BREAKING NEWS

CM योगी ने वीर जवानों की सराहना की , कहा - देश के लिए बलिदान देने की जरूरत पड़ी, तो जवानों ने कभी संकोच नहीं किया◾NGT चीफ और जयराम रमेश ने उपराष्ट्रपति धनखड़ से की मुलाकात ◾विपक्ष के 11 दलों ने ईवीएम, धनबल और मीडिया के ‘दुरुपयोग’ के खिलाफ लड़ने का किया संकल्प◾ पाक : बारूदी सुरंग हमले में एक जवान की मौत, दो घायल◾ केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बोलीं- लोगों से अपने घरों पर तिरंगा फहराने का आग्रह करने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं मोदी ◾J-K News: जम्मू कश्मीर में आतंकियों का कहर! श्रीनगर में ग्रेनेड हमले में CRPF का एक जवान घायल◾जयराम ठाकुर ने कहा- पुरानी पेंशन योजना बहाल करने की मांग से केंद्र को अवगत कराऊंगा◾ उपराज्यपाल सिन्हा का दावा - आतंकवाद के ताबूत में आखिरी कील ठोकेगी सरकार◾Delhi: सिसोदिया ने कहा- स्कूलों के छात्र उद्यमिता......... कम उम्र में स्टार्ट-अप स्थापित कर रहे◾16 को होगा महागठबंधन सरकार का शपथ ग्रहण समारोह, कांग्रेस की भागीदारी तय ◾तिरंगा अभियान पर मोदी की मां ने बढ़ चढ़कर लिया भाग, पीएम की मां ने बाटे तिरंगे◾आत्मनिर्भर चाय वाली मोना पटेल की चर्चा देश में होगी और वह ब्रांड बनेगी:चिराग पासवान◾हिमाचल में सामूहिक धर्मांतरण जिहाद-रोधी विधेयक ध्वनिमत से पारित ◾हिमाचल में सामूहिक धर्मांतरण जिहाद-रोधी विधेयक ध्वनिमत से पारित ◾गुजरात : तिरंगा यात्रा के दौरान गाय के हमले में घायल हुए नितिन पटेल ◾सोनिया गांधी के कोरोना होने पर स्टालिन का छलका दर्द, बोले- आशा करता हूं वह जल्द ही सक्रिय दिखाई देगी◾चर्चा में वानखेड़े - नवाब के आरोप को जाति आयोग ने किया खारिज, दी 'क्लीन चिट'◾आजादी अमृत महोतस्व पर सियासत! कांग्रेस ने कहा- 75वीं सालगिरह को सिर्फ ‘सर्वज्ञानी’ की छवि चमकाने का अवसर◾J&K News: 'हर घर तिरंगा' अभियान.... चमकता भारत, LG मनोज सिंहा बोले- देश में ज्यादा से ज्यादा फहराये तिरंगा ◾मंकीपॉक्स का पांचवा मामला आया सामने , मरीज महिला ने की थी नाइजीरिया की यात्रा◾

एलजी ने रद्द की डीएवी पब्लिक स्कूल की लीज

नई दिल्ली: एलजी अनिल बैजल ने डीएवी पब्लिक स्कूल श्रेष्ठ विहार की लीज रद्द करने के आदेश जारी कर दिए हैं। प्लेग्राउंड की जमीन पर इमारत खड़ी करने और लगातार नियम-कानूनों को धता बताते हुए डीडीए के नोटिसों को अनदेखा करने के चलते पूर्वी दिल्ली के नामी डीएवी पब्लिक स्कूल (श्रेष्ठ विहार) की लीज रद्द करने के आदेश पारित किए गए हैं। डीडीए की ओर से स्कूल की लीज रद्द करने और स्कूल में प्लेग्राउंड की जमीन पर खड़ी इमारत को ढहाने का प्रस्ताव एलजी के समक्ष रखा गया था, जिस पर एलजी ने सहमती जताते हुए, स्कूल की लीज रद्द करने के आदेश दे दिए हैं।

लगातार अनदेखा किया डीडीए नोटिस को पूर्वी दिल्ली के नामी स्कूलों में से एक डीएवी श्रेष्ठ विहार को जमीन आवंटन के समय 3720 स्क्वॉयर मीटर जमीन प्लेग्राउंड के लिए आवंटित की गई थी। स्कूल ने लगभग 3000 स्क्वॉयर मीटर जमीन पर कब्जा कर इमारत खड़ी कर दी है। डीडीए अधिकारियों ने स्कूल का मुआयना कर जमीन की असल स्थिति को पता लगाया तो महज 700 स्क्वॉयर मीटर जमीन ही प्लेग्राउंड के लिए बची थी। इसी अवैध कब्जे को लेकर डीडीए की ओर से स्कूल को 5 फरवरी 2013 को अंतिम लेटर भेजा गया था, लेकिन स्कूल की ओर से कोई जवाब इस बाबत नहीं दिया गया। इससे पहले भी डीडीए की ओर से स्कूल को कई लेटर भेजे जा चुके थे, लेकिन स्कूल लगातार डीडीए द्वारा भेजे जाने वाले लेटर को अनदेखा कर रहा था।

जल्द टेकओवर किया जा सकता स्कूल दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग और डीडीए के सूत्रों के मुताबिक दिल्ली सरकार जल्द ही स्कूल को टेकओवर कर सकती है। सूत्रों का कहना है कि मौजूदा सत्र के बाद दिल्ली सरकार इस स्कूल को टेकओवर करने की तैयारी कर रही है। गौरतलब है पहले भी लगातार फीस बढ़ाने से लेकर सरप्लस फंड होने के मामले में डीएवी पब्लिक स्कूल डीडीए और दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग के निशाने पर रहा है। बहरहाल, डीडीए के आदेश पर एलजी की मुहर लगने के बाद जल्द ही स्कूल के खिलाफ बड़ी कार्रवाई होने की उम्मीद जताई जा रही है।

हमारी मुख्य खबरों के लिए यह क्लिक करे