BREAKING NEWS

कॉरपोरेट कर में कटौती ‘ऐतिहासिक कदम’, मेक इन इंडिया में आयेगा उछाल, बढ़ेगा निवेश : PM मोदी◾PM मोदी और मंगोलियाई राष्ट्रपति ने उलनबटोर स्थित भगवान बुद्ध की मूर्ति का किया अनावरण◾कांग्रेस नेता ने कारपोरेट कर में कटौती का किया स्वागत, निवेश की स्थिति बेहतर होने पर जताया संदेह◾वित्त मंत्री की घोषणा से झूमा शेयर बाजार, सेंसेक्स 1900 अंक उछला◾पीड़िता की आत्मदाह की धमकी और जनता के दबाव में हुई चिन्मयानंद की गिरफ्तारी : प्रियंका गांधी ◾यौन शोषण के आरोप में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए चिन्मयानंद, 3 और गिरफ्तार◾सरकार ने घरेलू कंपनियों के लिए कॉरपोरेट कर की दर घटाकर की 25.17 प्रतिशत : वित्तमंत्री◾कश्मीर मुद्दे को उठाकर पाकिस्तान नीचे गिरेगा, तो हम ऊंचा उठेंगे : सैयद अकबरुद्दीन ◾शाहजहांपुर यौन शोषण केस में आरोपी स्वामी चिन्मयानंद गिरफ्तार◾अमेरिका : व्हाइट हाउस के नजदीक गोलीबारी में 1 की मौत, 5 घायल◾LIC का पैसा घाटे वाली कंपनियों में लगा रही है मोदी सरकार : प्रियंका गांधी ◾'Howdy Modi' से पहले ह्यूस्टन में भारी बारिश ने मचाई तबाही◾GST काउंसिल की अहम बैठक आज, कर दरों में कटौती पर होगा निर्णय◾Modi के अमेरिका दौरे के दौरान रहेगा व्यस्त कार्यक्रम, सीईसे से करेंगे मुलाकात ◾शाह रविवार को मुंबई भाजपा के एक कार्यक्रम को करेंगे संबोधित◾PAK ने पुंछ में नियंत्रण रेखा पर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन , भारतीयों जवानों ने दिया मुहतोड़ जवाब◾दिल्ली विधानसभा ने अलका लांबा को किया अयोग्य घोषित◾ईडी ने तृणमूल कांग्रेस के सांसद के परिसरों पर छापा मारा ◾VIDEO : बीजेपी दफ्तर में देखने को मिला हाई वोल्टेज ड्रामा, साउथ दिल्ली की पूर्व मेयर को उनके ही पति ने मारा थप्पड़◾कांग्रेस नेता मणि शंकर अय्यर के खिलाफ नहीं बनता राजद्रोह का मामला : दिल्ली पुलिस ने कोर्ट से कहा◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

मोदी को ‘रीयल लाइफ’ में जेटली ने बनाया हीरो

नई दिल्ली : 2019 के चुनाव के दौरान खूब चर्चित रही फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' की तरह 'मेकिंग ऑफ मोदी' जैसी कोई डॉक्युमेंट्री बने तो संभव है कि उसमें पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बराबर ही स्क्रीन स्पेस मिले। क्योंकि 'मोदी' को 'प्रधानमंत्री' बनाने वालों में अरुण जेटली नाम टॉप-टेन की लिस्ट में पहले पायदान पर आता है। 

इसीलिए अगर सिल्वर स्क्रीन पर मोदी की 'रील लाइफ' को ओमंग कुमार ने निर्देशित किया है तो 'रीयल लाइफ' में अरुण जेटली ने मोदी को महानपुरुष के रूप में दुनिया के सामने लाकर हीरो बनाया। वह उनके हर एक फैसले के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहे। अरुण जेटली की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अहमदाबाद गुजरात से दिल्ली तक आने में अहम भूमिका रही। वह मोदी के ऐसे सारथी थे, जिसने हर सुख-दुख में उनका साथ दिया है।

 

हर सांस पार्टी के लिए थी समर्पित... 

वरिष्ठ भाजपा कार्यकर्ता बताते हैं कि अरुण जेटली की हर सांस पार्टी के लिए समर्पित थी। जब भी पार्टी दो लाग साथ होते तो पार्टी और कार्यकर्ताओं के लिए ही बात करते। सन् 2014 के आम चुनाव में भाजपा से बतौर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम सामने लाने में जहां राजनाथ फ्रंट पर थे, वहीं अरुण जेटली पीछे से नरेंद्र मोदी के नाम पर सभी की सहमती के लिए काम कर रहे थे। 

विपक्ष में भी अहम भूमिका 

वर्ष 2009-2014 तक पार्टी को प्रासंगिक बनाए रखा। कैबिनेट में भी अरुण जेटली अगर फ्रंट सीट पर बैठे या अक्सर फाइटर पायलट की भूमिका में देखे जाते रहे। सुषमा स्वराज बैक सीट पर बैठे मोदी सरकार का मददगार और मानवीय पक्ष लोगों के बीच लाती रहीं। 

2014 से पहले पांच साल तक दिल्ली में बीजेपी को प्रासंगिक बनाए रखने में जो दो नेता अग्रणी भूमिका में रहे वे अरुण जेटली और सुषमा स्वराज ही थे। अरुण जेटली राज्य सभा में तो सुषमा स्वराज लोक सभा में बड़ी ही मजबूती के यूपीए-2 सरकार का सामना किया।