BREAKING NEWS

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने नयी रक्षा खरीद प्रक्रिया को किया जारी, स्वदेशी उत्पादन को मिलेगा बढ़ावा ◾सुशांत केस को लेकर सीबीआई का बयान- हर पहलू से की जा रही है जांच◾भारत में 50 लाख से अधिक कोरोना मरीज हुए संक्रमण मुक्त, रिकवरी रेट पहुंचा 82.58 प्रतिशत◾शिवसेना का राजग पर निशाना : इस गठबंधन में अब राम नहीं बचे हैं, जिसने अपने दो शेर खो दिये हैं ◾अनलॉक 5 की गाइडलाइन्स : खुल सकते है पर्यटन स्थल और सिनेमा हॉल,मिल सकती है अधिक छूट ◾केंद्र का सुप्रीम कोर्ट में जवाब : टाली गई किस्तों पर बैंकों के ब्याज में छूट को लेकर निर्णय जल्द ◾बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा गाइडलाइन्स जारी◾कृषि बिल पर राहुल का वार- किसानों के लिए मौत का फरमान है नया कानून, देश में मर चुका है लोकतंत्र◾कृषि विधेयक के विरोध में कर्नाटक में राज्यव्यापी बंद, कार्यकर्ताओं ने बस स्टेशनों को किया सीज◾कोविड-19 : देश में 95 हजार से अधिक लोगों ने गंवाई जान, पॉजिटिव केस की संख्या 60 लाख के पार◾भगत सिंह की जयंती आज, पीएम मोदी बोले- उनकी वीरता की गाथा देशवासियों को युगों तक प्रेरित करती रहेगी◾TOP 5 NEWS 28 SEPTEMBER : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें◾दिल्ली : कृषि बिल को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इंडिया गेट पर ट्रैक्टर में लगाई आग◾दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 3 करोड़ 30 लाख के पार, 10 लाख के करीब लोगों की मौत ◾आज का राशिफल (28 सितम्बर 2020)◾IPL 2020 : राजस्थान रायल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 4 विकेट से हराया ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कोहराम बरकरार, बीते 24 घंटे में 18,056 नए केस, 380 की मौत ◾मप्र उपचुनाव : कांग्रेस ने 9 और उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट की जारी, भाजपा के तीन नेताओं को मिला टिकट◾कोविड-19 : सत्येंद्र जैन ने कहा- पिछले 10 दिनों में दिल्ली में मृत्यु दर एक फीसदी से नीचे रही◾संसद से पारित तीनों कृषि संबंधी विधेयकों को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी मंजूरी◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

केजरीवाल को शाह से मिलने का नैतिक अधिकार नहीं : हर्षवर्धन

नई दिल्ली : केन्द्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को केन्द्रीय गृहमंत्री के साथ मिलकर दिल्ली में कानून एवं व्यवस्था की कथित बिगड़ती स्थिति पर चर्चा करने का अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल को केन्द्रीय गृहमंत्री से समय लेने से पहले अपने वरिष्ठ सहयोगियों और कुछ विधायकों को दिल्ली में शांति और सद्भाव बिगाड़ने के लिए फटकार लगानी होगी। 

डॉ. हर्षवर्धन ने ये भी कहा कि केन्द्रीय गृहमंत्री से दिल्ली के मुख्यमंत्री की मुलाकात का मकसद तब तक पूरा नहीं होगा जब तक कि वे अपनी पार्टी में दबदबे की स्थिति में आए शरारती तत्वों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने एक बार सत्य उजागर किया था कि वे अराजक हैं। उस दिन से वह राष्ट्र विरोधी ताकतों और टुकड़े-टुकड़े गैंग जैसे तत्वों का साथ निभा रहे हैं। 

उन्होंने उस समय जेएनयू जाने का फैसला किया कि जब टुकड़े-टुकड़े गैंग के लोग जोर-शोर से राष्ट्र विरोधी नारे लगा रहे थे। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने जेएनयू के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार की उस फाइल को मंजूरी नहीं दी जिसमें अदालत में मुकदमे के लिए मुख्यमंत्री की स्वीकृति मांगी गई। 

केन्द्रीय मंत्री ने केजरीवाल से अनुरोध किया कि वे राष्ट्र विरोधी तत्वों का समर्थन करने और टुकड़े-टुकड़े गैंग के साथ खड़ा होने के लिए पहले दिल्ली के नागरिकों से माफी मांगें उसके बाद ही वे केन्द्रीय गृह मंत्री से मिलने का समय मांगने के अधिकारी बनेंगे। उन्होंने आगे कहा कि यह सभी जानते हैं कि दिल्ली में दो दिनों में हुई हिंसक घटनाओं के लिए एक विधायक ने उकसाया था। 

इसके अलावा केजरीवाल के मंत्रिमंडल के एक वरिष्ठ मंत्री द्वारा जलती बस का एक वीडियो वायरल करने से हिंसा अन्य इलाकों और विश्वविद्यालयों में भी फैल गई। यह बड़ी चिंता का विषय है। बाद में दिल्ली पुलिस ने एक अन्य वीडियो जारी किया जिसमें यह स्पष्ट किया गया था कि बस को आग नहीं लगाई गई थी।