BREAKING NEWS

मोदी ने जेटली को दी श्रद्धांजलि, सत्ता में आने के बाद गरीबों का कल्याण किया : प्रधानमंत्री मोदी◾जेटली के आवास पर तीन घंटे से अधिक समय तक रुके रहे अमित शाह ◾भाजपा को हर कठिनाई से उबारने वाले शख्स थे अरुण जेटली◾राहुल और अन्य विपक्षी नेता श्रीनगर हवाईअड्डे पर रोके गये, सभी को भेजा वापिस ◾अरूण जेटली का पार्थिव शरीर उनके आवास पर लाया गया, भाजपा और विपक्षी नेताओं ने दी श्रद्धांजलि ◾वरिष्ठ नेता अरुण जेटली के निधन पर प्रधानमंत्री ने कहा : मैंने मूल्यवान मित्र खो दिया ◾क्रिेकेटरों ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरूण जेटली के निधन पर शोक व्यक्त किया ◾पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण जेटली का निधन : राजनीतिक खेमे में दुख की लहर◾प्रधानमंत्री मोदी द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाने के लिए UAE पहुंचे ◾बिहार के विवादास्पद विधायक अनंत सिंह ने दिल्ली की अदालत में आत्मसमर्पण किया ◾सत्य और न्याय की स्थापना के लिए हुआ श्रीकृष्ण का अवतार : योगी◾अर्थव्यवस्था की रफ्तार बढ़ाने के लिए कई उपायों की घोषणा, एफपीआई पर ऊंचा कर अधिभार वापस ◾आईएनएक्स मीडिया मामला : चिदम्बरम ने उच्चतम न्यायालय में नयी अर्जी लगायी ◾विपक्ष के 9 नेताओं के साथ राहुल गांधी कल करेंगे कश्मीर का दौरा ◾TOP 20 NEWS 23 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾अर्थव्यवस्था की बिगड़ी हालत पर निर्मला सीतारमण बोली- भारत की आर्थिक स्थिति बेहतर◾सरकार के आर्थिक सलाहकारों ने भी माना कि संकट में है अर्थव्यवस्था : राहुल गांधी◾पेरिस में PM मोदी का संबोधन, बोले-हिंदुस्तान में अब टेंपरेरी के लिए व्यवस्था नहीं◾ईडी मामले में चिदंबरम को मिली राहत, 26 अगस्त तक नहीं होगी गिरफ्तारी◾एफएटीएफ के एशिया प्रशांत समूह ने पाकिस्तान को काली सूची में डाला◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

स्वदेशी जागरण मंच का हिन्दू नववर्ष की पूर्व संध्या पर कार्यक्रम

नई दिल्ली : भारतीय नववर्ष की पूर्व संध्या पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अनुषांगिक संगठन स्वदेशी जागरण मंच दिल्ली प्रांत व यमुना विहार विभाग द्वारा वजीराबाद रोड पर भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर आरएसएस व स्वदेशी के स्वयंसेवकों और स्थानीय लोगों को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख प्रदीप शर्मा ने कहा कि सनातन धर्म की शुरुआत इस दिन से ही शुरू होती है, यह नववर्ष हम सब हिंदुस्तानियों को एक माला में पिरोने के लिए प्रेरित करता है। इस दिन से ही भारतीय परम्पराओं व भारतवर्ष के सभी पर्वों की तिथि की शुरुआत होती है।

हम सभी को जाति-धर्म से ऊपर उठकर एकजुट होने का संकल्प लेना होगा। विश्व में हिन्दू चिंतन सबसे सबसे विशिष्ट और अनोखा है, जो विश्व के अन्य किसी समाज के पास नहीं है। इस चिंतन की धारा आत्मतत्व के असितत्व से सदैव पोषित होती रही है। जाति के आधार पर भेदभाव और अस्पृश्यता कष्टकारी है, जो चिन्ता पैदा करते हैं। इन सब भेदभाव को समाप्त व सनातन धर्म को मुक्तसर, समरस, सजग, समृद्ध और स्वावलंबी बनाने के लिए स्वामी विवेकानंद, डॉ. हेडगेवार, वीर सावरकर आदि महापुरुषों ने अपना पूरा जीवन आहूत कर दिया जिससे आज समाज मे जीवंतता एवं भविष्य के प्रति आशा की किरण दिखाई दे रही है।

इस अवसर पर स्वदेशी जागरण मंच के वरिष्ठ नेता प्रवीन निमेष ने कहा कि संघ का स्वयंसेवक ही विश्व को मानवता का ज्ञान व भारत माता को विश्व गुरु का दर्जा दिला सकता है। इस मौके पर आरएसएस यमुना विहार विभाग के संघचालक सुशील गुप्ता, विभाग कार्यवाह रामकिशन, प्रांत संयोजक सुशील पांचाल और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

देश और दुनिया का हाल जानने के लिए जुड़े रहे पंजाब केसरी के साथ।