BREAKING NEWS

पेरिस में PM मोदी का संबोधन, बोले-हिंदुस्तान में अब टेंपरेरी के लिए व्यवस्था नहीं◾ईडी मामले में चिदंबरम को मिली राहत, 26 अगस्त तक नहीं होगी गिरफ्तारी◾एफएटीएफ के एशिया प्रशांत समूह ने पाकिस्तान को काली सूची में डाला◾पश्चिम बंगाल : मंदिर में दीवार गिरने से मची भगदड़ में 4 की मौत, ममता बनर्जी ने किया मुआवजा का ऐलान◾मनमोहन सिंह ने राज्यसभा सदस्य के रूप में ली शपथ◾दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ चिदंबरम की याचिका पर सोमवार को सुनवाई करेगा SC◾SC ने ट्रिपल तलाक को चुनौती देने वाली याचिका पर केंद्र सरकार को जारी किया नोटिस ◾कपिल सिब्बल बोले- अर्थव्यवस्था और नागरिकों की आजादी के मकसद को प्रोत्साहन पैकेज की जरूरत◾जयराम रमेश के बाद बोले सिंघवी- मोदी को खलनायक की तरह पेश करना गलत◾जानिए कैसे हुआ आईएनएक्स मीडिया मामले का खुलासा !◾प्रह्लाद जोशी बोले- यदि चिदंबरम बेकसूर हैं तो कांग्रेस को नहीं करनी चाहिए चिंता◾भारत, पाकिस्तान को कश्मीर मुद्दे का द्विपक्षीय ढंग से समाधान निकालना चाहिए : मैक्रों ◾PM मोदी ने फ्रांसीसी राष्ट्रपति मैक्रों के साथ बातचीत की ◾योगी आदित्यनाथ ने किया मंत्रियों के विभागों का बंटवारा ◾बहरीन में 200 साल पुराने मंदिर की पुनर्निर्माण परियोजना का शुभारंभ करेंगे PM मोदी◾आईएनएक्स मीडिया मामला बना चिदंबरम की परेशानी का सबब ◾शरद पवार, अन्य के खिलाफ बैंक घोटाला मामले में FIR दर्ज करने का आदेश◾आजम खान की याचिका सुनवाई 29 अगस्त को ◾राजीव गांधी को विशाल बहुमत मिला, लेकिन किसी को डराया-धमकाया नहीं : सोनिया ◾चिदम्बरम की गिरफ्तारी पर विज बोले ‘‘बकरे की माँ कब तक खैर मनाएगी‘‘◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

अंतर्राष्ट्रीय पहलवान समेत चार गिरफ्तार

पश्चिमी दिल्ली : समयपुर बादली इलाके एक कारोबारी के नौकर को गोली मारकर लूटपाट करने के मामले में पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय स्वर्ण पदक विजेता पहलवान समेत चार साथियों के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी बदमाशों में मामा-भांजा भी शामिल हैं। पकड़े गए सभी बदमाश पहलवान हैं। पुलिस करीब 170 सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगालने के बाद बदमाशों तक पहुंची। पुलिस ने बदमाशों के पास से दो तमंचे, दो नकली नंबर प्लेट और वारदात में इस्तेमाल स्विफ्ट डिजायर कार बरामद की है। 

बाहरी नार्थ जिला पुलिस के डीसीपी गौरव शर्मा के अनुसार, पकड़े गए बदमाशों की पहचान खेड़ाखुर्द निवासी दिनेश उर्फ राजा (30), सुल्तानपुरी निवासी लक्ष्य उर्फ सचिन (22), सिरसपुर निवासी हरदीप (27) और खेड़ाखुर्द निवासी रोबिन उर्फ सनी (28) के रूप में हुई है। आरोपी लक्ष्य वर्ष 2017 थाईलैंड में आयोजित इंडो-थाई चैंपियनशिप में गोल्ड मैडल जीत चुका है। उसका सुल्तानपुरी में अखाड़ा है। 

24 जुलाई की रात रोहिणी सेक्टर-18 में जिंदल स्टोर चलाने वाले अजय कुमार जिंदल अपने नौकर पंकज के साथ दुकान बंद कर रहे थे। इसी दौरान स्विफ्ट डिजायर कार पर सवार होकर आए चार बदमाशों ने अजय से बैग छीनने लगे। इस दौरान दहशत फैलाने के लिए एक बदमाश ने पंकज के पैर में गोली मार दी। घटना की गंभीरता को देखते हुए जांच की जिम्मेदारी जिले के स्पेशल स्टाफ को सौंपी गई। इंस्पेक्टर अजय कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम ने जांच के दौरान घटनास्थल और उसके आसपास के करीब 170 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच की, जिसमें दिखे बदमाशों की स्विफ्ट कार की पहचान करने में जुट गई। 

आसपास के इलाके में छानबीन करने पर पुलिस ने सिरसपुर में उस कार की पहचान कर छापा मारक  चारों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि रुपए की जरूरत थी। इसलिए लूटपाट को अंजाम दिया। रॉबिन इलाके में कोलड्रिंक का सप्लाई करने वाले वाहन का ड्राइवर था। वह जिंदल स्टोर पर कोलड्रिंक सप्लाई करता था। घूमने के दौरान वह रेकी कर गैंग के सदस्यों के साथ वारदात को अंजाम देता था। 

मोटी रकम की चाहत में दे रहे थे वारदात को अंजाम 

जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि दिनेश बेडशीट बेचता था। वह पानीपत से बेडशीट खरीदकर उसे दिल्ली में बेचता था। कुछ स्थानीय विक्रेता उसके रुपए लेकर भाग गए। पिछले एक साल से वह बेरोजगार था। उसे पत्नी का प्रसव कराने के लिए रुपए की जरूरत थी, जिसमें उसने अपने भांजे राबिन का सहयोग लिया। 

लक्ष्य को अपने अखाड़े के लिए रुपए की जरूरत थी। वहीं हरदीप हरिद्वार में अपने भाई की सड़क हादसे में मौत के बाद उसकी फैक्ट्री चला रहा था। लेकिन घाटा होने के बाद उसकी फैक्ट्री बंद हो गई। उसके बाद वह अपराधिक वारदात को अंजाम देने लगा।