BREAKING NEWS

संसद परिसर में कांग्रेस ने 'Electoral Bond' के खिलाफ किया प्रदर्शन◾गठबंधन पर संजय निरुपम तंज, कहा- 'तीन तिगाड़े काम बिगाड़े' वाली सरकार चलेगी कब तक?◾महाराष्ट्र में 5 साल के लिए शिवसेना का ही होगा मुख्यमंत्री : संजय राउत◾इजराइल के PM बेंजामिन नेतन्याहू पर भ्रष्टाचार, धोखाधड़ी और विश्वासघात मामले में आरोप तय◾सत्यपाल मलिक बोले- अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर में केवट-शबरी की भी हों मूर्तियां, ट्रस्ट को लिखूंगा चिट्ठी◾झारखंड चुनाव: भाजपा के 'बागी' सरयू राय के बहाने नीतीश ने 'तीर' से साधे कई निशाने◾अयोध्या विवाद पर आए फैसले पर दूसरे देशों से संवाद बहुत सफल रहा : विदेश मंत्रालय◾झारखंड विधानसभा चुनाव : दूसरे चरण में 20 विधानसभा सीटों पर 260 प्रत्याशी आजमाएंगे किस्मत◾उद्धव ठाकरे और आदित्य ने मुंबई में शरद पवार से की मुलाकात ◾सोनिया ने शिवसेना संग गठबंधन के लिए सीडब्ल्यूसी का सुरक्षित रास्ता चुना ◾श्रीलंका की नई सरकार के साथ करीब से मिलकर काम करने को तैयार : भारत◾महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार के गठन के आसार बढे , शुक्रवार को हो सकती है इस बारे में घोषणा◾चुनावी बांड से चुनावी राजनीति में साफ धन आया : भाजपा ◾SPG सुरक्षा हटाए जाने पर बोलीं प्रियंका - यह राजनीति है ◾सेना ने मुख्यमंत्री पद के लिए नए नाम सुझाए, राकांपा ने उद्धव पर दिया जोर◾ED ने कश्मीर में आतंकवादियों से संबंधित छह संपत्तियां जब्त की ◾प्रदूषण पर राज्यसभा में भाजपा और आप में तकरार, केंद्र ने कहा ‘अच्छे’ दिन बढे◾केजरीवाल के दबाव में केंद्र ने अनधिकृत कॉलोनियों के निवासियों को दिया मालिकाना हक : आप◾मोदी की जीत आशाओं तथा अपेक्षाओं की जीत : रविशंकर प्रसाद ◾विकास के कार्य पूरे करने को झारखंड में भाजपा को दें पूर्ण बहुमत : शाह◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

स्वदेशी जागरण मंच का हिन्दू नववर्ष की पूर्व संध्या पर कार्यक्रम

 swadeshi-jagran-manch

नई दिल्ली : भारतीय नववर्ष की पूर्व संध्या पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अनुषांगिक संगठन स्वदेशी जागरण मंच दिल्ली प्रांत व यमुना विहार विभाग द्वारा वजीराबाद रोड पर भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर आरएसएस व स्वदेशी के स्वयंसेवकों और स्थानीय लोगों को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख प्रदीप शर्मा ने कहा कि सनातन धर्म की शुरुआत इस दिन से ही शुरू होती है, यह नववर्ष हम सब हिंदुस्तानियों को एक माला में पिरोने के लिए प्रेरित करता है। इस दिन से ही भारतीय परम्पराओं व भारतवर्ष के सभी पर्वों की तिथि की शुरुआत होती है।

हम सभी को जाति-धर्म से ऊपर उठकर एकजुट होने का संकल्प लेना होगा। विश्व में हिन्दू चिंतन सबसे सबसे विशिष्ट और अनोखा है, जो विश्व के अन्य किसी समाज के पास नहीं है। इस चिंतन की धारा आत्मतत्व के असितत्व से सदैव पोषित होती रही है। जाति के आधार पर भेदभाव और अस्पृश्यता कष्टकारी है, जो चिन्ता पैदा करते हैं। इन सब भेदभाव को समाप्त व सनातन धर्म को मुक्तसर, समरस, सजग, समृद्ध और स्वावलंबी बनाने के लिए स्वामी विवेकानंद, डॉ. हेडगेवार, वीर सावरकर आदि महापुरुषों ने अपना पूरा जीवन आहूत कर दिया जिससे आज समाज मे जीवंतता एवं भविष्य के प्रति आशा की किरण दिखाई दे रही है।

इस अवसर पर स्वदेशी जागरण मंच के वरिष्ठ नेता प्रवीन निमेष ने कहा कि संघ का स्वयंसेवक ही विश्व को मानवता का ज्ञान व भारत माता को विश्व गुरु का दर्जा दिला सकता है। इस मौके पर आरएसएस यमुना विहार विभाग के संघचालक सुशील गुप्ता, विभाग कार्यवाह रामकिशन, प्रांत संयोजक सुशील पांचाल और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

देश और दुनिया का हाल जानने के लिए जुड़े रहे पंजाब केसरी के साथ।