BREAKING NEWS

महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 2.60 लाख के पार, मरने वालों का आंकड़ा 10,482 पहुंचा◾पायलट को मनाने में लगे राहुल और प्रियंका, कई वरिष्ठ नेताओं ने भी किया संपर्क ◾एलएसी विवाद : कल होगी भारत-चीन के बीच लेफ्टिनेंट जनरल स्तर की चौथी बैठक◾बौखलाए चीन ने निकाली खीज, अमेरिका के शीर्ष अधिकारियों - नेताओं पर वीजा प्रतिबंध लगाया ◾कांग्रेस विधायक दल की बैठक में गहलोत के समर्थन में प्रस्ताव पारित, हाईकमान के नेतृत्व में जताया विश्वास ◾बच गई राजस्थान की कांग्रेस सरकार, मुख्यमंत्री गहलोत ने विधायकों के संग दिखाया शक्ति प्रदर्शन◾सीबीएसई बोर्ड की 12वीं कक्षा के परिणाम घोषित, 88.78% परीक्षार्थी रहे उत्तीर्ण ◾श्रीपद्मनाभ स्वामी मंदिर प्रबंधन पर शाही परिवार का अधिकार SC ने रखा बरकरार◾सियासी संकट के बीच CM गहलोत के करीबियों पर IT का शकंजा, राजस्थान से लेकर दिल्ली तक छापेमारी◾राहुल ने केंद्र पर साधा सवालिया निशाना, कहा- क्या भारत कोरोना जंग में अच्छी स्थिति में है?◾जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी, एक आतंकवादी ढेर ◾देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 8 लाख 78 हजार के पार, साढ़े पांच लाख से अधिक लोगों ने महामारी से पाया निजात ◾दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, मरीजों की संख्या 1 करोड़ 29 लाख के करीब ◾CM शिवराज ने किया मंत्रिमंडल में विभागों का बंटवारा, नरोत्तम मिश्रा बने MP के गृह मंत्री◾असम में बाढ़ और भूस्खलन में चार और लोगों की मौत, करीब 13 लाख लोग प्रभावित◾चीन से तनाव के बीच सेना के आधुनिकीकरण के तहत अमेरिका से 72,000 असॉल्ट राइफल खरीद रहा भारत◾पूर्वी लद्दाख में तनाव कम करने के लिए बुधवार तक होगी लेफ्टिनेंट जनरल स्तर की वार्ता◾राजस्थान : कांग्रेस महासचिव अविनाश पांडे का दावा- गहलोत सरकार के पास 109 विधायकों का समर्थन ◾सचिन पायलट ने 30 विधायकों के समर्थन का दावा किया, कांग्रेस बोली- सुरक्षित है गहलोत सरकार ◾विकास दुबे के लिए मुखबिरी करने के आरोपी पुलिसकर्मी को खुद के एनकाउंटर का डर, SC में दी याचिका◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

पूर्व मुख्य न्यायाधीश से ठगी करने वाला अरेस्ट

दक्षिणी दिल्ली : भारत के रिटायर्ड मुख्य न्यायाधीश से ऑनलाइन ठगी की वारदात को अंजाम देने वाले एक शातिर को आखिरकार मालवीय नगर पुलिस ने राजस्थान के उदयपुर से ढूढ़ निकाला और गिरफ्तार कर उसे सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है। आरोपी की पहचान दिनेश माली के तौर पर की है जो मूलरूप से राजस्थान के उदयपुर के मालीवाड़ा का रहने वाला है। उसके पास से पुलिस ने वह एटीएम भी बरामद कर लिया है, जिसकी मदद से आरोपी ने रुपए की निकासी की थी। 

आरोपी की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए दक्षिणी जिले के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त परविन्दर सिंह ने बताया कि फिलहाल आरोपी को पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर ठगी के रुपए बरामद करने का प्रयास कर रही है, साथ ही उसके अन्य सहयोगियों के बारे में भी पता लगा रही है। भारत के रिटायर्ड मुख्य न्यायाधीश जस्टिस लोधा ने मालवीय नगर पुलिस के पास ऑनलाइन ठगी किए जाने के संदर्भ में शिकायत दी थी। 

जिसमें उन्होंने बताया था कि उनके दोस्त और रिटायर्ड न्यायाधीश के मेल को हैक कर उनके मेल से माध्यम से जालसाज ने संदेश भेजकर एक लाख रुपए की जरूरत बताई थी और बैंक खाता नंबर भेजकर रुपए ऑनलाइन ट्रांस्फर करने को कहा था। दोस्त के ईमेल से संदेश आने पर जस्टिस लोधा तत्काल आरटीजीएस के माध्यम से दिए गए बैंक खाते में एक लाख रुपए ट्रांस्फर कर दिए। लेकिन कुछ दिन बाद उन्हें उनके रिटायर्ड जस्टिस दोस्त ने मेल भेजकर ईमेल हैक होने की बात कही। जिसके बाद उन्हें ठगी का अहसास हुआ। 

उन्हें उक्त मामले में मालवीय नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। उक्त मामले में शिकायत के आधार पर मालवीय नगर पुलिस ने एसीपी रजनीश की निगरानी और एसएचओ विरेन्द्र दलाल के नेतृत्व में टीम बनाकर जांच शुरू की। छानबीन के दौरान पुलिस को पता चला कि जिस बैंक में रुपए ट्रांसफर किए गए थे और जिस एटीएम से रुपए निकाले गए थे, वो राजस्थान के उदयपुर में है। पुलिस की एक टीम उदयपुर पहुंची। 

उस एटीएम को चिन्हित किया गया, जिससे आरोपी ने रुपए निकाले थे। वहां के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर छानबीन करते हुए पुलिस ने एक आरोपी दिनेश माली को गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से पुलिस ने रुपए की निकासी में इस्तेमाल किया गया एटीएम भी बरामद कर लिया है। फिलहाल उससे पूछताछ करते हुए उसके साथियों का पता लगाया जा रहा है, साथ ही ठगे गए रुपए को बरामद करने की कोशिश की जा रही है।