दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में शनिवार को दोपहर बाद गरज के साथ बौछारें पड़ीं। एनसीआर के नोएडा और ग्रेटर नोएडा के कुछ इलाकों में हुई झमाझम बारिश से सड़कों पर पानी भर गया, जिससे यातायात बाधित रही। ग्रेटर नोएडा के गौर चौक पर कुछ देर तक भारी ट्रैफिक जाम रहा।

दिल्ली-एनसीआर में सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए थे और जगह-जगह बूंदाबांदी हो रही थी। मौसम विज्ञान विभाग ने पहले ही दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में झमाझम बारिश हुई की संभावना जताई थी। मौसम में आए इस बदलाव से लोगों को गर्मी और उमस से काफी राहत मिली है। राजधानी में शुक्रवार को भी बारिश हुई थी जिससे कई जगह जाम लग गया था।

IMD

वही, पिछले 24 घंटों के दौरान असम और मध्य महाराष्ट्र के कई स्थानों, ओडिशा, दक्षिण छत्तीसगढ़, पूर्वी राजस्थान, पूर्वी गुजरात पर मानसून की सक्रियता देखी गई। मौसम पूर्वानुमानकर्ता स्काइमेट के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश, झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, गुजरात, पश्चिमी तट और महाराष्ट्र में मानसून की सक्रियता से जगह-जगह बारिश हुई है।

स्काइमेट ने अगले 24 घंटों के दौरान, ओडिशा, छत्तीसगढ़ और उत्तरी आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में मानसून के सक्रिय रहने की संभावना जताई है। मौसम पूर्वानुमानकर्ता के अनुसार, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, झारखंड, बिहार, पूर्वोत्तर के राज्यों समेत पश्चिम बंगाल मानसून की सक्रियता से बारिश हो सकती है।