BREAKING NEWS

KXIPvMI: किंग्स XI पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला, रोहित पर होंगी नजरें◾हाथरस, बलरामपुर के बाद यूपी के भदोही में दलित किशोरी से बर्बरता, सिर कुचलकर हत्या◾यूपी पुलिस के ADG का बड़ा दावा - हाथरस की घटना में लड़की से नहीं हुआ बलात्कार, गलत बयानी की गई◾राहुल - प्रियंका पर यूपी सरकार के मंत्री का तंज - ये जो 'भाई-बहन' दिल्ली से चले हैं, उन्हें राजस्थान जाना चाहिये◾हाथरस गैंगरेप : पीड़ित परिवार से मिलने जा रहे राहुल-प्रियंका को पुलिस ने हिरासत में लिया◾प्रियंका और राहुल के काफिले को पुलिस ने परी चौक पर रोका, परिवार से मिलने के लिए हाथरस के लिये पैदल निकले◾हाथरस गैंगरेप पीड़िता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट, गर्दन पर चोट के निशान और टूटी थीं हड्डियां ◾सीएम गहलोत का आरोप - बारां की घटना को लेकर जनता को गुमराह कर रहा है विपक्ष ◾ हाथरस गैंगरेप : प्रियंका और राहुल के दौरे के मद्देनजर जिले की सभी सीमाएं सील ◾बलरामपुर में गैंगरेप की घटना को लेकर कांग्रेस ने UP सरकार पर साधा निशाना, किया यह दावा ◾देश में पिछले 24 घंटो में कोरोना के 86,821 मामलों की पुष्टि, मरीजों का आंकड़ा 63 लाख के पार ◾रवि किशन को मिली Y प्लस श्रेणी की सुरक्षा, मुख्यमंत्री योगी का किया धन्यवाद ◾कब रुकेगी हैवानियत, हाथरस-बलरामपुर के बाद MP और राजस्थान में नाबालिगों से गैंगरेप◾हाथरस गैंगरेप की घटना SIT ने शुरू की जांच, पीड़ित परिवार से आज प्रियंका गांधी कर सकती है मुलाकात ◾World Corona : दुनियाभर में महामारी का हाहाकार, संक्रमितों का आंकड़ा 3 करोड़ 38 लाख के पार◾पीएम ने रामनाथ कोविंद को दी जन्मदिन की बधाई, राष्ट्रपति के लम्बे आयु के लिए की प्रार्थना◾हाथरस के बाद बलरामपुर में हुआ गैंगरेप, पुलिस ने कहा - नहीं तोड़े गए पैर और कमर, पीड़िता की हुई मौत ◾आज का राशिफल (01 अक्टूबर 2020)◾हाथरस दुष्कर्म मामले पर विजयवर्गीय बोले - ‘‘UP में कभी भी पलट सकती है कार’’ ◾KKR vs RR ( IPL 2020 ) : केकेआर की ‘युवा ब्रिगेड’ ने दिलाई रॉयल्स पर शाही जीत, राजस्थान को 37 रन से हराया◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

जेएनयू हिंसा : दिल्ली पुलिस ने दो संदिग्धों से पूछताछ की

जेएनयू परिसर में पांच जनवरी को किए गए नकाबपोश भीड़ के हमले के सिलसिले में दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने मंगलवार को दो और संदिग्धों से पूछताछ की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इस बीच, फोरेंसिक विशेषज्ञ दिन भर सर्वर से संबद्ध डेटा हासिल करने में जुटे रहें। 

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने सुचेता तालुकदार और पी रंजन से हमले के बारे में दो-दो घंटे पूछताछ की। 

पांच जनवरी को जेएनयू परिसर में नकाबपोश लोगों की भीड़ ने छात्रों और शिक्षकों पर हमला किया था। 

इस हमले में घायल हुए चार लोगों से भी पूछताछ की गई। 

तालुकदार ने कहा, ‘‘मैंने पुलिस को डेढ़ पन्ने का बयान दिया। उन्होंने मुझसे पांच जनवरी की घटना के बारे में पूछा जैसे कि मैं उस दिन कहां थी, घायल छात्रों का विवरण और क्या मैं किसी और को पहचान सकती हूं। मुझे मेरी तस्वीर दिखाई गई (वह तस्वीर जो पुलिस ने पिछले हफ्ते संवाददाता सम्मेलन में जारी की थी)। 

सूत्रों के मुताबिक तालुकदार ने पुलिस को बताया कि तस्वीर बहुत धुंधली है। भाषा, साहित्य और संस्कृति अध्ययन स्कूल से बीए तृतीय वर्ष के विद्यार्थी रंजन ने कहा, ‘‘मैंने पुलिस को उस दिन के अपने ठिकाने के बारे में एक पृष्ठ का बयान दिया है।’’ 

जेएनयू परिसर में नकाबपोश भीड़ के हमले में छात्रों और शिक्षकों समेत कुल 34 लोग घायल हुए थे। 

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सबूत जुटाने परिसर में पहुंची फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला टीम (साइबर) ने पूरा दिन सर्वर से फुटेज हासिल करने में बिताया। उन्होंने बताया कि टीम बुधवार को फिर से विश्वविद्यालय का दौरा करेगी। 

फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला की निदेशक दीपा वर्मा ने कहा, ‘‘डेटा काफी ज्यादा है और कार्य जारी है। प्रयोगशाला को डेटा सौंपे जाने के बाद यह देखा जाएगा कि क्या हासिल किया गया और क्या पहले से उपलब्ध है।’’ 

सहायक निदेशक (क्राइम सीन डिवीजन), संजीव गुप्ता ने कहा कि कंप्यूटर फॉरेंसिक और फोटो टीमों ने मंगलवार को जेएनयू परिसर का दौरा किया तथा कंप्यूटर फॉरेंसिक टीम बुधवार को फिर से दौरा करेगी। 

दिल्ली उच्च न्यायालय ने व्हाट्सएप और गूगल को घटना में संलिप्त व्हाट्सएप समूहों का ब्योरा मुहैया कराने तथा संरक्षित करने का निर्देश दिया है। 

अधिकारी ने बताया कि तीन अन्य छात्रों--अक्षत अवस्थी, रोहित शाह और कोमल शर्मा--फरार हैं। 

अवस्थी और शाह, जेएनयू के प्रथम वर्ष के छात्र हैं। 

पुलिस ने दौलत राम कॉलेज की छात्रा शर्मा की पहचान चेक शर्ट वाली नकाबपोश महिला के रूप में की है, जिसके हाथ में डंडा था। 

अपराध शाखा के अधिकारियों ने सोमवार को जेएनयूएसयू अध्यक्ष आइशी घोष समेत तीन छात्रों से पूछताछ की थी। 

घोष, तालुकदार, रंजन, दोलन सामंत, व्हास्कर विजय मेक, चुनचुन कुमार (पूर्व छात्र) और पंकज मिश्रा के नाम संदिग्धों में शामिल हैं।