BREAKING NEWS

बैंकों ने जेट एयरवेज को फिर खड़ा करने की कोशिश छोड़ी, मामला दिवाला कार्रवाई के लिए भेजने का फैसला ◾लोकसभा में साध्वी प्रज्ञा के शपथ लेने के दौरान विपक्ष ने किया हंगामा ◾ममता बनर्जी और डॉक्टरों की बैठक को कवर करने के लिए 2 क्षेत्रीय न्यूज चैनलों को मिली अनुमति◾बिहार : बच्चों की मौत मामले में हर्षवर्धन और मंगल पांडेय के खिलाफ मामला दर्ज◾वायनाड से निर्वाचित हुए राहुल गांधी ने ली लोकसभा सदस्यता की शपथ◾सलमान को झूठा शपथपत्र पेश करने के केस में राहत, कोर्ट ने राज्य सरकार की अर्जी खारिज की◾भागवत ने ममता पर साधा निशाना, कहा-सत्ता के लिए छटपटाहट के कारण हो रही है हिंसा ◾लोकसभा में स्मृति ईरानी के शपथ लेने पर सोनिया गांधी समेत कई विपक्षी नेताओं ने किया अभिनंदन ◾डॉक्टरों और ममता बनर्जी के बीच प्रस्तावित बैठक को लेकर संशय◾डॉक्टरों की देशभर में प्रदर्शन, महाराष्ट्र में 40,000 डॉक्टर हड़ताल पर ◾डॉक्टरों की सुरक्षा की मांग वाली याचिका पर सुनवाई कल : सुप्रीम कोर्ट ◾17वीं लोकसभा का पहला सत्र प्रारंभ, PM मोदी सहित नवनिर्वाचित सांसदों ने ली शपथ ◾संसदीय लोकतंत्र में सक्रिय विपक्ष महत्वपूर्ण, संख्या को लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं : PM मोदी ◾वर्ल्ड कप में भारत की पाकिस्तान पर सबसे बड़ी जीत, लगा बधाईयों का तांता, अमित शाह ने बताया एक और स्ट्राइक ◾IMA की हड़ताल में शामिल होंगे दिल्ली के अस्पताल, AIIMS ने किया किनारा ◾ममता आज सचिवालय में जूनियर डॉक्टरों से करेंगी बैठक◾विश्व कप 2019 Ind vs Pak : भारत ने पाकिस्तान को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 89 रन से रौंदा◾IMA के आह्वान पर सोमवार को दिल्ली के कई अस्पतालों में नहीं होगा काम ◾सभी वर्गों को भरोसे में लेकर करेंगे सबका विकास : PM मोदी◾PM मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ कूटनीतिक और रणनीतिक रिवायत को बदला : जितेन्द्र सिंह◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

मेट्रो टनल में लीकेज, पावर फेल

नई दिल्ली : पीक आवर के दौरान शनिवार को अचानक येलो लाइन पर हुए पावर फेलियर के कारण यात्रियों को तीन घंटे से अधिक समय तक परेशान होना पड़ा। इस लाइन पर एक बार फिर से नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन से चाबड़ी बाजार मेट्रो स्टेशन के बीच टनल में पानी लीकेज की समस्या आई, जिस कारण शाम करीब सवा पांच बजे मेट्रो की बिजली गुल हो गई और उद्योग भवन से मॉडल टाउन के बीच मेट्रो सेवाएं बाधित हो गई। 

कुछ देर बाद समयपुर बादली से हुड्डा सिटी सेंटर के बीच पूरी लाइन पर ही मेट्रो सेवा प्रभावित हो गई। इस संबंध में दिल्ली मेट्रो प्रशासन ने बताया कि घटना के तुरंत बाद इंजीनियर को मौके पर जांच के लिए भेज दिया गया। साथ ही यात्रियों की सुविधा के लिए येलो लाइन को समयपुर बादली से कश्मीरी गेट व केंद्रीय सचिवालय से हुड्डा सिटी सेंटर के बीच दो हिस्सों में चलाया गया। 

कुछ समय बाद ही कश्मीरी गेट से दिल्ली सचिवालय के बीच एक लाइन पर मेट्रो सेवा शुरू कर दी। मेट्रो प्रशासन ने बताया कि करीब दो घंटे के भीतर ही येलो लाइन में आई समस्या को दूर कर लिया गया था लेकिन मेट्रो सेवा को सामान्य करने में काफी देर लग गई। वहीं यात्रियों ने बताया कि पावर फेलियर के बाद यात्रियों को काफी परेशान होना पड़ा। टनल में मेट्रो होने के कारण यात्रियों को बाहर निकलने में काफी समस्या का सामना करना पड़ा। बता दें कि गर्मी का मौसम आने के साथ ही दिल्ली मेट्रो यात्रियों को रुला रही है। 

निकालना पड़ा यात्रियों को 
येलो लाइन पर पावर फेलियर के कारण अचानक थमी मेट्रो की रफ्तार के कारण यात्रियों में डर का माहौल बन गया। यात्रियों ने बताया कि उन्हें पता ही नहीं चला कि अचानक मेट्रो कैसे थम गई। टनल में रुकी मेट्रो के कारण लोग डर गए। हालांकि मेट्रो के तरफ से सूचना दी गई कि किसी तरह की कोई समस्या नहीं है। यात्री धैर्य रखें। मेट्रो रुकने के कुछ देर बाद ही मेट्रो अधिकारी व अन्य कर्मचारी मौके पर पहुंचे और यात्रियों को मेट्रो में से निकाल लिया। यात्रियों को पास के ही स्टेशन से बाहर निकाल दिया गया। उन्हें अन्य विकल्प के माध्यम से उनके स्थान पर पहुंचाया गया। 

वायलेट लाइन पर बढ़ी भीड़  
केंद्रीय सचिवालय से कश्मीरी गेट के बीच खराब हुई मेट्रो सेवा के बाद वायलेट लाइन पर अचानक यात्रियों की भीड़ बढ़ गई। दरअसल दिल्ली मेट्रो ने अपने ट्विटर हैंडल पर सूचना दी कि येलो लाइन पर समस्या आ गई है। जिन यात्रियों को कश्मीरी गेट जाना है वह वायलेट लाइन का उपयोग करें। इस सूचना के बाद अधिकतर यात्रियों ने वायलेट लाइन का उपयोग किया। हालांकि जिन्हें जानकारी नहीं थी उन्होंने मेट्रो छोड़ अन्य विकल्प का सहारा लेना पड़ा।

परेशान हुए रेलवे स्टेशन जाने वाले, छूटी ट्रेन  
केंद्रीय सचिवालय से कश्मीरी गेट के बीच खराब हुई मेट्रो सेवा के कारण नई दिल्ली और पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन जाने वाले यात्री परेशान हुए। मेट्रो सेवा बाधित होने के कारण दोनों रेलवे स्टेशनों के बीच दो से ढाई घंटे तक मेट्रो कनेक्टीविटी खत्म हो गई, जिस कारण मेट्रो यात्रियों को रेलवे स्टेशन जाने के लिए अन्य विकल्प पर निर्भर रहना पड़ा। उत्तम नगर से पुरानी दिल्ली रेवले स्टेशन जा रहे मोहन शुक्ला ने बताया कि उन्हें शाम छह बजे की ट्रेन पकड़नी थी लेकिन जब राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पहुंचे तो उन्हें येलो लाइन पकड़ने के लिए नीचे ही जाने नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि ज्यादा जानकारी न होने के कारण वह वहीं बाहर निकल गए और उन्हें ऑटो से रेलवे स्टेशन जाना पड़ा। इससे उन्हें ज्यादा पैसे तो देने पड़े साथ ही जाम के कारण ट्रेन भी छूट गई। 
  
ऑटो वालों ने काटी चांदी   
पीक आवर के दौरान येलो लाइन में आई खराबी के बाद उद्योग भवन से कश्मीरी गेट के बीच सफर करने वाले यात्रियों की परेशानी का फायदा उठाकर ऑटो चालकों ने जमकर चांदी काटी। यात्रियों को मजबूर मेट्रो से बाहर निकलना पड़ा और अन्य विकल्प का सहारा लेना पड़ा। यात्रियों ने बताया कि उद्योग भवन से ही मेट्रो में समस्या आ गई थी जिस कारण ज्यादातर मेट्रो यात्रियों ने ऑटो या अन्य विकल्प को चुनना बेहतर समझा। यही कारण है कि मेट्रो शेयर ऑटो में भी ज्यादा किराया लिया।