BREAKING NEWS

कृषि कानून को लेकर 60वें दिन आंदोलन जारी, 26 जनवरी पर ट्रैक्टर रैली की तैयारी में जुटे किसान ◾LAC विवाद : भारत और चीन के बीच कॉर्प्स कमांडर स्तर की बैठक मोल्डो में जारी ◾दिल्ली में आधी रात को लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, छह लोगों को पूछताछ के बाद छोड़ा◾गणतंत्र दिवस पर 2 बजे के बाद खुलेगी कनॉट प्लेस मार्केट, बंद रहेंगे ये 4 मेट्रो स्टेशन◾उत्तर भारत में सर्दी का सितम जारी, शीतलहर से फिर कांपेगी राजधानी दिल्ली ◾राहुल गांधी का तंज- जनता महंगाई से त्रस्त, मोदी सरकार टैक्स वसूली में मस्त◾CM उद्धव ठाकरे की साइन की हुई फाइल से छेड़छाड़, PWD इंजीनियर के खिलाफ जांच के दिए थे आदेश◾BJP सांसद साक्षी महाराज का आरोप-कांग्रेस ने कराई थी नेताजी की हत्या◾देश में कोरोना के 14849 नए मामलों की पुष्टि, पॉजिटिव केस 1 करोड़ 65 लाख के पार ◾TOP 5 NEWS 24 JANUARY : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 9.86 करोड़ तक पहुंचा◾ममता बनर्जी के लिये ‘जय श्री राम’ का नारा सांड को लाल कपड़ा दिखाने के समान है : अनिल विज◾ सात और राज्य अगले सप्ताह से स्वदेशी तौर पर विकसित ‘कोवैक्सीन’ टीका लगाएंगे : स्वास्थ्य मंत्रालय ◾ वायुसेना प्रमुख भदौरिया बोले- भारत पांचवीं पीढ़ी के लड़ाकू विमानों पर काम कर रहा है◾आज का राशिफल (24 जनवरी 2021)◾गुजरात में फरवरी में होंगे स्थानीय निकाय चुनाव ◾लालू प्रसाद यादव को दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया ◾जय श्रीराम के नारों की नुसरत जहां ने की निंदा, कहा-राम का नाम गले लगाकर बोलें, गला दबाकर नहीं◾केंद्र पूर्वोत्तर को दुनिया के नक्शे पर क्षेत्र में प्रगति और समृद्धि लाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही : अमित शाह ◾किसानों को राजधानी में ट्रैक्टर परेड की मिली इजाजत, किसान नेता बोले- दिल्ली में करेंगे एंट्री◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

250 करोड़ में फ्लाईओवर तैयार, दिल्ली से यूपी बॉर्डर की दूरी तय होगी मात्र 10 मिनट में

पूर्वी दिल्ली स्थित सीलमपुर और शास्त्री पार्क फ्लाईओवर शनिवार को शुरू कर दिया गया। फ्लाईओवर शुरू होने से लाखों लोगों को जाम से राहत मिलेगी। 303 करोड़ रुपये की लागत का यह फ्लाईओवर 250 करोड़ रूपए में बनकर तैयार हुआ है। 

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, "ईमानदार सरकार ने दिल्ली की जनता के 53 करोड़ रुपए बचा लिए। पहले सरकारी प्रोजेक्ट में बचने वाला पैसा नेताओं की जेब में रिश्वत के तौर पर चला जाता था, जबकि हम हर प्रोजेक्ट में पैसे बचाकर दिल्ली के लोगों को निशुल्क स्वास्थ्य सेवाएं, दवाइयां और शिक्षा आदि सुविधाएं प्रदान कर रहे हैं। इसलिए आज दिल्ली के लोगों को राष्ट्रीय राजधानी में रहने पर गर्व होता है।"

सीएम ने कहा, "पिछली सरकारों में किसी भी पूर्व मुख्यमंत्री ने पूर्वी दिल्ली के लोगों की समस्याओं पर ध्यान नहीं दिया। मैं सीएम बनने से पहले पूर्वी दिल्ली में ही रहता था और यहां की समस्याओं से वाकिफ हूं।शास्त्री पार्क और सीलमपुर के दोनों फ्लाई ओवर शुरू हो रहे हैं। यहां पर लोगों को बहुत ज्यादा तकलीफ रहा करती थी। बहुत ट्रैफिक जाम रहता था, अब आईएसबीटी से लेकर और यूपी बॉर्डर तक 10 मिनट में आप अपना रास्ता तय कर सकते हैं। बीच में कोई रेड लाइट नहीं है, यह पूरी तरह से रेड लाइट फ्री है।"

CM केजरीवाल ने BJP पर साधा निशाना, कहा- पूरे देश में फ्री मिलनी चाहिए कोरोना वैक्सीन

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, "यह फ्लाईओवर 303 करोड़ रुपए की लागत से बनना था। सरकार ने इसके लिए 303 करोड़ रुपए जारी कर दिए थे, लेकिन यह फ्लाईओवर 250 करोड़ रुपए में पूरा हो गया है। हमारे इंजीनियरों ने इस फ्लाई ओवर की स्वीकृत लागत में से करीब 53 करोड रुपए बचा लिए हैं। सिर्फ इसी प्रोजेक्ट में पैसे की बचत नहीं हुई है, बल्कि और भी कई प्रोजेक्ट हैं, जिसमें हमने पैसे बचाए हैं।"

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, "मैं समझता हूं कि पिछले 70 साल में भारत के इतिहास में कभी ऐसा नहीं हुआ होगा कि सरकारी काम स्वीकृत पैसे से कम में पूरा हो जाए। आज पूरे देश में जब अस्पताल बनते हैं, तो डेढ़ करोड़ रुपए प्रति बेड के हिसाब से खर्च आता है। लेकिन वहीं हम 30 लाख रुपए प्रति बेड के हिसाब से शानदार केंद्रीकृत वातानुकूलित अस्पताल बना रहे हैं।'

पीडब्लूडी मंत्री सतेंद्र जैन ने कहा, "यहां लूप के बीच में एक खाली जगह थी। लूप के बीच में खाली जगह को विकसित करके चिल्ड्रन पार्क बनाया जा रहा है। अभी तक इंडिया गेट पर ही चिल्ड्रन पार्क होता था, लेकिन अब इस फ्लाईओवर के नीचे भी चिल्ड्रन पार्क बनेगा।"