BREAKING NEWS

आज का राशिफल ( 22 मई 2022)◾DC vs MI (IPL 2022) : मुंबई से हारकर दिल्ली आईपीएल से बाहर , आरसीबी प्लेआफ में◾मेघालय के बाद अरुणाचल प्रदेश और असम के बीच सीमा विवाद सुलझेगा : शाह◾ ऑस्ट्रेलिया के PM मॉरिसन ने मानी चुनावी हार, 9 साल बाद लेबर पार्टी सत्ता संभालने को तैयार◾ महंगाई से त्रस्त जनता के लिए खुशखबरी, पेट्रोल 9.5 रुपए तो डीजल 7 रुपए हुआ सस्ता◾ MI vs DC: मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला, यहां देखें दोनों टीमों प्लेइंग XI◾ डीयू के प्रोफेसर रतन लाल को मिली जमानत, ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग मिलने पर किया था आपत्तिजनक पोस्ट◾'जब बड़ा पेड़ गिरता है, तो धरती हिलती है...', राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर अधीर रंजन का ट्वीट ◾ मोदी है तो मुश्किल है। GDP पाताल में महंगाई आसमान में है...,सीएम KCR की बेटी का PM पर निशाना ◾ हरियाणा के पूर्व CM ओपी चौटाला भ्रष्टाचार के मामले में हुए दोषी करार, इस दिन होगा सजा का ऐलान ◾ श्रीलंका सरकार ने देश में आपातकाल हटाने का किया ऐलान, लेकिन प्रशासन के खिलाफ लोगो में अब भी गुस्सा◾राउत ने किया राहुल की ‘केरोसिन’ वाली टिप्पणी का समर्थन, बोले-हमने भी अलग शब्दों में यही बात कही ◾ भारत में ओमिक्रॉन के सब वैरिएंट BA.4 का दूसरा मामला दर्ज ,तमिलनाडु में पाया गया◾ फव्वारा 2700 साल पुराना है....,ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग के दावे पर फिर भड़के ओवैसी◾ सिख दंगों में देश ने देखी है कांग्रेस की नफरत की राजनीति...,राहुल के बयान पर BJP का पलटवार◾ज्ञानवापी विवाद : मौलाना तौकीर रजा का आह्वान, हर जिले में 2 लाख मुसलमान दें गिरफ्तारी ◾ज्ञानवापी शिवलिंग विवाद : DU प्रोफेसर की गिरफ्तारी को लेकर छात्रों का हंगामा◾NSE Co-Location Case : मुंबई-दिल्ली समेत 10 ठिकानों पर CBI का एक्शन◾नफरत की राजनीति कर रही है BJP, राहुल गांधी के बयान को AAP का समर्थन◾नवनीत राणा को BMC का नोटिस, 7 दिन में जवाब नहीं दिया तो होगी कार्रवाई◾

IED डिफ्यूज करके बड़ा हमला टालने पर गंभीर ने दिल्ली पुलिस और एनएसजी के काम को सराहा

पूर्वी दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी के सांसद गौतम गंभीर ने शुक्रवार को दिल्ली पुलिस की सराहना की कि उसने समय पर एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) को डिफ्यूज करके राष्ट्रीय राजधानी की गाजीपुर फूल मंडी इलाके में एक बड़े हमले को टाल दिया। दिल्ली पुलिस और एनएसजी द्वारा आज पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर में आईईडी विस्फोटक को निष्क्रिया किया गया और गणतंत्र दिवस से कुछ दिन पहले ही एक बड़ा हमला टल गया। 

इस घटनाक्रम पर एक ट्वीट करते हुए भाजपा नेता ने कहा, पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर में आज दिल्ली पुलिस और एनएसजी द्वारा किया गया शानदार काम। गणतंत्र दिवस से पहले एक बड़ा हमला टला।  गणतंत्र दिवस से कुछ दिन पहले राष्ट्रीय राजधानी की गाजीपुर फूल मंडी में शुक्रवार सुबह एक लावारिस बैग के अंदर से इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) मिलने की सूचना से हड़कंप मच गया। 

विस्फोटक मिलने की जानकारी मिलते ही आसपास के लोगों में दहशत फैल गई। एक वरिष्ठ अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, एक संदिग्ध बैग से एक आईईडी बरामद किया गया है और इसे निष्क्रिय करने के लिए एक नियंत्रित विस्फोट किया गया।  दमकल विभाग के एक अधिकारी के अनुसार, शहर की गाजीपुर फूल मंडी में एक लावारिस बैग पड़े होने की सूचना सुबह करीब 10.20 बजे मिली, जिसके बाद दमकल की एक गाड़ी को मौके पर भेजा गया। 

अधिकारियों ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड के बम निरोधक दस्ते की एक टीम और दिल्ली पुलिस की आतंकवाद रोधी इकाई, विशेष प्रकोष्ठ के अधिकारी भी स्थिति का जायजा लेने के लिए मौके पर पहुंचे।  इसके बाद पुलिस ने लोगों की सुरक्षा के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी। बम निरोधक दस्ते द्वारा विस्फोट को रोकने के लिए टोटल कंटेनमेंट वेसल (टीवीसी) नामक एक बम डिस्पोजल कंटेनर लाया गया था।  एनएसजी बम निरोधक दस्ते ने पुलिस कर्मियों की मदद से एक खुले मैदान में लगभग 8 फीट की खाई खोदी, जहां आईईडी से लदे बैग का निपटान किया गया। 

एक अधिकारी ने कहा, एनएसजी ने दोपहर करीब 1.30 बजे बरामद आईईडी का नियंत्रित विस्फोट (निष्क्रिय) किया।  सुरक्षाकर्मियों की तारीफ करते हुए गंभीर ने कहा, हम जिंदा हैं, क्योंकि वे सब कुछ जोखिम में डालते हैं! हैशटैग सेवियर्स। क्रिकेटर से राजनेता बने 40 वर्षीय गंभीर आतंकवाद और राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर बेहद मुखर रहे हैं। पिछले साल नवंबर में गंभीर को आईएसआईएस-कश्मीर से ई-मेल के माध्यम से दो बार जान से मारने की धमकी मिली थी। दिल्ली पुलिस के साइबर सेल ने पाकिस्तान में कराची से लिंक जोड़ते हुए धमकी भरे मेल के स्थान का पता लगाया था। जांच में सफलता नव निर्मित इंटेलिजेंस फ्यूजन और स्ट्रैटेजिक ऑप्स यूनिट द्वारा हासिल की गई थी।