BREAKING NEWS

गाइड के कहने पर ताजमहल में पत्नी मेलानिया का हाथ थामकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने की चहलकदमी◾कोर्ट ने उपमुख्यमंत्री सिसोदिया को क्लीनचिट देने वाली एटीआर की खारिज, नयी रिपोर्ट दाखिल करने के दिए निर्देश ◾राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के सम्मान में आयोजित भोज में शामिल नहीं होंगे पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह◾T20 महिला विश्व कप : भारत ने बांग्लादेश को 18 रन से हराया, लगातार दूसरी जीत दर्ज की ◾TOP 20 NEWS 24 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾ताजमहल का दीदार करके दिल्ली पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप◾महाराष्ट्र : मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे बोले- गठबंधन के भागीदारों के बीच कोई मतभेद नहीं◾जाफराबाद में CAA को लेकर पथराव, गाड़ियों में लगाई गई आग, एक पुलिसकर्मी की मौत◾मोटेरा स्टेडियम में दिखी ट्रंप और मोदी की दोस्ती, दोनों दिग्गज ने एक-दूसरे की तारीफ में पढ़ें कसीदे ◾दिल्ली के मौजपुर में लगातार दूसरे दिन CAA समर्थक एवं विरोधी समूहों के बीच झड़प ◾CM केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने दिल्ली विधानसभा की सदस्यता की शपथ ली◾ट्रम्प के स्वागत में अहमदाबाद तैयार, छाए भारत-अमेरिकी संबंधों वाले इश्तेहार◾दिल्ली और झारखंड में BJP विधानमंडल दल के नेता का आज होगा ऐलान ◾जाफराबाद में CAA को लेकर हुई पत्थरबाजी के बाद इलाके में तनाव, मेट्रो स्टेशन बंद◾Modi सरकार ने पद्म सम्मान के लिये ‘गुमनाम’ चेहरे खोजे : केंद्रीय मंत्री◾अब कुछ ही घंटो में भारत यात्रा के लिए अहमदाबाद पहुंचेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति Trump , मोदी को बताया दोस्त◾मेलानिया का स्वागत करके खुशी होती, हमने अमेरिकी दूतावास की चिंताओं का किया सम्मान : मनीष सिसोदिया◾Trump की भारत यात्रा से किसी महत्वपूर्ण परिणाम के सकारात्मक संकेत नहीं हैं : कांग्रेस◾US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए रवाना, कल सुबह 11.55 बजे पहुंचेंगे अहमदाबाद, जानिए ! पूरा कार्यक्रम◾अमेरिकी दूतावास की सफाई - स्कूल में मेलानिया के साथ CM केजरीवाल की मौजूदगी से कोई आपत्ति नहीं◾

51 लाख चुराने वाले मामा-भांजे अरेस्ट, रकम बरामद

दक्षिणी दिल्ली : तकरीबन एक हफ्ते पहले एक बड़े कारोबारी की कार का टायर पंक्चर कर उसकी कार से चुपके से 51 लाख रुपए से भरे बैग की चोरी कर लेने वाले ठक-ठक गैंग के नाबालिग समेत दो बदमाशों को दक्षिणी दिल्ली की स्पेशल स्टॉफ की टीम ने मदनगीर इलाके से पकड़ लिया है। इतना ही नहीं पुलिस टीम ने आरोपियों की निशानदेही पर पीड़ित कारोबारी के चोरी किए गए रुपए में से 49.51 लाख रुपए नगद भी बरामद कर लिया है।

पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल स्कूटी को भी जब्त कर लिया है। जिला पुलिस उपायुक्त विजय कुमार ने नाबालिग के अलावा गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान पी विकास (24) के रूप में की गई है। पुलिस ने दोनों के पकड़े जाने के बाद विभिन्न थानों में दर्ज तकरीबन एक दर्जन मामले सुलझाने का दावा किया है। फिलहाल पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ करते हुए उनके गिरोह के अन्य बदमाशों की तलाश कर रही है। जांच में पता चला कि दोनों मामा-भंजे हैं।

कार पंक्चर करके की थी चोरी... पुलिस अधिकारी ने बताया कि गत 18 अप्रैल को एक कारोबारी ने दिल्ली कैंट थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए बताया था कि नारायणा स्थित अपने कार्यालय से घर जाने के दौरान बीच रास्ते स्कूटी सवार दो युवकों ने उनके चालक को बताया कि कार का टायर पंक्चर हो गया है। चालक ने कार रोककर टायर बदलना शुरू कर दिया। जब सभी टायर बदलने में व्यस्त थे, तभी मौका देखकर बदमाशों ने पीड़ित कारोबारी की कार से 51 लाख रुपए से भरे बैग चोरी कर लिया और फरार हो गए।

पुलिस की कार्रवाई... दिल्ली कैंट थाने में केस दर्ज होने के बाद केस की जांच की जा रही थी। इधर दक्षिणी दिल्ली स्पेशल स्टाफ की टीम कुख्यात ठक-ठक गैंग के खिलाफ इंस्पेक्टर प्रफुल कुमार झा के नेतृत्व में एसआई विजय पाल, एएसआई परमजीत, एएसआई अनिल कुमार, हेड कांस्टेबल सुनील व अन्य पुलिसकर्मियों के साथ मिलकर लगातार कार्रवाई कर रही थी। इसी बीच टीम को पता चला कि कुछ दिनों पहले कार का टायर पंक्चर कर 51 लाख रुपए चुराने वाले बदमाश मदनगीर इलाके में आने वाले हैं।

सूचना पर तत्काल पुलिस टीम ने मदनगीर इलाके में घेराबंदी की और मौके पर पहुंचे स्कूटी सवार बदमाश को उसके नाबालिग साथी के साथ पकड़ लिया। पूछताछ के दौरान आरो​पी ने अपने गिरोह के सदस्यों के साथ मिलकर दिल्ली कैंट इलाके में एक लग्जरी कार से 51 लाख रुपए चुराने की बात कबूल ली। पूछताछ में पता चला कि पकड़े गए दोनों आरोपी मामा-भंजे हैं। आरोपियों ने बताया कि वे किसी भी वारदात को दो ग्रुप बनाकर अंजाम देते हैं।

जिसमें एक ग्रुप का काम किसी लग्जरी कार का टायर पंक्चर कर उसके चालक से कार रुकवाना है, जबकि दूसरे ग्रुप का काम मौका देखकर कार से कीमती सामान और रुपए से भरा बैग उड़ाने का होता है। आरोपी कार का टायर पंक्चर करने के अलावा कार के बोनट पर रसायनिक पदार्थ फेंक कार से तेल टपकने की बात कहकर भी गाड़ी रुकवाते हैं और वारदात को अंजाम देते हैं। फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर उनके अन्य साथियों की तलाश कर रही है।