BREAKING NEWS

जामिया हिंसा मामले में पुलिस ने दायर की चार्जशीट, कुल 17 लोगों की हुई गिरफ्तारी◾उत्तर प्रदेश : योगी सरकार ने 5 लाख 12 हजार करोड़ का बजट किया पेश, जानें क्या रहा खास◾CAA-NRC दोनों अलग, किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं : उद्धव ठाकरे◾संजय सिंह का बड़ा बयान, बोले-अमित शाह के तहत बिगड़ रही है कानून और व्यवस्था की स्थिति ◾बिहार : प्रशांत किशोर बोले- नीतीश कुमार मेरे पिता के समान◾लापता नहीं हुआ आतंकी मसूद अजहर, कड़ी सुरक्षा के बीच परिवार के साथ पाक में ही छिपा बैठा है◾विदेश मंत्री जयशंकर ने यूरोपीय संघ के नेताओं से की मुलाकात, विभिन्न मुद्दों पर की बात◾कोरोना वायरस से चीन में 1,868 लोगों की मौत, लगातार बढ़ रही मरने वालों की संख्या ◾मुख्यमंत्री केजरीवाल बोले- दिल्ली में जल्द ही दूर होगी बसों की कमी◾स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को बोला-'बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना'◾केंद्र सरकार को कम से कम अब हमसे बात करनी चाहिए: शाहीन बाग प्रदर्शनकारी ◾केजरीवाल ने जल विभाग सत्येंन्द्र जैन को दिया, राय को मिला पर्यावरण विभाग ◾कश्मीर पर टिप्पणी करने वाली ब्रिटिश सांसद का भारत ने किया वीजा रद्द, दुबई लौटा दिया गया◾हर्षवर्धन ने वुहान से लाए गए भारतीयों से की मुलाकात, आईटीबीपी के शिविर से 200 लोगों को मिली छुट्टी ◾ जामिया प्रदर्शन: अदालत ने शरजील इमाम को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेजा ◾दिल्ली सरकार होली के बाद अपना बजट पेश करेगी : सिसोदिया ◾झारखंड विकास मोर्चा का भाजपा में विलय मरांडी का पुनः गृह प्रवेश : अमित शाह ◾दोषियों के खिलाफ नए डेथ वारंट पर निर्भया की मां ने कहा - उम्मीद है आदेश का पालन होगा ◾सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन राजनीतिक दुर्भावना से प्रेरित : रविशंकर प्रसाद ◾शाहीन बाग पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा - प्रदर्शन करने का हक़ है पर दूसरों के लिए परेशानी पैदा करके नहीं ◾

वेतन न मिलने से जीटीबी आरडीए ने की हड़ताल

नई दिल्ली : गुरु तेग बहादुर (जीटीबी) अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टरों को वेतन नहीं मिलने से शनिवार सुबह ही हड़ताल पर जाने का ऐलान कर दिया। रेजिडेंट डॉक्टरों ने सुबह 9 से 10 बजे तक ओपीडी को बंद रखी। प्रमुख समय पर ओपीडी बंद होने की वजह से अस्पताल में इलाज के लिए आए मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। 

बता दें कि शनिवार सुबह जैसे ही अस्पताल की रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन ने हड़ताल की घोषणा की तो अस्पताल प्रशासन तुरंत हरकत में आ गया। अस्पताल प्रशासन ने आनन-फानन में रेजिडेंट डॉक्टरों की बैठक बुलाई और उन्हें सोमवार को वेतन देने के लिए लिखित में आश्वासन दिया। लिखित में आश्वासन मिलने के बाद ही डॉक्टरों ने करीब 10 बजे हड़ताल समाप्त कर काम पर लौटने का फैसला लिया। 

वैशाली से आए सुहैल ने कहा कि वे सुबह साढ़े छह बजे ही जीटीबी अस्पताल आकर लाइन में लग गए थे। दोपहर करीब साढ़े 12 बजे वह डॉक्टर से परामर्श लेने के लिए पर्ची बनवा सके। आरोप है कि डॉक्टरों की हड़ताल होने की वजह से वह शनिवार को इलाज नहीं करा पाए। डॉक्टरों ने ओपीडी का समय समाप्त होने के बाद नहीं देखा।

एक बार भी नहीं मिलता समय से वेतन... रेजिडेंट डॉक्टरों ने आरोप लगाया कि जीटीबी अस्पताल प्रशासन की ओर से एक बार भी समय से वेतन नहीं जारी किया जाता। प्रत्येक माह देरी से वेतन आता है। रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. संदीप ने बताया कि अब अस्पताल प्रशासन ने हर महीने का वेतन अगने महीने के पहले सप्ताह में ही देने का वादा किया है तो हमने हड़ताल वापस ले ली।

हिन्दू रावः न मिला वेतन तो सोमवार से हड़ताल पर... 

उत्तरी दिल्ली नगर निगम के हिंदू राव अस्पताल में काम करने वाले रेजिडेंट डॉक्टरों को पिछले तीन माह से वेतन नहीं मिला है। ऐसे में उन्होंने निगम को चेतावनी दी है कि अगर सोमवार तक उनके खाते में वेतन नहीं आ गया तो वह मंगलवार से हड़ताल पर चले जाएंगे। रेजिडेंट डॉक्टरों का आरोप है कि हर बार तीन महीने तक वेतन न मिलने पर उन्हें मजबूरी में हड़ताल का सहारा लेना पड़ता है। 

पहले भी अस्पताल में इस साल दो बार वेतन न मिलने की वजह से हड़ताल करनी पड़ी थी। डॉक्टरों का कहना है कि तीन महीने से वेतन न मिलने पर उन्हें उधार लेकर खर्च चलाना पड़ता है। एक डॉक्टर ने बताया कि हर बार देरी से वेतन मिलता है, इस बार डॉक्टर लंबे समय के लिए इमरजेंसी सेवाएं बंद करने की योजना बना रहे हैं।