BREAKING NEWS

राष्ट्रपति कोविंद और PM मोदी ने गुरु नानक जयंती की दी शुभकामनाएं◾भारत को गुजरात में बदलने के प्रयास : तृणमूल कांग्रेस सांसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने डच समकक्ष के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की ◾महाराष्ट्र गतिरोध : राकांपा नेता अजित पवार राज्यपाल से मिलेंगे ◾महाराष्ट्र : शिवसेना का समर्थन करना है या नहीं, इस पर राकांपा से और बात करेगी कांग्रेस ◾महाराष्ट्र : राज्यपाल ने दिया शिवसेना को झटका, और वक्त देने से किया इनकार◾CM गहलोत, CM बघेल ने रिसॉर्ट पहुंचकर महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात की ◾दोडामार्ग जमीन सौदे को लेकर आरोपों पर स्थिति स्पष्ट करें गोवा CM : दिग्विजय सिंह ◾सरकार गठन फैसले से पहले शिवसेना सांसद संजय राउत की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती◾महाराष्ट्र: सरकार गठन में उद्धव ठाकरे को सबसे बड़ी परीक्षा का करना पड़ेगा सामना !◾महाराष्ट्र गतिरोध: उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से की मुलाकात, सरकार गठन के लिए NCP का मांगा समर्थन ◾अरविंद सावंत ने दिया इस्तीफा, बोले- महाराष्ट्र में नई सरकार और नया गठबंधन बनेगा◾महाराष्ट्र में सरकार गठन पर बोले नवाब मलिक- कांग्रेस के साथ सहमति बना कर ही NCP लेगी फैसला◾CWC की बैठक खत्म, महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर शाम 4 बजे होगा फैसला◾कांग्रेस का महाराष्ट्र पर मंथन, संजय निरुपम ने जल्द चुनाव की जताई आशंका◾महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर कांग्रेस-NCP ने नहीं खोले पत्ते, प्रफुल्ल पटेल ने दिया ये बयान◾BJP अगर वादा पूरा करने को तैयार नहीं, तो गठबंधन में बने रहने का कोई मतलब नहीं : संजय राउत◾महाराष्ट्र सरकार गठन: NCP ने बुलाई कोर कमेटी की बैठक, शरद पवार ने अरविंद के इस्तीफे पर दिया ये बयान ◾संजय राउत का ट्वीट- रास्ते की परवाह करूँगा तो मंजिल बुरा मान जाएगी◾शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने मंत्री पद से इस्तीफे की घोषणा की◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

पूर्ण राज्य की मांग पर समर्थन जुटाने के लिए अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल कर रहे हैं केजरीवाल : राय

आप सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली के लिए पूर्ण राज्य की मांग पर समर्थन जुटाने को लेकर एक मार्च से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठेंगे। यह जानकारी सोमवार को पार्टी संयोजक गोपाल राय ने दी। राय ने कहा कि वह दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित और दिल्ली भाजपा के प्रमुख मनोज तिवारी को पत्र लिखकर इस मुद्दे पर उनका रुख जानेंगे।

भूख हड़ताल के केजरीवाल के निर्णय पर भाजपा और कांग्रेस दोनों ने सवाल खड़े किए और कहा कि लोकसभा चुनावों से पहले राजनीतिक फायदे के लिए यह कदम उठाया जा रहा है। राय ने कहा, \"केजरीवाल की सरकार से कोई मांग नहीं है और पूर्ण राज्य की मांग के मुद्दे पर लोगों को संगठित करने के लिए वह अनशन कर रहे हैं। वह निर्णय करेंगे कि मुद्दे पर लोग कब एकजुट होंगे। तब तक भूख हड़ताल जारी रहेगी।\"

\"CM

उन्होंने कहा कि केजरीवाल की भूख हड़ताल का स्थल अभी तक तय नहीं हुआ है। दिल्ली विधानसभा के बजट के दौरान केजरीवाल ने शनिवार को घोषणा की थी कि वह एक मार्च से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करेंगे।

दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने के संबंध में मोदी ने जनता से बोला झूठ : केजरीवाल

राय ने कहा कि यह आश्चर्यजनक है कि दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित अब भाजपा की भाषा बोल रही हैं जिन्होंने पहले दिल्ली के लिये पूर्ण राज्य के दर्जे की मांग की थी। उन्होंने कहा, ‘‘मैं शीला दीक्षित और मनोज तिवारी को पत्र लिखकर पूर्ण राज्य के मुद्दे पर उनका रूख जानूंगा, जिसका पहले उनके दलों ने समर्थन किया था।’’