BREAKING NEWS

महाराष्ट्र : पुल से गिरी कार, भीषण सड़क हादसे में BJP विधायक के बेटे समेत 7 छात्रों की मौत◾Corona Update : कोरोना केस में गिरावट, 2 लाख 55 हज़ार नए मामले, एक्टिव केस 22 लाख से ज्यादा◾यूक्रेन को लेकर अमेरिका और रूस में तनाव की स्थिति, राष्ट्रपति बाइडन ने 8,500 सैनिकों को अलर्ट पर रखा◾UP: केशव प्रसाद मौर्य का सपा पर तीखा कटाक्ष, बोले- लिस्ट नई है, अपराधी वही हैं◾दुनियाभर में कहर बरपा रहा है कोरोना, वैश्विक स्तर पर 35.43 करोड़ पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा◾अभी जारी रहेगी ठिठुरन भरी ठंड, आने वाले दिनों में बर्फीली हवाएं और बढ़ाएंगी सर्दी, जानें पूरे उत्तर भारत का हाल◾पंजाब : नवजोत सिंह सिद्धू ने अमरिंदर सिंह पर निशाना साधते हुए उन्हें बताया फुंका कारतूस◾कांग्रेस पटोले को निगरानी में रखे और PM के खिलाफ टिप्पणी के लिए शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य की जांच कराएं : भाजपा ◾दिल्ली कोर्ट ने शरजील इमाम के खिलाफ देशद्रोह का आरोप तय करने का दिया आदेश ◾छत्तीसगढ़ : मुख्यमंत्री बघेल ने भाजपा पर लगाया आरोप, कहा- सत्ता में आने के लिए लोगों को बांटने का काम करती है ◾दिल्ली में कोरोना के 5,760 नए मामले सामने आये, संक्रमण दर गिरकर 11.79 ◾ रामपुर से आजम खां और कैराना से नाहिद हसन लड़ेंगे चुनाव, जानिए सपा की 159 उम्मीदवारों की लिस्ट में किसे कहां से मिली टिकट◾केंद्र सरकार को सुभाषचंद्र बोस को देश के पहले प्रधानमंत्री के रूप में मान्यता देनी चाहिए : TMC◾कपटी 1 दिन में प्राइवेट नंबर पर 5 हजार से ज्यादा मैसेज नहीं आ सकते.....सिद्धू का केजरीवाल पर निशाना◾कर्नाटक : मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई अपने पहले बजट की तैयारियों में जुटे ◾गणतंत्र दिवस के बाद टाटा को सौंप दी जाएगी एयर इंड़िया, जानें अधिग्रहण की पूरी जानकारी◾पाक PM ने की नवजोत सिद्धू को मंत्रिमंडल में लेने की सिफारिश, अमरिंदर सिंह ने किया बड़ा खुलासा ◾कांग्रेस ने बेरोजगारी को लेकर केंद्र पर कसा तंज, कहा- कोरोना काल में बढ़ी अमीरों और गरीबों के बीच खाई ◾पंजाब: NDA में पूरा हुआ बंटवारे का दौर, नड्डा ने किया ऐलान- 65 सीटों पर BJP लड़ेगी चुनाव, जानें पूरा गणित ◾शरजील इमाम पर चलेगा देशद्रोह का मामला, भड़काऊ भाषणों और विशेष समुदाय को उकसाने के लगे आरोप ◾

गोपाल राय बोले- 2017 के MCD चुनाव में हम अनुभवहीन थे, लेकिन अब स्थिति बदल गई है

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अगले साल नगर निगम (एमसीडी) के चुनाव होने है, ऐसे में दिल्ली की सत्ता में विराजमान केजरीवाल सरकार लगातार विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर हमलावर बनी हुई है। आम आदमी पार्टी (आप) के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने रविवार को कहा कि दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) 2017 के चुनावों के विपरीत, आम आदमी पार्टी अब नागरिक मोर्चे पर अनुभवहीन नहीं है।

उन्होंने कहा कि विधानसभा और एमसीडी दोनों चुनावों की स्थिति अब अलग है। 2017 में, आप अनुभवहीन थी और इसलिए यह बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी। यहां तक कि जनता भी भाजपा को एक और मौका देना चाहती थी, लेकिन अब स्थिति पूरी तरह से अलग है।

एमसीडी की जिम्मेदारी है, लेकिन भाजपा रही असफल 

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए राय ने डेंगू नियंत्रण उपायों पर प्रभावी ढंग से कार्य करने में भाजपा नीत एमसीडी की अक्षमता की भी आलोचना की। उन्होंने कहा कि शहर को साफ रखने, कोहरे और स्प्रे रसायनों से लार्वा को मारना एमसीडी की जिम्मेदारी है ताकि डेंगू के मच्छरों के प्रजनन से बचा जा सके, लेकिन भाजपा इन सभी मोचरें पर विफल रही है।

हमारी मोहल्ला सभाओं (बैठकों) के आधार पर, हमने हर विधानसभा क्षेत्र में किए गए कार्यों की समीक्षा की है और वर्तमान में दिवाली के बाद और भी बड़े अभियानों के साथ आने के लिए एक रिपोर्ट पर काम कर रहे हैं। दिल्ली के लोग निगम में बदलाव चाहते हैं और हम इसे पूरा करेंगे। 

आप और भाजपा के अपने-अपने दावे

एमसीडी चुनावों से पहले, आप और भाजपा दोनों राजधानी में साफ-सफाई और डेंगू के बढ़ते मामलों को लेकर एक-दूसरे पर कटाक्ष करने में व्यस्त हैं, और दावा कर रहे हैं कि अगर वे सत्ता में आए, तो वे एक स्वच्छ और स्वस्थ शहर सुनिश्चित करेंगे।

एमपी: दिग्विजय ने साधा निशाना, बोले- उपचुनाव में मतदाता मोदी और शिवराज को सबक सिखा सकते हैं

पिछले हफ्ते ही, दिल्ली ने वेक्टर जनित बीमारी के कारण अपनी पहली मौत की सूचना दी। शहर में अब तक 240 से ज्यादा मामले दर्ज हो चुके हैं। इस बीच, नागरिक निकाय ने कहा कि वे बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए उचित सावधानी और उपाय कर रहे हैं। वे सर्वेक्षण और फॉगिंग क्षेत्रों का संचालन कर रहे हैं जो डेंगू के मामलों की रिपोर्ट कर रहे हैं।