BREAKING NEWS

अफगानिस्तान के संकट का असर ना केवल पड़ोस पर बल्कि उससे भी बाहर तक होगा : जयशंकर◾दृष्टिकोण 2047 : दिल्ली को नंबर-1 बनाने के लिए केजरीवाल ने सभी से सलाह मांगी◾अफगानिस्तान में तालिबान की हिंसा पर भारत का कड़ा संदेश, कहा- हिंसा, डराने व धमकाने से वैधता प्राप्त नहीं की जा सकती◾एमपी: भारी बारिश से मचा हाहाकार, बाढ़ में फंसे 16 सौ लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया ◾कर्नाटक: सीएम पद छोड़ते ही मुश्किलों में घिरे येदियुरप्पा, भ्रष्टाचार के मामले में नोटिस जारी◾दिल्ली में बच्ची की संदिग्ध मौत के मामले ने पकड़ा सियासी तूल, कांग्रेस ने केजरीवाल और शाह पर साधा निशाना ◾समझौते के बाद पाकिस्तान की हरकतों पर लगी लगाम, एलओसी पर गोलाबारी में आयी भारी कमी◾तोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतकर लौटी पीवी सिंधू का हवाई अड्डे पर गर्मजोशी से हुआ स्वागत ◾लालू ने शरद यादव से मुलाकात की, कहा- हमारे लिए चिराग ही है एलजेपी प्रमुख◾सिर्फ शादी के लिए धर्मांतरण गलत, इलाहाबाद HC ने ‘जोधा-अकबर’ का उदाहरण देते हुए रद्द की जमानत याचिका◾PM मोदी ने पूरी ओलंपिक टीम को बतौर 'स्पेशल गेस्ट' स्वतंत्रता दिवस समारोह पर किया आमंत्रित ◾कोरोना से जंग के बीच टीकाकरण अभियान जारी, राज्यों के पास 2.75 करोड़ खुराक उपलब्ध : केंद्र◾शिवराज का ऐलान- MP में जहरीली शराब बेचने वालों को होगा आजीवन कारावास या मौत की सजा◾दिल्ली सरकार ने विधायकों के वेतन में बढ़ोतरी को दी मंजूरी, अब 54 की जगह 90 हजार होगी सैलरी◾दिवंगत बाला साहेब ठाकरे से काफी प्रभावित है राहुल, वे जल्द महाराष्ट्र दौरे पर आएंगे: संजय राउत◾गरीबों का सशक्तीकरण है सर्वोच्च प्राथमिकता, लाखों परिवारों को फ्री राशन दे रही सरकार : PM मोदी◾CBSE 10th रिजल्ट : त्रिवेंद्रम क्षेत्र ने 99.99 फीसदी के साथ मारी बाजी, TOP-10 में सबसे नीचे दिल्ली◾संसद में पेगासस और कई मुद्दों को लेकर विपक्ष का हंगमा, राज्यसभा की बैठक स्थगित◾पेगासस पर नीतीश के बाद अब मांझी के भी विरोधी सुर- देश को पता चले कि कौन करवा रहा है जासूसी ◾जम्मू-कश्मीर : कठुआ में रणजीत सागर बांध के पास क्रैश हुआ भारतीय सेना का हेलीकॉप्टर◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

कौरव-पांडव जैसा होगा 2019 का लोकसभा चुनाव

नई दिल्ली : 2019 में होने वाला लोकसभा चुनाव महाभारत युद्ध जैसा होगा जिसमें एकतरफ वे शक्तियां एकजुट होकर लोकरक्षक पांडवों के खिलाफ अधर्मयुद्ध करने के लिए मैदान में उतरने को आमादा हैं। दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जैसे अर्जुन देश विरोधी ताकतों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए अपनी राष्ट्रवादी टीम के साथ मैदान में खड़े होकर भाजपा विरोधी लोगों को ललकार रहे हैं।

गुरुवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए 114 बिंदुओं का जो दस्तावेज देश के समक्ष प्रस्तुत किया, उसे डॉ. हर्षवर्धन ने नई भगवद्गीता बताया। केन्द्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने देश के सभी राष्ट्रवादियों और भाजपा कार्यकर्ताओं से अपील की है कि आज से लेकर लोकसभा चुनाव संपन्न हो जाने तक यह दस्तावेज हर घर और हर व्यक्ति तक पहुंचाएं जिससे देश की जनता राष्ट्रवादियों और राष्ट्रविरोधियों के बीच के अंतर को अच्छी तरह समझ सके।

राष्ट्र निर्माण के जो कार्य पिछले 70 साल में नहीं किए गए थे, उन्हें मोदी सरकार ने संभव कर दिखाया है। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि 2019 में बनने वाली मोदी सरकार देश के 130 करोड़ लोगों की तकदीर पूरी तरह से बदल देगी। यह सरकार एक ऐसे नये भारत के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है, जहां हर व्यक्ति को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हों। जहां हर व्यक्ति स्वस्थ, सुरक्षित और शिक्षित हो।

डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि मोदी सरकार पंडित दीन दयाल उपाध्याय के अंत्योदय के सपने को साकार करने में जुटी है। वर्ष 2022 तक देश के हर परिवार के पास निजी मकान हो, इस सपने को साकार कर दिखाना है। हर्षवर्धन ने कहा कि आज सारी दुनिया की नजर भारत की ओर लगी हुई है। दुनिया के लोग विश्व पटल पर एक उभरते हुए नये भारत को देख रहे हैं।