BREAKING NEWS

महाराष्ट्र सरकार गठन : सोमवार को पवार सोनिया गांधी से करेंगे मुलाकात ◾विपक्ष ने संसद में अपनी संख्या बढ़ाई ◾बाल ठाकरे की पुण्यतिथि पर तेज हुई राजनीति◾PM मोदी ने श्रीलंका में चुनाव जीतने पर राजपक्षे को बधाई दी, भारत आने का दिया निमंत्रण◾प्रदूषण के मुद्दे पर केंद्र सोमवार को उत्तरी राज्यों के अधिकारियों के साथ करेगा उच्च स्तरीय बैठक ◾कर्नाटक उपचुनावों में उम्मीदवारों को भविष्य के मंत्री के तौर पर पेश कर रही है भाजपा ◾किसानो पर पुलिस बर्बरता शर्मनाक : प्रियंका◾नागरिकता विधेयक से लेकर आर्थिक सुस्ती पर विपक्ष के विरोध से शीतकालीन सत्र के गर्माने की संभावना ◾TOP 20 NEWS 17 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾मंत्री स्वाती सिंह के कथित आडियो पर प्रियंका गांधी ने सरकार को घेरा ◾अयोध्या मामले पर पुनर्विचार याचिका दाखिल करेगा मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड◾उपभोक्ता खर्च के आंकड़े छिपाने के आरोपों में चिदंबरम का केंद्र सरकार पर निशाना◾प्रियंका गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को वास्तविक मुद्दों पर फोकस करने का दिया निर्देश ◾सर्वदलीय बैठक में बोले PM मोदी- सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए हैं तैयार ◾गोताबेया राजपक्षे ने जीता श्रीलंका के राष्ट्रपति का चुनाव, PM मोदी ने दी बधाई◾उन्नाव में किसानों का प्रदर्शन, UPSIDC के अधिकारियों और वाहनों पर किया हमला ◾संसद के शीतकालीन सत्र से पहले प्रहलाद जोशी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, कई नेता हुए शामिल◾राउत और उद्धव ने बाला साहेब को दी श्रद्धांजलि, फडणवीस ने ट्वीट कर लिखा-स्वाभिमान की मिली सीख◾बैंकॉक में अमेरिकी रक्षा मंत्री मार्क एस्पर और राजनाथ सिंह के बीच हुई द्विपक्षीय बैठक◾दिल्ली में हवा की गुणवत्ता में हुआ सुधार, नोएडा और गुरुग्राम में स्थिति फिलहाल गंभीर◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

कौरव-पांडव जैसा होगा 2019 का लोकसभा चुनाव

नई दिल्ली : 2019 में होने वाला लोकसभा चुनाव महाभारत युद्ध जैसा होगा जिसमें एकतरफ वे शक्तियां एकजुट होकर लोकरक्षक पांडवों के खिलाफ अधर्मयुद्ध करने के लिए मैदान में उतरने को आमादा हैं। दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जैसे अर्जुन देश विरोधी ताकतों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए अपनी राष्ट्रवादी टीम के साथ मैदान में खड़े होकर भाजपा विरोधी लोगों को ललकार रहे हैं।

गुरुवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए 114 बिंदुओं का जो दस्तावेज देश के समक्ष प्रस्तुत किया, उसे डॉ. हर्षवर्धन ने नई भगवद्गीता बताया। केन्द्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने देश के सभी राष्ट्रवादियों और भाजपा कार्यकर्ताओं से अपील की है कि आज से लेकर लोकसभा चुनाव संपन्न हो जाने तक यह दस्तावेज हर घर और हर व्यक्ति तक पहुंचाएं जिससे देश की जनता राष्ट्रवादियों और राष्ट्रविरोधियों के बीच के अंतर को अच्छी तरह समझ सके।

राष्ट्र निर्माण के जो कार्य पिछले 70 साल में नहीं किए गए थे, उन्हें मोदी सरकार ने संभव कर दिखाया है। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि 2019 में बनने वाली मोदी सरकार देश के 130 करोड़ लोगों की तकदीर पूरी तरह से बदल देगी। यह सरकार एक ऐसे नये भारत के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है, जहां हर व्यक्ति को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हों। जहां हर व्यक्ति स्वस्थ, सुरक्षित और शिक्षित हो।

डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि मोदी सरकार पंडित दीन दयाल उपाध्याय के अंत्योदय के सपने को साकार करने में जुटी है। वर्ष 2022 तक देश के हर परिवार के पास निजी मकान हो, इस सपने को साकार कर दिखाना है। हर्षवर्धन ने कहा कि आज सारी दुनिया की नजर भारत की ओर लगी हुई है। दुनिया के लोग विश्व पटल पर एक उभरते हुए नये भारत को देख रहे हैं।