BREAKING NEWS

लोकसभा में न्यायाधीशों के वेतन में संशोधन की मांग वाले विधेयक पर होगी चर्चा, कई दस्तावेज भी होंगे पेश ◾PM मोदी के वाराणसी दौरे से पहले 'गेरुआ' रंग में रंगी गई मस्जिद, मुस्लिम समुदाय में नाराजगी◾ओमीक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच दिल्ली फिर हो जाएगी लॉकडाउन की शिकार? जानें क्या है सरकार की तैयारी ◾यूपी : सपा और रालोद प्रमुख की आज मेरठ में संयुक्त रैली, सीट बटवारें को लेकर कर सकते है घोषणा ◾दिल्ली में वायु गुणवत्ता 'बहुत खराब' श्रेणी में दर्ज, प्रदूषण को कम करने के लिए किया जा रहा है पानी का छिड़काव ◾विश्व में वैक्सीनेशन के बावजूद बढ़ रहे है कोरोना के आंकड़े, मरीजों की संख्या हुई इतनी ◾सदस्यीय समिति को अभी तक सरकार से नहीं हुई कोई सूचना प्राप्त,आगे की रणनीति के लिए आज किसान करेंगे बैठक ◾ पीएम मोदी आज गोरखपुर को 9600 करोड़ रूपये की देंगे सौगात, खाद कारखाना और AIIMS का करेंगे लोकार्पण◾रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने भारत को एक बहुत बड़ी शक्ति, वक्त की कसौटी पर खरा उतरा मित्र बताया◾पंजाब के मुख्यमंत्री ने पाकिस्तान के साथ सीमा व्यापार खोलने की वकालत की◾महाराष्ट्र में आए ओमिक्रॉन के 2 और नए केस, जानिए अब कितनी हैं देश में नए वैरिएंट की कुल संख्या◾देश में 'ओमिक्रॉन' के बढ़ते प्रकोप के बीच राहत की खबर, 85 फीसदी आबादी को लगी वैक्सीन की पहली डोज ◾बिहार में जाति आधारित जनगणना बेहतर तरीके से होगी, जल्द बुलाई जाएगी सर्वदीय बैठक: नीतीश कुमार ◾कांग्रेस ने पंजाब चुनाव को लेकर शुरू की तैयारियां, सुनील जाखड़ और अंबिका सोनी को मिली बड़ी जिम्मेदारी ◾दुनिया बदली लेकिन हमारी दोस्ती नहीं....रूसी राष्ट्रपति पुतिन से मुलाकात में बोले PM मोदी◾UP चुनाव को लेकर प्रियंका ने बताया कैसा होगा कांग्रेस का घोषणापत्र, कहा- सभी लोगों का विशेष ध्यान रखा जाएगा◾'Omicron' के बढ़ते खतरे के बीच MP में 95 विदेशी नागरिक हुए लापता, प्रशासन के हाथ-पांव फूले ◾महबूबा ने दिल्ली के जंतर मंतर पर दिया धरना, बोलीं- यहां गोडसे का कश्मीर बन रहा◾अखिलेश सरकार में होता था दलितों पर अत्याचार, योगी बोले- जिस गाड़ी में सपा का झंडा, समझो होगा जानामाना गुंडा ◾नागालैंड मामले पर लोकसभा में अमित ने कहा- गलत पहचान के कारण हुई फायरिंग, SIT टीम का किया गया गठन ◾

दिल्ली के पूर्व पुलिस आयुक्त वाई एस डडवाल का निधन, 2010 में SSB के महानिदेशक की भी संभाली थी जिम्मेदारी

दिल्ली पुलिस के कमिश्नर रहे युद्धवीर सिंह डडवाल का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। बुधवार देर रात दक्षिणी दिल्ली में उन्होंने आखिरी सांस ली। वह दक्षिणी दिल्ली के छतरपुर इलाके में रहते थे। युद्धवीर 1974 बैच के आईपीएस अफसर थे। 2007 में वह दिल्ली पुलिस कमिश्नर बने थे और 2010 में उन्होंने सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के महानिदेशक की जिम्मेदारी संभाली थी। 

वाईएस डडवाल ही वह पुलिस कमिश्नर थे, जिनके पास कानून व्यवस्था की अहम जिम्मेदारी थी जब दिल्ली में राष्ट्रमंडल खेल हुए थे। कमिश्नर डडवाल के नेतृत्व में दिल्ली पुलिस ने इन कॉमनवेल्थ गेम्स को सुचारू रूप से संपन्न कराने में बड़ा योगदान दिया था। सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए थे। कॉमनवेल्थ गेम्स में किसी भी तरह की कोई भी सुरक्षा समस्या नहीं आई। 

डडवाल ने राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान न सिर्फ धरती से बल्कि आकाश से भी भारतीय वायुसेना की मदद से सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया था। इसमें हेलीकॉप्टर में बैठे शार्प शूटर किसी भी संभावित आतंकवादी घटना से निपटने के लिए तैयार थे। डडवाल वे पुलिस कमिश्नर थे जिन्होंने ट्रैफिक पुलिसकर्मियों और अफसरों को सड़क पर आकर ट्रैफिक इंतजामों को देखने की जिम्मेदारी देकर नई शुरुआत की थी। उस दौरान दिल्ली में 38 ट्रैफिक इंस्पेक्टर (टीआई) और 387 जोनल ऑफिसर (जेडओ) थे। 

14 अक्टूबर 1951 को जन्मे वाई एस डडवाल अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में पुलिस अधीक्षक रहे। 1980 में उन्हें राष्ट्रीय राजधानी में अपना पहला बड़ा काम मिला, जब उन्हें अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त के रूप में नियुक्त किया गया। वह 1993-1995 के दौरान केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के पुलिस महानिरीक्षक भी थे। उन्हें विशिष्ट सेवाओं के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक, सराहनीय सेवाओं के लिए पुलिस पदक और सेवा पदक से चार बार सम्मानित किया जा चुका है।  दिल्ली पुलिस ने उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।