BREAKING NEWS

कोरोना संकट पर मोदी सरकार का बड़ा फैसला, नई योजनाओं पर मार्च 2021 तक लगी रोक◾गुजरात में कांग्रेस को तीसरा झटका, एक और विधायक ने दिया इस्तीफा◾दिल्ली मेट्रो में हुई कोरोना की एंट्री, 20 कर्मचारियों में संक्रमण की पुष्टि◾'विश्व पर्यावरण दिवस' पर PM मोदी का खास सन्देश, कहा- जैव विविधता को संरक्षित रखने का संकल्प दोहराएं◾उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में ट्रक और स्कॉर्पियो की भीषण टक्कर, 9 लोगों की मौत◾World Corona : दुनिया में पॉजिटिव मामलों की संख्या 66 लाख के पार, अब तक करीब 4 लाख लोगों की मौत ◾कोविड-19 : देश में 10 हजार के करीब नए मरीजों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 27 हजार के करीब ◾Coronavirus : अमेरिका में संक्रमितों का आंकड़ा 19 लाख के करीब, अब तक एक लाख से अधिक लोगों की मौत ◾अदालती आदेश का अनुपालन नहीं करने पर CM केजरीवाल के खिलाफ कोर्ट में अवमानना याचिका दायर ◾महाराष्ट्र : निसर्ग तूफान पर मुख्यमंत्री ठाकरे ने की समीक्षा बैठक, दो दिन में नुकसान की रिपोर्ट पूरी करने के दिए निर्देश ◾वंदे भारत मिशन के शुरू होने से अबतक विदेश में फंसे 1.07 लाख से ज्यादा भारतीय स्वदेश वापस आए : विदेश मंत्रालय ◾दिल्ली : पटेल नगर से आप विधायक राजकुमार आनंद कोरोना पॉजिटिव, खुद को किया होम क्वारनटीन◾केंद्र सरकार ने जारी किया राज्यों का जीएसटी मुआवजा, दिए 36,400 करोड़ रुपये◾महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना के 2,932 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 77 हजार के पार, अकेले मुंबई में 44 हजार से ज्यादा केस◾INX मीडिया मामले में पी चिदंबरम को बड़ी राहत, SC ने खारिज की जमानत पर सीबीआई की पुनर्विचार याचिका◾देशभर में कोरोना के 1,06,737 सक्रिय मामले, रिकवरी दर 47.99 फीसदी हुई : स्वास्थ्य मंत्रालय ◾फिल्ममेकर बासु चटर्जी के निधन पर राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने जताया शोक ◾ विजय माल्या का प्रत्यर्पण जल्द होने की संभावना कम, ब्रिटेन सरकार ने कानूनी मुद्दे का दिया हवाला ◾मोदी-मॉरिसन ऑनलाइन शिखर बैठक के बाद भारत, ऑस्ट्रेलिया ने महत्वपूर्ण रक्षा समझौते किये ◾केंद्र ने 2200 से अधिक विदेशी जमातियों को किया ब्लैक लिस्ट, 10 साल तक भारत यात्रा पर रहेगा बैन◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

कॉल रिसीव न करने पर गुस्से में कराया था झूठा रेप केस, होगी कार्रवाई

पूर्वी दिल्ली : क्या वाकई कोई महिला महज कॉल रिसीव न करने पर अपने प्रेमी के खिलाफ रेप जैसा संगीन  केस दर्ज करा सकती है?, अगर नहीं तो आपको बता दें कि एक महिला ऐसा किया है। घटना ईस्ट डिस्ट्रिक्ट के गाजीपुर इलाके की है। खास बात ये रही कि केस दर्ज कराने के बाद महिला ने मजिस्ट्रेट के सामने दिए 164 के बयान में कबूल किया कि उसने झूठा केस दर्ज कराया था। इसके बाद मामले की कड़कड़डूमा कोर्ट में सुनवाई हुई तो एडिशनल सेशन जज (ईस्ट) सुरेंद्र कुमार शर्मा ने 25 वर्षीय आरोपी युवक को जमानत दे दी है। उधर, मामले की जांच अधिकारी ने केस दर्ज  कराने वाली महिला के खिलाफ आईपीसी 182 के तहत कार्रवाई करने की बात कही है।

जानकारी के मुताबिक, वर्ष 2017 में गाजीपुर इलाके में एक 35 वर्षीय हिंदू महिला की 25 वर्षीय मुस्लिम युवक से दोस्ती हुई थी। कुछ ही समय बाद दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई थी और दोनों के बीच जिस्मानी रिश्ते भी बनने लगे थे। मगर अब महिला ने युवक से शादी की बात की तो युवक ने मजहब (धर्म) अलग होने की बात कहकर शादी करने से इंकार कर दिया। इस पर महिला ने गत 26 जून को युवक के खिलाफ थाने में शिकायत दे दी थी। पुलिस ने बुधवार को रेप समेत विभिन्न संबंधित धाराओं में केस दर्ज आरोपी को अरेस्ट कर लिया था। 

इसके बाद आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया था, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया था। आरोपी के एडवोकेट आर.के  चौधरी ने बताया कि इसके बाद महिला के मजिस्ट्रेट के सामने 164 के बयान हुए थे तो उसने वहां बताया था कि आरोपी पिछले दो वर्षों से उसका अच्छा दोस्त था और वह दोनों रिलेशनशिप में थे। मगर अब आरोपी ने उसकी कॉल रिसीव नहीं की थी तो उसने उसने उसके खिलाफ झूठा केस दर्ज करा दिया था। इस आधार पर उन्होंने अपने मुवक्किल की जमानत याचिका कोर्ट में दायक की थी।