचतत्व में विलीन हुए पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार चोपड़ा◾अश्विनी कुमार चोपड़ा - जिंदगी का सफर, अब स्मृतियां ही शेष...◾करनाल से बीजेपी के पूर्व सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा के निधन पर राजनाथ सिंह समेत इन नेताओं ने जताया शोक ◾अश्विनी कुमार की लेगब्रेक गेंदबाजी के दीवाने थे टॉप क्रिकेटर◾PM मोदी ने वरिष्ठ पत्रकार और पूर्व सांसद अश्विनी चोपड़ा के निधन पर शोक प्रकट किया ◾पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार जी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि ◾निर्भया गैंगरेप: अपराध के समय दोषी पवन नाबलिग था या नहीं? 20 जनवरी को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾सीएए पर प्रदर्शनों के बीच CJI बोबड़े ने कहा- यूनिवर्सिटी सिर्फ ईंट और गारे की इमारतें नहीं◾कमलनाथ सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे MLA मुन्नालाल गोयल, घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा नहीं करने का लगाया आरोप ◾नवाब मलिक बोले- अगर भागवत जबरदस्ती पुरुष की नसबंदी कराना चाहते हैं तो मोदी जी ऐसा कानून बनाए◾संजय राउत ने सावरकर को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- विरोध करने वालों को भेजो जेल, तब सावरकर को समझेंगे'◾दोषियों को माफ करने की इंदिरा जयसिंह की अपील पर भड़कीं निर्भया की मां, बोलीं- ऐसे ही लोगों की वजह से बच जाते हैं बलात्कारी◾पाकिस्‍तान: सुप्रीम कोर्ट ने देशद्रोह मामले में फैसले के खिलाफ मुशर्रफ की याचिका पर सुनवाई से किया इनकार ◾सीएए और एनआरसी के खिलाफ लखनऊ में महिलाओं का प्रदर्शन जारी◾NIA ने संभाली आतंकियों के साथ पकड़े गए DSP दविंदर सिंह मामले की जांच की जिम्मेदारी◾वकील इंदिरा जयसिंह की निर्भया की मां से अपील, बोलीं- सोनिया गांधी की तरह दोषियों को माफ कर दें◾ट्रंप ने ईरान के 'सुप्रीम लीडर' को दी संभल कर बात करने की नसीहत◾ राजधानी में छाया कोहरा, दिल्ली आने वाली 20 ट्रेनें 2 से 5 घंटे तक लेट◾

दिल्ली अनाज मंडी हादसा में फैक्ट्री मालिक हिरासत में

दिल्ली में रानी झांसी रोड़ के अनाज मंडी इलाके में रविवार सुबह लगी भीषण आग के मामले में दिल्ली पुलिस ने फैक्ट्री के मालिक रेहान को हिरासत में ले लिया है। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी है। 

सूत्रों ने बताया कि रेहान को भारतीय दंड़ संहिता की धारा 304(गैर इरादतन हत्या) के तहत हिरासत में लिया गया है। 

यह केस अपराध शाखा को सौंपे जाने के कुछ समय बाद ही यह कार्रवाई की गई है। बताया जा रहा है कि जिस फैक्ट्री में बैग बनाए जा रहे थे उसके लिए कोई लाइसेंस नहीं लिया गया था और दमकल विभाग से भी कोई औपचारिक अनुमति नहीं ली गई थी। इस हादसे का कारण पहले शार्ट सर्किट बताया जा रहा था लेकिन व्यापक जांच के बाद ही असलियत सामने आएगी। 

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घटनास्थल का दौरा किया था और यह कहा था कि जो भी दोषी पाया जाएगा उसे बख्शा नहीं जाएगा। 

इस हादसे में 40 से अधिक लोग मारे गए है और दिल्ली सरकार ने मामले की मजिस्टेट से जांच के आदेश दे दिए हैं। 

दिल्ली पुलिस ने हालांकि इससे पहले फैक्ट्री मालिक रेहान के पुत्र को हिरासत में ले लिया था जिसके बाद रेहान की तलाश की जा रही थी। 

हादसे की जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल पर पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि घटना की पूरी जांच करवाई जायेगी और इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। 

श्री केजरीवाल ने सुबह घटनास्थल का दौरा कर मृतकों के परिजनों को दस लाख तथा घायलों के परिजनों को एक लाख रूपए सहायता राशि देने की घोषणा की। उन्होंने घटनास्थल का दौरा करने के बाद एलएनजेपी जाकर घायलों से मुलाकात की और चिकित्सकों से भी बातचीत कर घायलों का हालचाल जाना और कहा कि घायलों के इलाज का खर्च दिल्ली सरकार उठाएगी। 

इस दर्दनाक हादसे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द्र ,प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत कई नेताओं ने शोक व्यक्त किया है। श्री मोदी ने मृतकों के परिजनों को दो - दो लाख रुपए का मुआवजा तथा घायलों में प्रत्येक को 50 -50 हजार रुपए की सहायता देने की घोषणा की है। 

श्री कोविंद ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए ट््वीट किया, ‘‘दिल्ली के अनाज मंडी में आग लगने की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ। मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं प्रभावित परिवारों के साथ है। घायलों के शीघ, स्वस्थ होने की कामना करता हूं। स्थानीय अधिकारी लोगों को बचाने और उनकी मदद करने की हरसंभव कोशिश कर रहे हैं।’’ 

श्री मोदी ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुये ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली के रानी झांसी रोड के निकट अनाज मंडी में लगी आग बहुत भीषण है। हादसे में अपने प्रियजनों को खोने वाले लोगों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। 

घायलों के शीघ, स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’’ कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए ट््वीट किया, ‘‘दिल्ली के अनाज मंडी मे भीषण आग लगने से कई लोगों की मौत और कई अन्य के घायल होने की खबर से आहत हूं। मृतकों के परिवारों के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’’