BREAKING NEWS

चुनाव के बाद एग्जिट पोल के नतीजे, भाजपा ने राहुल को मारा ताना ◾पकिस्तान द्वारा डाक मेल सेवा पर रोक लगाने के लिए रवि शंकर प्रसाद ने की आलोचना ◾सम्राट नारुहितो के राज्याभिषेक समारोह में शामिल होने जापान पहुंचे राष्ट्रपति कोविंद ◾गृह मंत्री अमित शाह से मिले CM कमलनाथ, केंद्र से 6,600 करोड़ रुपये की सहायता मांगी ◾पाकिस्तान ने भारत के साथ डाक सेवा बंद की, भारत ने अंतरराष्ट्रीय नियमों का उल्लंघन बताया ◾सरकार ने सियाचिन को पर्यटकों के लिए खोलने का फैसला किया : राजनाथ सिंह ◾TOP 20 NEWS 21 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले- अगर पाक ने घुसपैठ कराना बंद नहीं की तो सशस्त्र बल उसे मुहंतोड़ जवाब देते रहेंगे◾भारत करतारपुर पर 23 को करेगा एग्रीमेंट, आस्था के नाम पर श्रद्धालुओं से वसूली पर अड़ा पाक ◾महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग समाप्त, जानें किस-किस ने डाला वोट◾उपचुनाव : यूपी समेत 17 राज्यों में वोटिंग समाप्त, जानें कहां कितने प्रतिशत हुआ मतदान◾हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान समाप्त, जानें कितने प्रतिशत हुआ मतदान◾आरे विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा- मेट्रो कंस्ट्रक्शन पर नहीं लगाई कोई रोक ◾BJP विधायक के वीडियो पर राहुल गांधी का तंज, कहा- पार्टी में सबसे ईमानदार व्यक्ति हैं बख्शीश सिंह◾संसद का शीतकालीन सत्र 18 नवंबर से 13 दिसंबर तक चलेगा◾शरद पवार ने डाला वोट, लोगों से की लोकतांत्रिक अधिकार का इस्तेमाल करने की अपील◾संघ प्रमुख मोहन भागवत बोले- बीते 90 वर्षों से हमें निशाना बनाया जा रहा है ◾हरियाणा में मुकाबला सिर्फ BJP और कांग्रेस के बीच : भूपिंदर सिंह हुड्डा◾केजरीवाल ने BJP पर साधा निशाना - बिजली सब्सिडी खत्म कर देगी भाजपा◾पोस्ट पेमेंट बैंक ने चुनौतियों को अवसर में बदला : PM मोदी ◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

किताब 'एग्जाम वॉरियर्स' की लिए बच्चों ने किया थैंक्स यू, कहा-मोदी जी 'यू आर द बेस्ट प्राइम मिनिस्टर'

छात्रों के परीक्षा के डर को भगाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने एक किताब 'एग्जाम वॉरियर्स' लॉन्च की थी। पीएम मोदी द्वारा लिखी गई इस किताब पर बच्चों की प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं। पीएम मोदी ने दो बच्चों द्वारा लिखी गई चिट्ठियों को अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया। पीएम ने अपने पोस्ट में लिखा कि किताब 'एग्जाम वॉरियर्स' को अपना प्यार और स्नेह देने के लिए शुक्रिया। मुझे खुशी है कि इस किताब ने परीक्षा की तैयारी में आपकी मदद की।

Thank you Anagha and Jayesh for your affection and kind words on #ExamWarriors. Glad that the book helped you during exam preparation. pic.twitter.com/uvMcakG1ru

— Narendra Modi (@narendramodi) March 22, 2018

जिन दो बच्चो की चिट्ठियों को पीएम मोदी ने शेयर किया है उन्होंने उनकी किताब की जमकर तारीफ लिखी है। चेन्नई से अंघ नाम के छात्र ने प्रधानमंत्री को लिखा कि बच्चों के लिए शानदार किताब लिखने के लिए धन्यवाद। मैंने कभी नहीं सोचा था कि देश के प्रधानमंत्री बच्चों के लिए कोई किताब लिखेंगे। मोजी जी बेस्ट हैं, अगर बच्चों को वोट डालने की अनुमति दी जाए तो मैं सबसे पहले उन्हें ही वोट दूंगा। प्यारे नरेंद्र मोदी जी आप दुनिया के सबसे अच्छे प्रधानमंत्री हैं।

दूसरे लेटर में 12वीं कक्षा के जयेश ने लिखा कि मैं अपनी बोर्ड की परीक्षा से 10-15 दिन पहले काफी परेशान था। जिसके बाद मैं किताब एग्जाम वॉरियर्स लेकर आया। इस किताब को पढ़ने से मै काफी सहज महसूस कर रहा हूं। सभी निगेटिव विचार दिमाग से निकल गए। बता दें कि मोदी पहले पीएम हैं जिन्होंने बच्चों की परीक्षा के लिए किताब लॉन्च की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने परीक्षाओं के तनाव को दूर करने के लिए किताब लिखी थी। एग्जाम वॉरियर किताब का विमोचन 3 फरवरी को प्रवासी भारतीयों के एक कार्यक्रम में हुआ था। जहां पीएम मोदी ने एग्जाम से निपटने के ट्रिक्स और टिप्स बताए हैं।

अन्य विशेष खबरों के लिए पढ़िये पंजाब केसरी की अन्य रिपोर्ट।