BREAKING NEWS

जेटली की हालत बेहद नाजुक, पिछले 10 दिनों से एम्स में भर्ती◾उत्तर भारत में बारिश का कहर, हिमाचल, पंजाब, उत्तराखंड में 28 की मौत ◾PM मोदी की UAE, बहरीन की तीन दिवसीय यात्रा 23 अगस्त से ◾सोनिया को अनुच्छेद 370 पर अपनी राय स्पष्ट करनी चाहिए : शिवराज◾पाकिस्तानी सेना ने फिर किया संघर्षविराम का उल्लंघन, भारतीय सेना ने दिया मुहतोड़ जवाब ◾जब रात गहराती है : कश्मीर को सुरक्षित रखने के लिए जागे रहते हैं जवान◾गिलगित-बल्तिस्तान पर PAK ने समय-समय पर लिये फैसले◾कांग्रेस ने लद्दाख को उचित तवज्जो नहीं दी, इसीलिए चीन डेमचोक में घुसा : BJP सांसद नामग्याल ◾जेटली के स्वास्थ्य की जानकारी लेने और कई नेता पहुंचे AIIMS◾अभियान चलाकर भरे जाएं आरक्षण कोटे के खाली पद : मायावती◾तीन तलाक पर बोले शाह - समाज सुधारकों में लिखा जाएगा PM मोदी का नाम◾TOP 20 NEWS 18 August : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾भूटान की दो दिवसीय यात्रा से वापस लौटे प्रधानमंत्री मोदी, विदेश मंत्री जयशंकर ने किया स्वागत ◾हुड्डा ने किया अनुच्छेद 370 हटाए जाने का समर्थन, कांग्रेस को बताया रास्ते से भटकी हुई पार्टी ◾महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड में भाजपा के अपने मौजूदा मुख्यमंत्रियों के तहत चुनाव लड़ने की संभावना◾पूर्व वित्त मंत्री अरूण जेटली से मिलने AIIMS पहुंचे अरविंद केजरीवाल, ट्वीट कर कही ये बात◾जम्मू के सभी जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं फिर से बंद◾राजनाथ सिंह की पाक को चेतावनी, बोले - बातचीत होगी तो सिर्फ POK पर◾PM मोदी बोले- भूटान के छात्रों में है असाधारण चीजें करने की शक्ति एवं क्षमता◾JDS के नेतृत्व वाली सरकार के दौरान हुए फोन टैपिंग केस को CBI को सौंपेंगी येदियुरप्पा सरकार◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

दिल्ली में हाई अलर्ट, हर गतिविधि पर पैनी नजर

नई दिल्ली : संसद में जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 व धारा 35 ए हटाए जाने के प्रस्ताव के साथ सोमवार को दिल्ली में हाई सिक्योरिटी अरेंजमेंट देखने को मिले। संसद भवन, राष्ट्रपति भवन, इंडिया गेट, पीएमओ आस समेत लुटियन जोन में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त थे। चप्पे-चप्पे पर दिल्ली पुलिस के जवान समेत सुरक्षा बल तैनात थे। 

दिल्ली पुलिस का पराक्रम दस्ता, डॉग स्क्वायड टीम, क्यूआरटी, बम डिस्पोजल दस्ता, स्वात दस्ता पूरी तरह से सतर्क था। इसके अलावा बॉर्डर के रास्ते दिल्ली में आ रहे संदिग्ध वाहनों की भी सघन तलाशी ली गई। रेलवे स्टेशन, मेट्रो स्टेशन, एयरपोर्ट, लाल किला और बड़े बाजारों में सुरक्षाकर्मियों की संख्या को बढ़ा दिया गया। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का कहना है कि राजधानी दिल्ली में सुरक्षा बंदोबस्त स्वतंत्रता दिवस के चलते बढ़ाए गए हैं। 

वहीं आधिकारिक सूत्रों कि माने तो जम्मू-कश्मीर में हो रहे बदलाव से आतंकी संगठनों में हड़कंप है। वे बौखलाहट में लोगों को उक्साने के अलावा आतंकी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। आतंकी दिल्ली को भी अपना निशाना बना सकते हैं। 15 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किला से तिरंगा फहराएंगे। इसीलिए लाल किला की सुरक्षा भी बढ़ाई गई है।

घोड़ों पर सवार होकर गश्त

स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर लाल किला व अन्य संवेदनशील इलाकों में भी दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है। यमुना खादर व खराब रास्तों जहां बाइक व गाड़ी से पेट्रोलिंग नहीं हो सकती, वहां दिल्ली पुलिस के जवान घोड़ों पर सवार होकर पेट्रोलिंग कर रहे हैं। इसका दूसरा बड़ा फायदा है कि धोड़े पर बैठकर जवान दूर तक देख सकता है। इसके अलावा बाइक, जिप्सी, साइकिल और पैदल भी दिल्ली पुलिस के जवान पेट्रोलिंग कर रहे हैं।

किरायेदारों का सत्यापन

दिल्ली पुलिस ने किरायेदारों व काराखानों में काम करने वाले कारिगरों का सत्यापन न कराने वालों पर पर कार्रवाई कर रही है। इसके अलावा सत्यापन कराने के लिए जागरूकता अभियान भी चला रही है। साइबर कैफे, होटल व गेस्ट हाउस में आने वाले लोगों का रजिस्टर में पूरा रिकॉर्ड रखने के लिए कहा गया है।