BREAKING NEWS

PM मोदी के जन्मदिन पर दिव्यांगों को मिलेगी सौगात, गुजरात में शुरू होगी ‘मोबाइल वैन’ सेवा◾अमेरिकी दूत का दावा- असरफ गनी के अचानक बाहर निकलने से तालिबान का सत्ता बंटवारा समझौता ठप◾गुजरात की नई कैबिनेट में पटेल समुदाय का दबदबा, कुल 24 मंत्रियों ने ली शपथ◾UP में सरकार बनने पर हर घर को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देगी AAP पार्टी, मनीष सिसोदिया ने की घोषणा◾हैदराबाद रेप-मर्डर : रेलवे ट्रैक पर मिली आरोपी की लाश, 6 साल की बच्ची के साथ किया था दुष्कर्म◾PM ने रक्षा मंत्रालय के नए दफ्तरों का किया उद्घाटन, सेंट्रल विस्टा पर बोले- सच सामने आते ही विरोधी चुप ◾एक्टर सोनू सूद के घर पहुंची इनकम टैक्स की टीम, दूसरे दिन भी घर का सर्वे जारी◾CDS ने PAK को बताया चीन का ‘प्रॉक्सी’, ड्रैगन को चेतावनी- रॉकेट फोर्स तैयार कर रहा है भारत ◾दिल्ली-NCR में मौसम ने ली फिर करवट, तेज हवाओं के साथ कुछ इलाकों में बारिश◾गुजरात : भूपेंद्र पटेल की नई कैबिनेट का गठन, राजभवन में मंत्री लेंगे शपथ◾भारत में कोविड के 30570 नए मामलों की पुष्टि और 431 लोगों की मौत, उपचाराधीन मरीजों की संख्या हुई कम◾मिसाइल परीक्षण को लेकर किम की बहन ने की दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति की आलोचना, दे डाली ये धमकी◾ तालिबान घरों की ले रहा है तलाशी, अफगान महिलाओं ने शासन के खौफ और सदमे के दर्द को किया बयां ◾तालिबान का बयान- अफगानिस्तान को दी जाने वाली सहायता राशि हमें दें, सरकार इसे लोगों तक वितरित करेंगी ◾एलन मस्क की स्पेसएक्स ने रचा इतिहास, पहली बार 4 आम लोगों को अंतरिक्ष में भेजा, मिशन को दिया यह नाम ◾दुनियाभर में कोविड महामारी का कहर जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 22.63 करोड़ के पार ◾दुनिया के 100 प्रभावशाली व्यक्तियों में मोदी, ममता, पूनावाला का नाम◾भाजपा ने 'फर्जी हिंदुओं' वाले बयान को लेकर राहुल पर निशाना साधा◾पंजाब को दहलाने की साजिश : ISI समर्थिक आतंकी मॉड्यूल के चार और सदस्य गिरफ्तार, CM अमरिंदर ने जारी किया हाई अलर्ट◾आगामी यूपी विधानसभा चुनाव में AIMIM की क्या भूमिका होगी? असदुद्दीन ओवैसी ने दी विरोधियों को जानकारी◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

कोविड-19 उचित व्यवहार का पालन नहीं करने पर कमला नगर बाजार बुधवार तक किया गया बंद

दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार फिलहाल मंद पड़ी हुई है। ऐसे में सरकार भी कोरोना नियमों में काफी छूट दे रही है, लेकिन इस ढील का नाजायज फायदा उठाकर कोरोना नियमों का खुलेआम उल्लंघन किया जा रहा है। इस पर दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने और कोविड-19 उचित व्यवहार का पालन नहीं करने पर कमला नगर स्थित कोल्हापुर रोड बाजार और इनर सर्कल बाजार को बुधवार रात आठ बजे तक बंद कर दिया गया है।
उपमंडलीय मजिस्ट्रेट (सिविल लाइंस) राजीव रंजन द्वारा सोमवार को जारी आदेश के मुताबिक, जरूरी वस्तुओं और सेवाओं का व्यापार करने वाली दुकानों पर प्रतिबंध लागू नहीं होंगे। आदेश में कहा गया है कि निरीक्षण के दौरान पाया गया कि कमला नगर के कोल्हापुर रोड बाजार और इनर सर्किल बाजार (बड़ा गोल चक्कर बाजार) में दुकानदार व विक्रेता एक दूसरे से दूरी का पालन नहीं कर रहे थे और मास्क भी नहीं लगा रहे थे।
आदेश में कहा गया है कि बाजार 19 जुलाई रात आठ बजे से 21 जुलाई की रात आठ बजे तक या अगले आदेश, जो भी पहले हो, तक बंद रहेंगे। उसमें आगाह किया गया है कि कोई भी दुकानदार आदेश का उल्लंघन करता पाया गया तो उसके खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 की धारा 51-60, भारतीय दंड संहिता की धारा 188 और अन्य प्रासंगिक अधिनियम के तहत आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।
आदेश ने संबंधित बाजार कल्याण संघों को आदेश के एक दिन के भीतर लिखित अभिवेदन देने का निर्देश दिया है और कोविड के उचित व्यवहार के लिए उचित व्यवस्था लागू करने को कहा है। इस बीच, सरोजनी नगर में निर्यात बाजार को बंद करने के एसडीएम के आदेश के विरोध में बाजार संघ ने मंगलवार को अपनी दुकानें बंद रखने का फैसला किया जिनमें बाबू बाजार और मिनी बाजार भी शामिल है।
उपमंडल मजिस्ट्रेट (वसंत विहार) के एक आदेश के मुताबिक, कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन करने पर रविवार को निर्यात बाजार बंद कर दिया गया था। सरोजिनी नगर मिनी मार्केट एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक रंधावा ने कहा कि वे शाम तक फैसला करेंगे कि बुधवार को विरोध जारी रखना है या नहीं। उन्होंने कहा, “हम शाम तक देखेंगे अगर निर्यात बाजार खोलने के संबंध में कुछ होता है तो ठीक है, नहीं तो हम अपना विरोध जारी रखेंगे।”

सरोजिनी नगर बाजार क्षेत्र में निर्यात बाजार के 200 स्टोर के अलावा करीब 550 दुकानें बंद हैं। डीडीएमए ने कोविड नियमों का उल्लंघन करने पर लाजपत नगर, लक्ष्मी नगर बाजार, कमला नगर, सरोजिनी नगर और सदर बाजार के कुछ हिस्सों को हाल के हफ्तों में बंद कर दिया था। दिल्ली में नौ अप्रैल से 30 मई तक पूर्ण लॉकडाउन था जिसके बाद चरणबद्ध तरीके से पाबंदियों को हटाया गया।