BREAKING NEWS

कोविड-19 : देश में के संक्रमण के मामले 18 लाख के पार, स्वस्थ होने वालों की संख्या 11.86 लाख हुई◾पीएम मोदी, राजनाथ, नड्डा ने रक्षा बंधन पर दी देशवासियों को शुभकामनाएं ◾दिल्लीः उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री केजरीवाल ने रक्षाबंधन की बधाई दी ◾सुशांत राजपूत मामले की जांच के लिए मुंबई पहुंचे IPS विनय तिवारी को बीएमसी ने किया क्वारनटीन◾कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा भी कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में कराए गए भर्ती◾विदेशों से आने वाले यात्रियों के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने नए गाइडलाइन्स जारी किए ◾बिहार में बाढ़ की स्थिति और बिगड़ी, 53.67 लाख लोग बेहाल और जनजीवन बुरी तरह प्रभावित◾आईपीएल के लिए सरकार ने दी हरी झंडी, फाइनल 10 नवंबर को, चीनी प्रायोजक बरकरार ◾महाराष्ट्र में कोरोना का विस्फोट जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 4.41 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 9,509 नए केस◾ममता बनर्जी समेत अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के जल्द स्वस्थ होने की कामना की◾राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रेम और भाईचारे के त्योहार रक्षाबंधन के अवसर पर देशवासियों को दी शुभकामनाएं◾तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित कोरोना पॉजिटिव पाए गए◾8 महीने बाद भी लटका है CAA , गृह मंत्रालय ने नियम बनाने के लिए तीन और महीने का समय मांगा◾बीते 24 घंटों में रिकॉर्ड 51,000 कोरोना मरीज हुए स्वस्थ, रिकवरी रेट बढ़कर हुआ 65.44 प्रतिशत◾कोरोना वायरस की चपेट में आए गृहमंत्री अमित शाह, ट्वीट कर दी जानकारी ◾राम मंदिर भूमि पूजन में शामिल होंगे महंत नरेंद्र गिरी, सुन्नी वक्फ बोर्ड को भी न्योता◾सुशांत सुसाइड केस : जांच में तेजी लाने के लिए पटना के सिटी SP विनय तिवारी को भेजा गया मुंबई ◾सुशांत सिंह राजपूत केस : केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने CBI जांच की मांग को बताया जायज◾गैरकानूनी तरीके से नेताओं को हिरासत में लेने पर देश के लोकतंत्र को पहुंचता है नुकसान : राहुल गांधी◾UP की कैबिनेट मंत्री कमल वरुण का कोरोना संक्रमण से निधन, CM योगी ने जताया शोक ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

दिल्ली में हाई अलर्ट, हर गतिविधि पर पैनी नजर

नई दिल्ली : संसद में जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 व धारा 35 ए हटाए जाने के प्रस्ताव के साथ सोमवार को दिल्ली में हाई सिक्योरिटी अरेंजमेंट देखने को मिले। संसद भवन, राष्ट्रपति भवन, इंडिया गेट, पीएमओ आस समेत लुटियन जोन में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त थे। चप्पे-चप्पे पर दिल्ली पुलिस के जवान समेत सुरक्षा बल तैनात थे। 

दिल्ली पुलिस का पराक्रम दस्ता, डॉग स्क्वायड टीम, क्यूआरटी, बम डिस्पोजल दस्ता, स्वात दस्ता पूरी तरह से सतर्क था। इसके अलावा बॉर्डर के रास्ते दिल्ली में आ रहे संदिग्ध वाहनों की भी सघन तलाशी ली गई। रेलवे स्टेशन, मेट्रो स्टेशन, एयरपोर्ट, लाल किला और बड़े बाजारों में सुरक्षाकर्मियों की संख्या को बढ़ा दिया गया। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का कहना है कि राजधानी दिल्ली में सुरक्षा बंदोबस्त स्वतंत्रता दिवस के चलते बढ़ाए गए हैं। 

वहीं आधिकारिक सूत्रों कि माने तो जम्मू-कश्मीर में हो रहे बदलाव से आतंकी संगठनों में हड़कंप है। वे बौखलाहट में लोगों को उक्साने के अलावा आतंकी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। आतंकी दिल्ली को भी अपना निशाना बना सकते हैं। 15 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किला से तिरंगा फहराएंगे। इसीलिए लाल किला की सुरक्षा भी बढ़ाई गई है।

घोड़ों पर सवार होकर गश्त

स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर लाल किला व अन्य संवेदनशील इलाकों में भी दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है। यमुना खादर व खराब रास्तों जहां बाइक व गाड़ी से पेट्रोलिंग नहीं हो सकती, वहां दिल्ली पुलिस के जवान घोड़ों पर सवार होकर पेट्रोलिंग कर रहे हैं। इसका दूसरा बड़ा फायदा है कि धोड़े पर बैठकर जवान दूर तक देख सकता है। इसके अलावा बाइक, जिप्सी, साइकिल और पैदल भी दिल्ली पुलिस के जवान पेट्रोलिंग कर रहे हैं।

किरायेदारों का सत्यापन

दिल्ली पुलिस ने किरायेदारों व काराखानों में काम करने वाले कारिगरों का सत्यापन न कराने वालों पर पर कार्रवाई कर रही है। इसके अलावा सत्यापन कराने के लिए जागरूकता अभियान भी चला रही है। साइबर कैफे, होटल व गेस्ट हाउस में आने वाले लोगों का रजिस्टर में पूरा रिकॉर्ड रखने के लिए कहा गया है।