BREAKING NEWS

मुख्यमंत्री गहलोत ने मोदी सरकार पर लगाया आरोप, कहा- केंद्रीय एजेंसियों का कर रही है इस्तेमाल ◾CM ममता ने भाषण देने से किया इनकार, PM मोदी बोले- कोलकाता आकर भावुक महसूस कर रहा हूं ◾विक्टोरिया मेमोरियल में नेताजी की जयंती पर ‘पराक्रम दिवस’ समारोह, PM मोदी और CM ममता मौजूद◾जम्मू-कश्मीर : पाक की एक और साजिश नाकाम, बीएसएफ और इंटेलिजेंस ने खोजी भूमिगत सुंरग ◾भारत जैसे बड़े देश में होनी चाहिए 4 राजधानी, इतिहास बदलने की कोशिश में केंद्र : CM ममता◾राहुल ने तमिलनाडु में चुनाव अभियान का किया आगाज, कहा- जनता से जुड़ी हर चीज को बेच रहे हैं PM मोदी ◾LAC विवाद सुलझाने को लेकर भारत व चीन के बीच जल्द होगी नौंवें दौर की कॉर्प्स कमांडर स्तर की बैठक◾पीएम मोदी की अपील- अपना नम्बर आने पर जरूर लगवाएं कोरोना वैक्सीन, विपक्ष के लिए कही ये बात ◾ट्रैक्टर परेड षडयंत्र मामले में संदिग्ध युवक पर बोले टिकैत- 'प्रशासन और सरकार ही करवाते हैं इस तरह की हरकत' ◾LAC तनाव : भारत का सख्त संदेश- जब तक चीन नहीं हटाएगा सैनिक, तब तक डटे रहेंगे भारतीय जवान◾असम : पीएम मोदी ने भूमिहीन मूल निवासियों के लिए भूमि पट्टा वितरण अभियान की शुरुआत की◾गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर परेड पर निर्णय आज, करीब 30 किलोमीटर के हो सकते हैं 3 रूट ◾भारत में एक दिन में कोरोना के 14256 नए मामलों की पुष्टि, एक्टिव केस 1 लाख 85 हजार से अधिक ◾दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी, महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 21 लाख से पार ◾असम विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए PM मोदी और अमित शाह आज राज्य का करेंगे दौरा ◾TOP 5 NEWS 23 JANUARY : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती आज, पीएम मोदी और अमित शाह ने किया नमन ◾सिंघु बॉर्डर से पकड़ा गया संदिग्ध, किसानों ने साजिश रचे जाने का आरोप लगाया◾आज का राशिफल (23 जनवरी 2021)◾अयोध्या में राम जन्मभूमि पर मंदिर का निर्माण कार्य फिर शुरू ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

दिल्ली में पिछले दो हफ्तों में 1300 ICU बेड व 2000 सामान्य बेड बढ़ाए गए,CM कर रहे स्थिति की निगरानी

दिल्ली में कोरोना वायरस (कोविड-19) का प्रकोप जारी है। राजधानी ने वैश्विक महामारी से संक्रमितों और मरने वालों की संख्या रोजाना बढ़ रही है।  यहा पर पिछले दो हफ्तों के दौरान संक्रमितों के लिए 2000 सामान्य और 1300 आईसीयू बेड बढ़ाए गए हैं। यह जानकारी एक अधिकारी ने बुधवार को दी।  

उन्होंनेबताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और मृत्यु दर को कम करने के लिए दिल्ली सरकार तमाम प्रयास कर रही है। मंगलवार को मृत्यु दर 1.89 प्रतिशत थी। राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को लगातार पांचवें दिन 100 से ज्यादा संक्रमितों की मौतें हुई हैं। 

अधिकारी ने बताया, " पिछले दो हफ्तों में कोविड-19 मरीजों के लिए दिल्ली में कुल 1300 आईसीयू और 2000 गैर आईसीयू बेड बढ़ाए गए हैं। सबसे ज्यादा 232 आईसीयू बेड जीटीबी अस्पताल में बढ़ाए गए हैं। इसके बाद इसी अवधि में लोक नायक जय प्रकाश नारायण (एलएनजेपी) अस्पताल में 200 आईसीयू बेड बढ़ाए गए हैं। " 

उन्होंने यह भी बताया कि राष्ट्रीय राजधानी के अस्पतालों में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के लिए फिलहाल 9,000 सामान्य बेड और एक हजार से ज्यादा आईसीयू बेड उपलब्ध हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ कोविड-19 समीक्षा बैठक के दौरान मंगलवार को केजरीवाल ने प्रधानमंत्री से एम्स और सफदरजंग अस्पताल जैसै केंद्र सरकार द्वारा संचालित अस्पतालों में 1000 आईसीयू बेड दिल्लीवालों के लिए आरक्षित करने का अनुरोध किया था। 

केजरीवाल ने कहा था कि कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच अगर केन्द्र सरकार शहर वासियों के लिए आईसीयू बेड आरक्षित रखती है तो ‘‘हमारे लिए यह बहुत मददगार साबित होगा।’’ मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 की तीसरी लहर की अधिक गंभीरता के कई कारण हैं, जिनमें से प्रदूषण सबसे प्रभावी कारक है। 

केजरीवाल ने कहा कि तीसरी लहर में 10 नवंबर को दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 8,600 नए मामले सामने आए थे और उसके बाद से संक्रमण के मामलों की संख्या तथा संक्रमण की दर दोनों में तेजी से कमी आ रही है। 

मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई कि राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण की दर में आ रही कमी आगे भी जारी रहेगी। दिल्ली में मंगलवार को कोरोना वायरस के 6224 नए मामले आए थे और 109 लोगों की मौत हुई थी। राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमित होने की दर 10.14 प्रतिशत है। 

भारत में बैन हुए 43 मोबाइल ऐप पर ड्रैगन को लगी मिर्ची, व्यापार संबंधों की दी दुहा