BREAKING NEWS

बिहार में चमकी बुखार से मरने वालों की बढ़ी संख्या, 135 मासूमों की मौत◾कस्टोडियल डेथ केस : बर्खास्त आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट को उम्रकैद◾सरकार मजबूत, सुरक्षित और समावेशी भारत बनाने की दिशा में आगे बढ़ रही है : राष्ट्रपति कोविंद ◾दाऊद से पूछताछ कर चुके अधिकारी का खुलासा, 'डॉन' ने कुबूल कर लिया था अपराध ◾लखनऊ में बड़ा हादसा : 29 बारातियों से भरा वाहन नहर में गिरा, 7 बच्चे लापता◾तीन दिन बाद फिर घटे डीजल के दाम, पेट्रोल स्थिर !◾PM मोदी पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कल पहुंचेंगे रांची ◾कांग्रेस तथा कुछ अन्य विपक्षी दल नहीं हुए बैठक में शामिल◾AAP ने विधानसभा अध्यक्ष से की BJP में शामिल हुए अपने 2 विधायकों को अयोग्य ठहराने की मांग ◾एक साथ चुनाव कराने पर विचार करने के लिए समिति गठित करेंगे प्रधानमंत्री : सरकार ◾AICC ने कर्नाटक कांग्रेस की वर्तमान कमेटी को भंग करने का किया फैसला - के सी वेणुगोपाल ◾मुखर्जी नगर हमला मामला : केजरीवाल ने उच्च न्यायालय की टिप्पणी का किया स्वागत ◾‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ का ज्यादातर पार्टियों ने किया समर्थन, वाम दलों और ओवैसी ने किया विरोध ◾मुखर्जी नगर मामले में उच्च न्यायालय ने कहा, दिल्ली पुलिस का हमला बर्बरता का उदाहरण ◾सनी देओल का चुनावी खर्च 70 लाख रूपये की सीमा से ‘ज्यादा’, नोटिस जारी◾‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ पर समिति बनाएंगे PM मोदी : राजनाथ सिंह◾Top 20 News - 19 June : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾बच्चों की मौत मामला , हर्षवर्धन ने बिहार में 5 चिकित्सा टीमें भेजी ◾बिहार में AES से मरने वाले बच्चों की संख्या बढ़ कर 115 हुई ◾संसद भवन में 'एक देश एक चुनाव' पर सर्वदलीय बैठक शुरू◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

स्वदेशी जागरण मंच का हिन्दू नववर्ष की पूर्व संध्या पर कार्यक्रम

नई दिल्ली : भारतीय नववर्ष की पूर्व संध्या पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अनुषांगिक संगठन स्वदेशी जागरण मंच दिल्ली प्रांत व यमुना विहार विभाग द्वारा वजीराबाद रोड पर भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर आरएसएस व स्वदेशी के स्वयंसेवकों और स्थानीय लोगों को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख प्रदीप शर्मा ने कहा कि सनातन धर्म की शुरुआत इस दिन से ही शुरू होती है, यह नववर्ष हम सब हिंदुस्तानियों को एक माला में पिरोने के लिए प्रेरित करता है। इस दिन से ही भारतीय परम्पराओं व भारतवर्ष के सभी पर्वों की तिथि की शुरुआत होती है।

हम सभी को जाति-धर्म से ऊपर उठकर एकजुट होने का संकल्प लेना होगा। विश्व में हिन्दू चिंतन सबसे सबसे विशिष्ट और अनोखा है, जो विश्व के अन्य किसी समाज के पास नहीं है। इस चिंतन की धारा आत्मतत्व के असितत्व से सदैव पोषित होती रही है। जाति के आधार पर भेदभाव और अस्पृश्यता कष्टकारी है, जो चिन्ता पैदा करते हैं। इन सब भेदभाव को समाप्त व सनातन धर्म को मुक्तसर, समरस, सजग, समृद्ध और स्वावलंबी बनाने के लिए स्वामी विवेकानंद, डॉ. हेडगेवार, वीर सावरकर आदि महापुरुषों ने अपना पूरा जीवन आहूत कर दिया जिससे आज समाज मे जीवंतता एवं भविष्य के प्रति आशा की किरण दिखाई दे रही है।

इस अवसर पर स्वदेशी जागरण मंच के वरिष्ठ नेता प्रवीन निमेष ने कहा कि संघ का स्वयंसेवक ही विश्व को मानवता का ज्ञान व भारत माता को विश्व गुरु का दर्जा दिला सकता है। इस मौके पर आरएसएस यमुना विहार विभाग के संघचालक सुशील गुप्ता, विभाग कार्यवाह रामकिशन, प्रांत संयोजक सुशील पांचाल और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

देश और दुनिया का हाल जानने के लिए जुड़े रहे पंजाब केसरी के साथ।