पश्चिमी दिल्ली : बाहरी दिल्ली के अमन विहार इलाके में दो युवकों को लाठी-डंडे से बुरी तरह पीटते हुए वीडियो वायरल हुआ है। आरोप है कि यह पिटाई पुलिस के जवानों की मौजूदगी में हुई है। हालांकि वीडियो वायरल होने के बाद नींद से जगी पुलिस ने मामले पर अपनी सफाई देते कहा है कि यह घटना करीब 15 दिन पुरानी है।

गत 14 नवंबर को एक महिला से छेड़छाड़ के मामले में युवक की पिटाई की जा रही थी। इस पर पुलिस ने पहुंचकर उस भीड़ से युवक को बचाया और उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने पीटे गए युवक व उसके साथियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। फिलहाल जब कानून हाथ में लेकर छेड़छाड़ के आरोपी युवकों को बुरी तरह से पीटने वाले लोगों के बारे में पूछे जाने पर पुलिस ने कहा कि पुलिस ने वीडियो पर संज्ञान ले लिया है और आरोपियों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है।

बाहरी जिले के एडिशनल डीसीपी राजेंद्र सिंह सागर ने बताया कि हमारी टीम मामले की निष्पक्ष जांच कर रही है। आरोपी युवकों के साथियों के खिलाफ तो कार्रवाई की गई है, अब पिटाई करने वालों की भूमिका की जांच की जा रही है।

14 नवंबर की है घटना… पुलिस की मानें तो बाहरी दिल्ली के किराड़ी इलाके में बेहरमी से की गई पिटाई का यह वीडियो बीते 14 नवंबर का है। पुलिस के अनुसार, विकास और मोनू नाम के जिन युवकों की पिटाई की गई है, उनके खिलाफ इसके पहले भी आपराधिक मामले दर्ज हैं, लेकिन वीडियो में कितनी बेरहमी से पिटाई की गई, वह साफतौर पर देखा जा सकता है।

स्थानीय लोग इस मारपीट के दौरान तमाशबीन बनकर सारा नजारा देखते रहे। इतना ही नहीं आम लोगों के साथ पुलिस के जवानों पर घटना के दौरान मूक दर्शक बनने का आरोप है। हालांकि पुलिस ने बयान जारी किया कि वीडियो में दिखाई दे रहे पुलिसकर्मियों ने ही युवकों को भीड़ से बचाया।

वहीं वीडियों को देखे तो काफी देर तक आरोपित युवकों को लोग पीट रहे थे। आरोपी पुलिस व लोगों से छोड़ने की गुहार लगाता है। लेकिन उसे न तो पुलिस बचाती है और न ही स्थानीय लोग उसकी मदद करते हैं।

क्या कहना है पुलिस का… पुलिस का कहना है कि आरोपी विकास अपने साथी के साथ फरार हो रहा था। लोगों ने पीछा कर खुद को बचाने के लिए रेलवे लाइन के पास गंदे पानी के गड्ढे में आरोपियों ने छलांग लगा दी, लेकिन वहां से बाहर खींचकर उसके साथ मारपीट की गई। इस दौरान ही पुलिस उसे बचाकर अपने साथ लाई और छेड़छाड़ का मामला दर्ज कर दोनों युवकों समेत पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

स्थानीय नेताओं पर मारपीट का आरोप… वीडियो में जिन युवक की पिटाई की जा रही है, वह किराड़ी के प्रेम नगर का रहने वाले हैं और उन पर और उसके साथियों पर आपराधिक केस भी दर्ज हैं। उधर उनके परिजनों का आरोप है कि इस मामले में एक स्थानीय नेताओं का हाथ है। ये नेता भी इस मारपीट में शामिल हैं। इनके इशारे पर ही युवकों की जमकर पिटाई की थी।