BREAKING NEWS

उत्तर भारत में शीत लहर का प्रकोप जारी, उत्तराखंड में बर्फबारी से जुड़ी घटनाओं में तीन की मौत ◾AMU में छात्रों का हंगामा और पथराव: विश्वविद्यालय 5 जनवरी तक के लिए बंद ◾भाजपा सरकार ने पूर्वोत्तर और बंगाल के बाद दिल्ली को भी जलने के लिए छोड़ दिया है : कांग्रेस◾उद्धव ने भाजपा पर निशाना साधने के लिए पीएम मोदी की चायवाले की पृष्ठभूमि याद दिलाई ◾जामिया नगर में हिंसक झड़पें, तनाव बरकरार◾हेटमेयर और होप के शतक, वेस्टइंडीज की दमदार जीत ◾दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन◾केजरीवाल ने LG से बात की, शांति बहाल करने के लिए हरसंभव कदम उठाने का किया अनुरोध◾ग्रेटर नोएडा में बिरयानी विक्रेता की पिटाई, सभी आरोपी गिरफ्तार ◾नागरिकता कानून का विरोध : दिल्ली में आगजनी, हिंसा : पुलिसकर्मी जख्मी, बसों में आग लगाई◾केजरीवाल ने नागरिकता अधिनियम पर शांति की अपील की ◾TOP 20 NEWS 15 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾गुवाहाटी में पुलिस गोलीबारी में घायल हुए 2 और लोगों की हुई मौत, अब तक 4 की गई जान◾नागपुर में बोले फडणवीस- सावरकर पर टिप्पणी के लिए माफी मांगें राहुल गांधी◾कांग्रेस ने नागरिकता कानून को लेकर बवाल खड़ा किया : PM मोदी◾महाराष्ट्र: प्रदर्शन के बाद PMC के जमाकर्ता हिरासत में, CM उद्घव ने मदद का दिलाया भरोसा◾नागरिकता कानून वापस लेने के लिए याचिका दायर करेगी BJP की सहयोगी असम गण परिषद◾वीर सावरकर पर बयान देकर मुश्किल में फंसे राहुल, पोते रंजीत ने की कार्रवाई की मांग◾सावरकर वाले बयान पर कांग्रेस पर हमलावर हुई मायावती, कहा- अब भी शिवसेना के साथ क्यों, यह आपका दोहरा चरित्र नहीं?◾नेपाल के सिंधुपलचौक में यात्रियों से भरी बस दुर्घटनाग्रस्त, 14 लोगों की दर्दनाक मौत◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

मिल में हुआ गैस रिसाव, दो मजदूर फंसे

 gas-leak

पश्चिमी दिल्ली : उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के केशवपुरम इलाके के लारेंस रोड पर स्थित एक फ्लोर मिल में देर रात जहरीली गैस रिसाव होने के कारण वहां अफरा-तफरी का माहौल हो गया। गैस रिसाव की सूचना पाकर मिल में मौजूद लोग वहां से निकलकर भागने लगे। हालांकि इसी बीच मिल में गैस रिसाव के बीच दो मजदूर मिल में ही फंस गए। मंगलवार देर रात इस घटना की सूचना पाकर मौके पर स्थानीय पुलिस के अलावा दमकलकर्मी भी पहुंच गए और दोनों मजदूरों को निकालने की कवायद शुरू हो गई।

खबर लिखे जाने तक दोनों मजदूरों को बाहर नहीं निकाला जा सका था। जानकारी के मुताबिक, घटना मंगलवार रात की केशवपुरम के लारेंस रोड पर स्थित बी- 121 फ्लोर मिल की है। जहां से गैस रिसाव होने और दो मजदूरों के फंसे होने की सूचना स्थानीय पुलिस को और दमकल विभाग को दी गई। दमकल केन्द्र उक्त फ्लोर मिल के बगल में ही स्थित है, जिसकी वजह से दमकलकर्मी मौके पर तत्काल पहुंच गए।

जहां पता चला कि अचानक गैस रिसाव के कारण लोगों का दम घुटने लगा और मिल में मौजूद लोग भाग निकले। लेकिन दो मजदूर वहां फंस गए। सूचना मिलने पर दमकल के अलावा डीडीएमए एवं स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई। दोनों मजदूरों को निकालने के लिए मिल की छत तोड़ा जा रहा था और उन्हें निकालने की कोशिश की जा रही थी। पुलिस के एक अधिकारी की मानें तो काफी देर तक गैस ​रिसाव में फंसे होने की वजह से दोनों मजदूरों के बचने की सम्भावना बेहद कम है।