BREAKING NEWS

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन बोले-देश में नहीं हुआ कोरोना वायरस का कम्युनिटी ट्रांसमिशन◾ इंडिया ग्लोबल वीक में बोले PM मोदी-वैश्विक पुनरुत्थान की कहानी में भारत की होगी अग्रणी भूमिका◾कुख्यात अपराधी विकास दुबे की गिरफ्तारी के बाद मां ने कहा- हर वर्ष जाते है महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए ◾मोस्ट वांटेड गैंगस्टर विकास दुबे के बारे में शुरुआत से लेकर गिफ्तारी तक का जानिए पूरा घटनाक्रम◾काशीवासियों से बोले PM मोदी- जो शहर दुनिया को गति देता हो, उसके आगे कोरोना क्या चीज है◾ कांग्रेस ने PM मोदी से किया सवाल, पूछा- क्या गलवान घाटी पर भारत का दावा कमजोर किया जा रहा?◾उज्जैन पुलिस की पीठ थपथपाते हुए बोले CM शिवराज-जल्दी UP पुलिस को सौंपा जाएगा विकास दुबे◾चित्रकूट की खदानों में बच्चियों के यौन शोषण पर बोले राहुल-क्या यही सपनों का भारत है◾देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमितों के 24,879 नए मामले और 487 लोगों ने गंवाई जान ◾कानपुर में 8 पुलिसर्मियों की हत्या का मुख्य आरोपी विकास दुबे उज्जैन में गिरफ्तार◾ दुनिया में कोरोना मरीजों के आंकड़ों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, मरने वालों आंकड़ा 5 लाख 48 हजार के पार ◾कानपुर : हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के सहयोगी प्रभात और बउआ को पुलिस ने एनकाउंटर के दौरान मार गिराया ◾PM मोदी वाराणसी की संस्थाओं के प्रतिनिधियों से आज 11 बजे वीडियो कांफ्रेंस पर संवाद करेंगे◾चीन की अत्यंत आक्रामक कार्रवाई का जवाब भारत ने सर्वश्रेष्ठ तरीके से दिया है :अमेरिका ◾जम्मू कश्मीर के बांदीपुरा में आतंकवादियों ने BJP नेता, उनके पिता और भाई की गोली मारकर हत्या की◾महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 6,603 नये मामले, 198 और लोगों की गई जान ◾अमेरिका के दबाव के आगे झुका चीन , कोरोना की उत्पत्ति का पता लगाने के लिए WHO टीम को दी अनुमति ◾मोदी सरकार 'आत्मनिर्भर भारत अभियान' को तेजी से बढ़ा रही आगे , पर कांग्रेस गैरजिम्मेदार विपक्ष: भाजपा◾राहुल ने PM मोदी पर साधा निशाना, कहा- 'सच के लिए लड़ने वालों को धमकाया नहीं जा सकता◾कानपुर : मुखबिरी के आरोप में चौबेपुर थाने के पूर्व SO विनय तिवारी और बीट प्रभारी केके शर्मा गिरफ्तार◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर सील होने के बाद लगा भयंकर जाम, भारी तादाद में बॉर्डर पर जमा हुए लोग

हरियाणा सरकार ने गुरुवार देर रात एक बार फिर दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर को सील कर दिया। बॉर्डर सील किए जाने का असर शुक्रवार को साफ़ दिखाई दिया। शुक्रवार सुबह भारी संख्या में लोग दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर जमा हुए और वाहनों का लंबा जाम लग गया। बॉर्डर को पार करने की अनुमति सिर्फ  'पास' और 'आईडी' वालों को दी जा रही है। 

दरअसल, हरियाणा सरकार ने गुरुवार को COVID-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली के साथ सीमाओं को सील करने का आदेश दिया। जिसके बाद रात 12:00 से ही आदेश को लागू कर दिया गया। 

दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर लोगों के 'पास' और पहचान पत्र की जांच कर रहे सब इंस्पेक्टर भीम सिंह ने बताया कि अभी तक कोई नई गाइडलाइन नहीं आई है, लॉकडाउन के चौथे चरण में जो गाइडलाइन दी गई है हम उसी को फॉलो कर रहे हैं।

वहीं बदरपुर बॉर्डर के पास बड़ी संख्या में लोग इकठ्ठा हुए। इन लोगों का कहना है कि जिनके पास कार्ड है, उन्हें भी आगे नहीं जाने दिया जा रहा है। कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर हरियाणा की खट्टर सरकार पहले भी बॉर्डर को सील कर चुकी है। हालांकि बाद में बॉर्डर खोल दिए गए थे।

गौरतलब है कि राज्य में कोरोना के कुल 1504 मामले सामने आ चुके हैं, वहीं अब तक 19 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 800 से अधिक लोग ठीक हो चुके हैं। एहतियात के तौर पर राज्य सरकार ने विदेशों से हरियाणा में आने वाले लोगों के लिए 7 दिनों के लिए संस्थागत क्वारंटाइन और फिर अगले 7 दिन के लिए होम क्वारंटाइन में रहना अनिवार्य किया है।