BREAKING NEWS

राजू श्रीवास्तव की हालत स्थिर, डॉक्टर उनका बेहतर इलाज कर रहे हैं : शिखा श्रीवास्तव◾कोलकाता में ममता से मिले पूर्व भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी◾महाराष्ट्र : रायगढ़ तट से मिली संदिग्ध नाव, AK-47 समेत कई हथियार बरामद ◾रोहिंग्याओं पर राजनीति! भाजपा ने कहा- केजरीवाल रोहिंग्याओं को ‘रेवड़ी’ बांट रहे, राष्ट्रीय सुरक्षा के समझौते को तैयार◾जयशंकर ने कहा- भारत स्वतंत्र, समावेशी व शांतिपूर्ण हिंद प्रशांत की परिकल्पना करता है◾गहलोत का भाजपा पर फूटा गुस्सा- देश को हिंदू राष्ट्र बनाया तो होगा पाकिस्तान जैसा हाल◾रायगढ़ में नाव को लेकर बवाल! फडणवीस बोले- खराब मौसम के कारण नाव अनियंत्रित होकर बहते हुए..... ◾ कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ने कहा, कर्नाटक में कांग्रेस एकजुट, अकेले और सामूहिक नेतृत्व में लड़ेंगे विधानसभा चुनाव◾पता लगाएं किसने रोहिंग्या को फ्लैट में स्थानांतरित करने का फैसला किया? सिसोदिया ने गृहमंत्री को लिखा पत्र ◾रोहिंग्याओं को लेकर बवाल, थरूर बोले-मुद्दे पर सरकार में असमंजस देश के लिए कलंक◾Jagdeep Dhankhar: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से गुलाम नबी आजाद ने अहम मुलाकात की◾राहुल गांधी का भाजपा पर कटाक्ष, बोले- पीएम नरेंद्र मोदी को ऐसी राजनीति पर नहीं आती शर्म◾बीमा भारती के लेसी सिंह पर लगाए आरोपों पर भड़के नीतीश, कहा-अगर इधर-उधर का मन है तो अपना सोचें◾Maharashtra: अवैध शराब पर राज्य के गृह विभाग को वासुदेव के खिलाफ रिपोर्ट मिली, जल्द होगा निलंबित.....बोले फडणवीस ◾Gujarat News: AAP पार्टी का मास्टर प्लान! गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 9 उम्मीदवारों की दूसरी सूची सांझा की ◾नीतीश के एक और मंत्री विवादों में, कृषि मंत्री सुधाकर सिंह पर लगा भ्रष्टाचार का आरोप◾Defamation Case : मुंबई कोर्ट का आदेश- संजय राउत को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए किया जाए पेश ◾फेक न्यूज पर मोदी सरकार का एक्शन, एक पाकिस्तानी समेत 8 YouTube चैनल किए ब्लॉक ◾बाहुबली मुख्तार अंसारी पर बड़ी कार्रवाई, दिल्ली और UP में कई ठिकानों पर ED की रेड◾पश्चिम बंगाल : टेरर कनेक्शन पर एक्शन, STF ने अलकायदा के 2 आतंकियों को किया गिरफ्तार◾

Gurugram: अपार्टमेंट की छत ढहने से बड़ा हादसा, कई लोगों के दबे होने की आशंका

गुरुग्राम सेक्टर 109 में गुरुवार को निर्माणाधीन अपार्टमेंट की छत भरभराकर गिर गिई। मलबे में दबने से दो लोगों की मौत हो गई। इस घटना में कई कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। हादसा सेक्टर 109 में Chintal Paradiso सोसाइटी की हाईराइज इमारत में हुआ। वहीं हादसे की खबर लगते ही राहत और बचाव दल मौके पर पहुंच गया।

इससे कुछ महीने पहले भी गुरुग्राम में एक तीन मंजिला इमारत गिरने का मामला सामने आया था। ये हादसा खावसपुर इलाके में हुआ था। फर्रुखनगर के पटौदी रोड पर इमारत ढहने की घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी, जबकि एक अन्य को मलबे से बाहर निकाल लिया गया और इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया था. दरअसल ये इमारत एक कंपनी का गोदाम था। यह अच्छी स्थिति में नहीं थी. पुलिस को घटना की सूचना देने वाले स्थानीय निवासी ने बताया था कि घटना के समय कुछ मजदूर इमारत में मौजूद थे।

परिजनों के लिए आर्थिक सहायता का ऐलान किया गया

जिसके बाद हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों और घायलों को सरकार आर्थिक सहायता देने का फैसला लिया गया था। सीएम मनोहर लाल ने घोषणा थी कि गुरुग्राम में इमारत ढहने से जान गंवाने वाले मजदूरों के परिजनों को दो -दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी। वहीं, गंभीर रूप से घायलों को एक-एक लाख रुपए की आर्थिक मदद की जाएगी।

वहीं कुछ महीने पहले दिल्ली के सब्जी मंडी इलाके में एक 4 मंजिला इमारत गिर गई थी, जिसके मलबे में दबने से 2 बच्चों की मौत हो गई थी। दिल्ली में बरसात के समय अक्सर बिल्डिंग गिरने की खबरें सामने आती रहती हैं। राजधानी में ऐसी जर्जर ब‍िल्‍ड‍िंग्‍स एक दो नहीं बल्कि लाखों हैं। सबसे ज्यादा नॉर्थ एमसीडी के अंतर्गत आती हैं। लेकिन आम आदमी पार्टी का आरोप है कि इमारत कमजोर थी और दिल्ली नगर निगम ने इस बात की अनदेखी की।