BREAKING NEWS

पाकिस्तान: इमरान समर्थकों के खिलाफ कार्रवाई तेज, पूर्व मंत्री शेख राशिद गिरफ्तार◾AAP ने LG सक्सेना पर टीचर्स को विदेश भेजने से रोकने का लगाया आरोप, कहा- फाइल अक्टूबर से पड़ी है पेंडिंग ◾Iran ने ड्रोन हमले के लिए इजराइल को जिम्मेदार ठहराया, जवाबी कार्रवाई की धमकी दी◾Budget 2023: वित्त मंत्री ने किया ऐलान, कहा- सिगरेट, सोना-चांदी महंगा, मोबाइल पार्ट्स-LED टीवी होंगे सस्ते ◾ममता बनर्जी बोलीं- भाजपा कुछ नेताओं के फायदे के लिए LIC, राष्ट्रीयकृत बैंकों के पैसे का कर रही इस्तेमाल ◾उत्तर प्रदेश : रामपुर में निर्वस्त्र महिला ने फैलाया खौफ, रातभर जागने पर मजबूर हुए लोग, जांच में जुटी पुलिस◾मनीष के साथ भागी मुस्लिम युवती...परिवार ने लगाए गंभीर आरोप, लड़की ने वीडियो जारी कर पलटवार किया ◾अखिलेश यादव को मुरादाबाद में Plane Landing की नहीं मिली अनुमति, सपा ने कहा- बेहद निंदनीय एवं अलोकतांत्रिक कृत्य◾प्रयागराज पहुंचे धीरेंद्र शास्त्री , बागेश्वर धाम में करेंगे 121 कन्याओं का विवाह ◾बलात्कार के आरोपी आसाराम को एक और मामले में उम्र कैद, जानें उस रात की पुरी कहानी◾स्वीडन को नाटो के लिए मंजूरी नहीं देगा तुर्की, जानिए क्या है पूरा मामला ◾धीरेंद्र शास्त्री ने स्वामी प्रसाद मौर्य को दिया जवाब, कहा- रामचरितमानस का विरोध करने वालों को भारत में रहने का अधिकार नहीं◾असम : G-20 बैठक की हुई शुरुआत, सतत वित्तीय समाधान पर होगी चर्चा◾ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिटिश राजतंत्र के प्रतीक को हटाने का लिया फैसला, पांच डॉलर के नोट पर नहीं दिखेगा महाराजा चार्ल्स तृतीय का चेहरा◾Pakistan Economic Crisis: पाकिस्तान में महंगाई ने तोड़ा पिछले 48 सालों का रिकॉर्ड ◾योगी आदित्यनाथ हैं देश के 'Best CM', सर्वे में हुआ खुलासा, 2 और 3 नंबर पर किसका नाम ?◾Lok Sabha Meeting: विपक्ष का संसद में जोरदार हंगामा, कार्यवाही को 2 बजे तक किया स्थगित◾केरल : हाथरस मामले में आरोपी पत्रकार जेल से रिहा, 28 महीनें से काट रहे थे सज़ा ◾मध्य प्रदेश : ग्वालियर की सड़कों पर 'CM केजरीवाल' का हमशकल बेच रहा चाट, देखिए तेजी से वायरल हो रहा वीडियो ◾Ramcharitmanas controversy: विवाद पर पहली बार आई CM योगी आदित्यनाथ की पहली प्रतिक्रिया◾

दिल्ली-NCR में कब तक होगी बारिश, कितना गिरेगा पारा, मौसम विभाग ने दी बड़ी जानकारी

दिल्ली-एनसीआर में पिछले तीन दिनों से लगातार बारिश जारी है। पहले दो दिनों में बारिश से लोगों को सुहावने मौसम से राहत मिली। हालांकि अब लगातार हो रही बारिश ने लोगों को परेशान करना शुरू कर दिया है। दिल्ली से गुड़गांव, नोएडा से फरीदाबाद तक बारिश के कारण कई जगह जलजमाव हो गया है। भारी बारिश के कारण शहर की यातायात व्यवस्था ठप हो गई है। लोगों को घंटों जाम का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में लोगों के मन में यह सवाल उठ रहा है कि बारिश का यह दौर कब तक चलेगा। मौसम विभाग के मुताबिक 25 और 26 सितंबर तक दो दिन बारिश जारी रहेगी। उसके बाद बारिश का दौर थम सकता है। 

रविवार को भी बदरा में बारिश होगी, येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को भी दिल्ली और आसपास के इलाकों में आसमान में बादल छाए रहेंगे. मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। विभाग के अनुसार इस दौरान हवा भी चलेगी। मौसम विभाग के मुताबिक बारिश के बाद राजधानी में अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा जबकि न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। राजधानी के कुछ इलाकों में सोमवार को भी हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार राजधानी में अगले पांच दिनों तक आसमान में बादल छाए रहेंगे। राहत की बात यह है कि न्यूनतम तापमान 22 से 23 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। मौसम विभाग ने 25 सितंबर से 30 नवंबर तक किसी भी तरह का अलर्ट जारी नहीं किया है। मौसम विभाग ने रविवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

इससे पहले शनिवार को लगातार बारिश और जलजमाव की स्थिति को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जाम की स्थिति को देखते हुए लोगों को अपनी यात्रा की योजना बनाने की सलाह दी थी। ट्रैफिक हेल्पलाइन के मुताबिक आज दिल्ली में ट्रैफिक जाम से जुड़ी 16 शिकायतें मिलीं। जलजमाव और पांच पेड़ गिरने की तीन शिकायतें भी आई थीं। यातायात पुलिस ने बताया कि नजफगढ़ के ढांसा और बहादुरगढ़ स्टैंड पर फिरनी रोड पर जलजमाव और गड्ढों के कारण यातायात प्रभावित रहा। कुछ यात्रियों ने सोशल मीडिया पर यह भी लिखा है कि उत्तर पश्चिमी दिल्ली के आजादपुर में ट्रैफिक जाम है। 

गुड़गांव में यातायात ठप

शनिवार की सुबह हुई बारिश के कारण कई वाहन विभिन्न स्थानों पर जलमग्न हो गए। सेक्टर-15 पार्ट-2, न्यू कॉलोनी, सेक्टर-7, गोल्फ कोर्स रोड, गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन, दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे से खेरकी दौला, सेक्टर-10, ग्राम खांडसा और मानेसर सहित 50 से अधिक क्षेत्र जलभराव से प्रभावित हैं. हो गई। वरिष्ठ यातायात अधिकारी ने बताया कि मुख्य मार्ग पर स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन मानेसर के पास भारी जलजमाव के कारण यातायात बेहद धीमा रहा।