BREAKING NEWS

भारत कठिन दौर से गुजर रहा है, नीचे बनी रहेगी आर्थिक वृद्धि दर : अर्थशास्त्री◾अदालत ने आजाद की जमानत शर्तों में बदलाव कर चिकित्सा, चुनावी कारणों से दिल्ली आने की इजाजत दी◾अमित शाह की रैली में शरणार्थियों का छलका दर्द◾जम्मू कश्मीर के लोगों से उनकी समस्याओं के बारे में सुनना चाहता है केंद्र : नकवी ◾छह घंटे के इंतजार के बाद केजरीवाल ने नामांकन पत्र किया दाखिल◾TOP 20 NEWS 21 January : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾बेटियों के खिलाफ FIRदर्ज होने पर मुनव्वर राना बोले- मुझ पर दर्ज करो मुकदमा, मैंने ऐसी बागी बेटियां पैदा की◾कोर्ट ने चंद्रशेखर आजाद की जमानत शर्तों में बदलाव कर चिकित्सा, चुनावी कारणों से दिल्ली आने की इजाजत दी◾कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने CAA पर PM मोदी और अमित शाह को बहस की चुनौती दी◾लखनऊ में बोले अमित शाह- जिसे विरोध करना हो करे, मगर सीएए वापस नहीं होने वाला◾पेरियार पर की गई टिप्पणी के लिए माफी नहीं मांगूंगा : रजनीकांत ◾चिदंबरम का सरकार पर कटाक्ष, बोले- अब हमें गीता गोपीनाथ पर मंत्रियों के हमले के लिए तैयार हो जाना चाहिए◾साईं बाबा के जन्मस्थान का विवाद बेवजह, CM ठाकरे को दोष नहीं दे सकते : शिवसेना ◾प्रधानमंत्री मोदी और नेपाली प्रधानमंत्री ने जोगबनी-विराटनगर निगरानी चौक का किया उद्घाटन◾जम्मू-कश्मीर जा रहे मंत्रियों को मणिशंकर अय्यर ने बताया 'डरपोक', बोले- 36 में से सिर्फ 5 जा रहे हैं घाटी◾दिल्ली चुनाव: केजरीवाल बोले- 'मेरा उद्देश्य भ्रष्टाचार खत्म करना, दिल्ली को आगे ले जाना'◾लखनऊ में आज अमित शाह करेंगे रैली, CAA विरोधियों को देंगे जवाब ◾दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए JDU ने स्टार प्रचारकों की सूची की जारी, प्रशांत किशोर और पवन वर्मा का नाम गायब◾AAP ने भाजपा उम्मीदवारों की दूसरी सूची पर कसा तंज, कहा- चुनाव से पहले ही मानी हार◾सूरत के रघुवीर मार्केट में लगी भीषण आग, कई दुकानें जलकर खाक◾

गोयल ने अनधिकृत कॉलोनियों में शुरू किया हस्ताक्षर अभियान

नई दिल्ली : अनधिकृत कॉलोनियों के नियमितिकरण को लेकर राज्यसभा सांसद एवं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विजय गोयल अपने निवास पर रविवार को सुबह 11 बजे जानकारी देने के लिए कैम्प लगाएंगे। इस दौरान 11 से 12 बजे के बीच कोई भी व्यक्ति अनधिकृत कॉलोनियों में मकानों को जो मालिकाना हक दे रहे हैं, उसके बारे में जानकारी ले सकेगा और यह जान सकेगा कि कितना शुल्क लगेगा व इसकी प्रक्रिया क्या होगी। 

गोयल ने कहा कि कच्ची कॉलोनियों का नियमित होना निश्चित है और इसके लिए एक बिल 18 नवम्बर से शुरू होने वाले संसद के सत्र में लाया जा रहा है। उन्होंने शुक्रवार को संगम विहार की अनधिकृत कॉलोनी में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि ‘प्रधानमंत्री उदय योजना’ में जो 1797 काॅलोनियों में रहने वाले 50 लाख लोगों को मालिकाना हक देकर लाभ पहुंचाया जा रहा है, उसके लिए ताउम्र लोग प्रधानमंत्री मोदी के आभारी रहेंगे। 

उन्होंने लोगों के सवालों के भी जवाब दिए कि कितना शुल्क लगेगा और प्रक्रिया क्या होगी। रजिस्ट्री के लिए जो अंतिम पावर ऑफ अटार्नी होगी, उस पर रजिस्ट्रेशन होगा और शुल्क भी नाममात्र का लगेगा। गोयल ने कहा कि कच्ची कॉलोनियों में रहने वालों के इस तरह से कागज पूरे किए जाएंगे जिससे मालिकाना हक के कागजों को सुप्रीम कोर्ट या सरकार के किसी भी विभाग द्वारा चुनौती न दी जा सके। 

उन्होंने घर-घर जाकर हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत की और कार्यकर्ताओं से कहा कि अनधिकृत कॉलोनियों का कोई घर छूटना नहीं चाहिए। आप लोगों को यह संदेश दें कि आपको अब जो मालिकाना हक मिलेगा, उसके बाद न केवल आपका सीलिंग का डर दूर हो जाएगा, बल्कि आपके मकानों पर आप लोन भी ले सकेंगे।