BREAKING NEWS

कमलेश तिवारी हत्याकांड की ATS ने 24 घंटे के भीतर सुलझायी गुत्थी, तीन षडयंत्रकर्ता गिरफ्तार◾FATF के फैसले पर बोले सेना प्रमुख- दबाव में पाकिस्तान, करनी पड़ेगी कार्रवाई◾हरियाणा विधानसभा चुनाव: भाजपा ने जवान, राफेल, अनुच्छेद 370 और वन रैंक पेंशन को क्यों बनाया मुद्दा?◾यूपी उपचुनाव: विपक्ष को कुछ सीटों पर उलटफेर की उम्मीद◾हरियाणा और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए आज थम जाएगा प्रचार, आखिरी दिन पर मोदी-शाह समेत कई दिग्गज मांगेंगे वोट◾INX मीडिया केस: इंद्राणी मुखर्जी का दावा- चिदंबरम और कार्ति को 50 लाख डॉलर दिए◾खट्टर बोले- प्रतिद्वंद्वियों ने पहले मुझे 'अनाड़ी' कहा, फिर 'खिलाड़ी' लेकिन मैं केवल एक सेवक हूं◾SC में बोले चिदंबरम- जेल में 43 दिन में दो बार पड़ा बीमार, पांच किलो वजन हुआ कम◾PM मोदी को श्रीकृष्ण आयोग की रिपोर्ट पर कार्रवाई करनी चाहिए : ओवैसी ◾हिन्दू समाज पार्टी के नेता की दिनदहाड़े हत्या : SIT करेगी जांच◾कमलेश तिवारी हत्याकांड : राजनाथ ने डीजीपी, डीएम से आरोपियों को तत्काल पकड़ने को कहा◾सपा-बसपा ने सत्ता को बनाया अराजकता और भ्रष्टाचार का पर्याय : CM योगी◾FBI के 10 मोस्ट वांटेड की लिस्ट में भारत का भगोड़ा शामिल◾करतारपुर गलियारा : अमरिंदर सिंह ने 20 डॉलर का शुल्क न लेने की अपील की ◾प्रफुल्ल पटेल 12 घंटे तक चली पूछताछ के बाद ईडी कार्यालय से निकले ◾फडनवीस के नेतृत्व में फिर बनेगी गठबंधन सरकार : PM मोदी◾प्रधानमंत्री पद के लिए नरेंद्र मोदी के आसपास कोई भी नेता नहीं : सर्वेक्षण ◾मोदी का विपक्ष पर वार : कांग्रेस के नेतृत्व वाली पूर्ववर्ती सरकारों ने केवल घोटालों की उपज काटी है◾ISIS के निशाने पर थे कमलेश तिवारी, सूरत से निकला ये कनेक्शन◾अमित शाह ने राहुल गांधी से पूछा, आदिवासियों के लिए आपके परिवार ने क्या किया ◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

अंतर्राष्ट्रीय पहलवान समेत चार गिरफ्तार

पश्चिमी दिल्ली : समयपुर बादली इलाके एक कारोबारी के नौकर को गोली मारकर लूटपाट करने के मामले में पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय स्वर्ण पदक विजेता पहलवान समेत चार साथियों के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी बदमाशों में मामा-भांजा भी शामिल हैं। पकड़े गए सभी बदमाश पहलवान हैं। पुलिस करीब 170 सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगालने के बाद बदमाशों तक पहुंची। पुलिस ने बदमाशों के पास से दो तमंचे, दो नकली नंबर प्लेट और वारदात में इस्तेमाल स्विफ्ट डिजायर कार बरामद की है। 

बाहरी नार्थ जिला पुलिस के डीसीपी गौरव शर्मा के अनुसार, पकड़े गए बदमाशों की पहचान खेड़ाखुर्द निवासी दिनेश उर्फ राजा (30), सुल्तानपुरी निवासी लक्ष्य उर्फ सचिन (22), सिरसपुर निवासी हरदीप (27) और खेड़ाखुर्द निवासी रोबिन उर्फ सनी (28) के रूप में हुई है। आरोपी लक्ष्य वर्ष 2017 थाईलैंड में आयोजित इंडो-थाई चैंपियनशिप में गोल्ड मैडल जीत चुका है। उसका सुल्तानपुरी में अखाड़ा है। 

24 जुलाई की रात रोहिणी सेक्टर-18 में जिंदल स्टोर चलाने वाले अजय कुमार जिंदल अपने नौकर पंकज के साथ दुकान बंद कर रहे थे। इसी दौरान स्विफ्ट डिजायर कार पर सवार होकर आए चार बदमाशों ने अजय से बैग छीनने लगे। इस दौरान दहशत फैलाने के लिए एक बदमाश ने पंकज के पैर में गोली मार दी। घटना की गंभीरता को देखते हुए जांच की जिम्मेदारी जिले के स्पेशल स्टाफ को सौंपी गई। इंस्पेक्टर अजय कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम ने जांच के दौरान घटनास्थल और उसके आसपास के करीब 170 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच की, जिसमें दिखे बदमाशों की स्विफ्ट कार की पहचान करने में जुट गई। 

आसपास के इलाके में छानबीन करने पर पुलिस ने सिरसपुर में उस कार की पहचान कर छापा मारक  चारों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि रुपए की जरूरत थी। इसलिए लूटपाट को अंजाम दिया। रॉबिन इलाके में कोलड्रिंक का सप्लाई करने वाले वाहन का ड्राइवर था। वह जिंदल स्टोर पर कोलड्रिंक सप्लाई करता था। घूमने के दौरान वह रेकी कर गैंग के सदस्यों के साथ वारदात को अंजाम देता था। 

मोटी रकम की चाहत में दे रहे थे वारदात को अंजाम 

जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि दिनेश बेडशीट बेचता था। वह पानीपत से बेडशीट खरीदकर उसे दिल्ली में बेचता था। कुछ स्थानीय विक्रेता उसके रुपए लेकर भाग गए। पिछले एक साल से वह बेरोजगार था। उसे पत्नी का प्रसव कराने के लिए रुपए की जरूरत थी, जिसमें उसने अपने भांजे राबिन का सहयोग लिया। 

लक्ष्य को अपने अखाड़े के लिए रुपए की जरूरत थी। वहीं हरदीप हरिद्वार में अपने भाई की सड़क हादसे में मौत के बाद उसकी फैक्ट्री चला रहा था। लेकिन घाटा होने के बाद उसकी फैक्ट्री बंद हो गई। उसके बाद वह अपराधिक वारदात को अंजाम देने लगा।