BREAKING NEWS

यूपी: PM मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ किया डिजिटल संवाद, जानिए उनकी बातचीत की अहम बातें◾अखिलेश ने किया चुनावी वादा, बोले- 300 यूनिट मुफ्त बिजली लेने वाले कल से कराएं अपना पंजीकरण◾भगवंत मान होंगे AAP के CM उम्मीदवार, 'जनता चुनेगी अपना सीएम' पोल में दूसरे नंबर पर नवजोत सिंह सिद्धू ◾UP विधानसभा चुनाव: सियासी दलों के बीच छिड़ी सुरों की जंग, जानिए कैसे गीतों के सहारे प्रचार कर रही हैं पार्टियां◾'ज़िंदगी झंड बा-फिर भी घमंड बा', रवि किशन के वायरल Video पर नवाब मलिक का तंज◾सुरक्षा चूक: जांच कमेटी की अध्यक्ष जस्टिस इंदु मल्होत्रा के बाद SC के वकील को फिर मिली धमकी, जानें मामला ◾पंजाब चुनाव से पहले ED का बड़ा एक्शन, चन्नी के भतीजे समेत 10 जगहों पर की छापेमारी, अमरिंदर बोले... ◾5 राज्यों में होने वाले चुनाव को लेकर हुई डिजिटल प्रचार की शुरुआत, पार्टियों में छिड़ी 'थीम सॉन्ग्स' की जंग ◾UP election: ग्रामीण इलाकों में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए कांग्रेस करेगी 'प्रतिज्ञा चौपाल' का आयोजन ◾प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्पीच में पड़ा खलल, राहुल ने ली चुटकी, बोले- टेलीप्रॉम्प्टर भी नहीं झेल पाया झूठ ◾यूपी: AIMIM ने बाहुबली अतीक अहमद की पत्नी को प्रयागराज से चुनावी मैदान में उतारा, मिलेगी कड़ी टक्कर◾UP: हरिद्वार विवाद से अलीगढ़ प्रशासन ने लिया सबक, प्रस्तावित धर्म संसद की अनुमति देने से किया इनकार ◾Today's Corona Update : देश में गिरने लगा कोरोना का ग्राफ, पिछले 24 घंटे में ढाई लाख से कम नए केस ◾दिल्ली: गाजीपुर में RDX मिलने के बाद सुरक्षा के बंदोबस्त किए गए पुख्ता, गणतंत्र दिवस पर तीसरी आंख रखेगी नजर◾World Coronavirus : वैश्विक स्तर पर कोरोना मामलों में वृद्धि, 33.02 करोड़ से ऊपर पहुंचा आंकड़ा◾देश के कई हिस्सों में सर्दी का सितम जारी, मैदानी इलाकों को अभी नहीं मिलेगी शीतलहर से राहत◾UP चुनाव को लेकर PM मोदी वाराणसी के भाजपा कार्यकर्ताओं से आज करेंगे वर्चुअल संवाद, देंगे यह मंत्र◾पंजाब विधानसभा चुनाव में CAPF की 1,050 कंपनी तैनात करने की मांग ◾पंजाब विधान सभा चुनाव - गठबंधन तय लेकिन सीटों को लेकर अभी तक नहीं हो पाया है अंतिम फैसला ◾कांग्रेस ने अरबपतियों की संपत्ति बढ़ने संबंधी रिपोर्ट को लेकर सरकार पर निशाना साधा ◾

परीक्षार्थियों के आंतरिक ग्रेड अपलोड करने के निर्देश

नई दिल्ली : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की बारहवीं कक्षा की परीक्षा देने वाले सभी परीक्षार्थियों के आंतरिक ग्रेड ऑनलाइन जमा करने के निर्देश जारी किए गए हैं। छात्रों के बोर्ड परीक्षा में उपस्थित होने से पहले स्कूलों को यह काम पूरा करना होगा। 

इस संबंध में शिक्षा निदेशालय के परीक्षा सेल द्वारा एक सर्कुलर जारी किया गया है। इसमें सीबीएसई से संबद्ध सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और निजी स्कूलों के प्रमुखों (एचओएस) को जारी निर्देशों का पालन करने और समय व शुद्धता के साथ आंतरिक ग्रेड जमा करना सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है। 

सीबीएसई से प्राप्त जानकारी सूचना के मुताबिक बारहवीं कक्षा के आंतरिक ग्रेड के अपलोडिंग के लिए सीबीएसई की अधिकारिक वेबसाइट पर लिंक 17 जनवरी से 7 फरवरी तक उपलब्ध होगा। चूंकि एक बार ग्रेड अपलोड होने के बाद उसमें शुद्धिकरण को स्वीकार नहीं किया जाएगा, इसलिए स्कूलों को बड़े ध्यान से ग्रेड अपलोड करने के लिए कहा गया है। 

इसके अलावा अगर किसी छात्र का आंतरिक ग्रेड ऑनलाइन जमा नहीं किया जाता है, तो बाद में उसे ऑफलाइन स्वीकार नहीं किया जाएगा। वहीं सीबीएसई के नियमों के अनुसार उक्त रोल नंबर का परीक्षा परिणाम भी रोक दिया जाएगा।