BREAKING NEWS

प्रियंका गांधी ने इलेक्टोरल बांड को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बात ◾TOP 20 NEWS 18 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद पवार बोले- किसी के साथ सरकार बनाने पर चर्चा नहीं◾INX मीडिया धनशोधन मामला : चिदंबरम ने जमानत याचिका खारिज करने के आदेश को न्यायालय में दी चुनौती ◾मनमोहन सिंह ने कहा- राज्य की सीमाओं के पुनर्निधार्रण में राज्यसभा की अधिक भूमिका होनी चाहिए◾'खराब पानी' को लेकर पासवान का केजरीवाल पर पटलवार, कहा- सरकार इस मुद्दे पर राजनीति नहीं करना चाहती◾संसद का शीतकालीन सत्र : राज्यसभा के 250वें सत्र पर PM मोदी का संबोधन, कहा-इसमें शामिल होना मेरा सौभाग्य◾बीजेपी बताए कि उसे चुनावी बॉन्ड के जरिए कितने हजार करोड़ रुपये का चंदा मिला : कांग्रेस ◾CM केजरीवाल बोले- प्रदूषण का स्तर कम हुआ, अब Odd-Even योजना की कोई आवश्यकता नहीं है ◾महाराष्ट्र: शिवसेना संग गठबंधन पर शरद पवार का यू-टर्न, दिया ये बयान◾ JNU स्टूडेंट्स का संसद तक मार्च शुरू, छात्रों ने तोड़ा बैरिकेड, पुलिस की 10 कंपनियां तैनात◾शीतकालीन सत्र: NDA से अलग होते ही शिवसेना ने दिखाए तेवर, संसद में किसानों के मुद्दे पर किया प्रदर्शन◾शीतकालीन सत्र: चिदंबरम ने कांग्रेस से कहा- मोदी सरकार को अर्थव्यवस्था पर करें बेनकाब◾ PM मोदी ने शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले सभी दलों से सहयोग की उम्मीद जताई ◾संजय राउत ने ट्वीट कर BJP पर साधा निशाना, कहा- '...उसको अपने खुदा होने पर इतना यकीं था'◾देश के 47वें CJI बने जस्टिस बोबडे, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिलाई शपथ◾राजस्थान के श्री डूंगरगढ़ के पास बस और ट्रक की भीषण टक्कर, 10 लोगों की मौत◾मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ का जन्मदिन आज, PM मोदी ने दी बधाई◾संसद का शीतकालीन सत्र आज से शुरू, नागरिकता विधेयक से लेकर आर्थिक सुस्ती पर घमासान के आसार◾भाजपा के नकारेपन के चलते जीतेंगे झारखंड : कांग्रेस◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

हर्षवर्धन ने कहा हड़ताल खत्म कर काम पर लौटें

आखिरकार गुरुवार पूरा दिन-रात एवं शुक्रवार दोपहर तक हड़ताल जारी रहने के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने हड़ताली डॉक्टरों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने ने डॉक्टरों से काम पर लौटने की अपील की। हड़ताल डॉक्टरों से उन्होंने कहा, राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग (एनएमसी) विधेयक चिकित्सकों एवं मरीजों के हित में है। उन्होंने विभिन्न चिकित्सक संघों के रेजिडेंट् डॉक्टरों के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के दौरान यह अपील की जो विधेयक के कुछ प्रावधानों को लेकर हड़ताल कर रहे हैं। इन संघों ने आरोप लगाया कि विधेयक में ऐसे प्रावधान हैं जो गरीब विरोधी, छात्र विरोधी एवं अलोकतांत्रिक हैं। 

बिल का डीएमए ने किया समर्थन

दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन (डीएमए) ने एनएमसी बिल का समर्थन किया है। डीएमए के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. बीबी वाधवा ने कहा कि नीट की परीक्षा में भाग लेने पर परीक्षा देने व एडमिशन की भागदौड़ में दिक्कतों का समाना करना पड़ता था। अब इन समस्याएं को दूर कर ऑनलाइन प्रक्रिया चालू कर दी गई है। कुछ अफवाह लोग फैला रहे हैं कि नीट पीजी परीक्षा में 50 प्रतिशत कटऑफ होगी। लेकिन ऐसा नहीं, यह पूरी तरह समाप्त कर दिया गया इसके अलावा पिछली सरकारों ने फीस संबंधित पाठ्यक्रम में सुधार लाने का प्रयास नहीं किया है।