पश्चिमी दिल्ली : पश्चिमी जिले के जनकपुरी ईस्ट मेट्रो स्टेशन पर बीमारी से परेशान एक व्यक्ति ने ट्रेन के सामने छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। उसके पास से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर परिजनों से संपर्क करने में जुटी है। घटना की वजह से द्वारका और नोएडा के बीच चलने वाली मेट्रो सेवा कुछ देर तक प्रभावित रही। पुलिस के अनुसार रविवार शाम करीब 5.30 बजे पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना मिली कि एक व्यक्ति ने जनकपुरी ईस्ट मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन के सामने छलांग लगा दी है।

सूचना मिलते ही सीआईएसएफ ने मेट्रो कर्मियों की मदद से घायल व्यक्ति को दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में दाखिल कराया, जहां डॉक्टरों ने उसे जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। जांच के दौरान पुलिस को मृतक के पास से एक सुसाइड नोट मिला। जिसमें उसने लंबी बीमारी से तंग आकर खुदकुशी की बात लिखी है। नोट के जरिए ही मरने वाले की पहचान कंवलजीत सिंह (52) के रूप में हुई। पुलिस ने स्टेशन पर लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की।

जिसमें पता चला कि कंवलजीत सिंह घटना से पूर्व प्लेटफार्म संख्या- एक पर गया। जहां से ट्रेन द्वारका से नोएडा की ओर जाती है। ट्रेन के प्लेटफार्म पर पहुंचने पर उसने उसके सामने छलांग लगा दी। हालांकि चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाने की कोशिश की। लेकिन जबतक कंवलजीत ट्रेन से टकरा चुका था। जिससे उसके सिर व शरीर में गंभीर चोट लगी। घटना के बाद प्लेटमफार्म में कोहराम मच गया।

24X7  नई खबरों से अवगत रहने के लिए यहाँ क्लिक करें।