BREAKING NEWS

आखिर कब थमेगा कोरोना का कहर ! दुनियाभर में संक्रमितों का आंकड़ा संख्या 3 करोड़ 6 लाख के पार◾LAC विवाद के बीच सियाचिन में तैनात सैनिकों के खाने की पौष्टिकता में कोई कमी नहीं◾कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए पीएम मोदी ने सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बुलाई बैठक◾आज का राशिफल (20 सितम्बर 2020)◾एक्ट्रेस पायल घोष ने डायरेक्टर अनुराग कश्यप पर यौन शोषण के आरोप लगाए, कंगना बोलीं अरेस्ट करो◾IPL-13: चेन्नई सुपर किंग्स का जीत से आगाज, 5 विकेट से मुंबई को दी शिकस्त ◾J&K : पाकिस्तानी सैनिकों ने फिर किया संघर्षविराम का उल्लंघन, भारतीय जवानों ने दिया मुहतोड़ जवाब◾महाराष्ट्र में कोरोना का विस्फोट जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 11.88 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 21,907 नए केस◾दिल्ली में कोरोना का कहर बरकरार, पिछले 24 घंटे में 4,071 नए केस, 38 की मौत ◾ IPL 2020 : मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को दिया 163 रनों का लक्ष्य, लुंगी नगिदी ने झटके 3 विकेट◾विदेश मंत्री एस जयशंकर की मां सुलोचना सुब्रमण्यम का निधन, पिछले कुछ समय से थीं बीमार◾ UPSC की तर्ज पर RPSC-RSSB की भर्ती होगी पूरी, CM गहलोत ने दिए निर्देश◾उत्तर प्रदेश में कोरोना के 5287 नए मामलों की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 3.48 लाख के पार पहुंची◾कोरोना वायरस: अगले हफ्ते पुणे में शुरू होगा ऑक्सफोर्ड वैक्सीन के तीसरे चरण का ट्रायल◾पत्रकार राजीव शर्मा ने जासूसी कर डेढ़ साल में कमाए 40 लाख रुपये, हर जानकारी के बदले मिले 1000 डॉलर◾भारत को कोरोना से लड़ाई में ऐतिहासिक उपलब्धि, स्वस्थ मरीजों के मामले में अमेरिका को पीछे छोड़ बना शीर्ष◾चीन के लिए रक्षा संबंधी जासूसी करने वाले पत्रकार समेत एक चीनी महिला और नेपाली युवक गिरफ्तार◾कृषि बिल को लेकर चिदंबरम का बड़ा हमला : हर पार्टी तय करे कि वह किसानों के साथ है या भाजपा के साथ◾J&K में एक साल के लिए बिजली-पानी के बिल हुए आधे, व्यापारियों के लिए 1350 करोड़ के पैकेज का ऐलान ◾आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद राज्यपाल धनखड़ का ममता पर प्रहार, कहा - राज्य बना अवैध बम बनाने का घर◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

छत्तीसगढ़ में गठबंधन सरकार बनते ही माओवादी समस्या खत्म हो जाएगी : मायावती

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रमुख मायावती ने कहा कि गठबंधन के ज्यादा से ज्यादा प्रत्याशियों को मत देकर जिताएं ताकि छत्तीसगढ़ में भी सर्व समाज विशेष कर दलित, गरीब व अल्पसंख्यकों का पूर्ण विकास हो सके। छत्तीसगढ़ में भी गुरु घासीदास व काशीनाथ के अनुयायी स्वाभिमान के साथ अपना जीवन-यापन कर सकें।

छत्तीसगढ़ में गठबंधन की सरकार बनते ही माओवादी समस्या भी समाप्त हो जाएगी। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) व जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ गठबंधन की चुनावी सभा को रविवार को कलाकेंद्र मैदान में संबोधित करते हुए मायावती ने कहा कि जो सरकार की वजह से या किसी न किसी कारण से माओवादी बन गए हैं वे भी मुख्य धारा से जुड़ जाएंगे।

देश को आजाद व संविधान लागू हुए वर्षो हो चुके हैं, इस दौरान विभिन्न पार्टियों की सरकार ने शासन किया है लेकिन इसके बावजूद गरीब व दलितों का विकास नहीं हो सका है। अब इन्हें और आजमाने की जरूरत नहीं है।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ अलग राज्य बना तो सभी ने सोचा था कि यहां का विकास होगा। जनता कांग्रेस व भाजपा सरकार के कार्यकाल को देख चुकी है। दोनों ही सरकारें हमेशा चुनाव के पूर्व लोक-लुभावन वादे करती हैं, लेकिन उसे अमल में नहीं लाती हैं। घोषणा पत्र से अब देश के लोगों का विश्वास उठ चुका हैं।

मायावती ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी चुनाव से पूर्व कभी भी घोषणा पत्र नहीं लाती है क्योंकि हमारी पार्टी घोषणा पर नहीं काम करने पर विश्वास करती है। उत्तरप्रदेश इसका उदाहरण है, जहां चार बार बहुजन समाज की सरकार बनी, लेकिन एक बार भी चुनाव से पूर्व घोषणा पत्र नहीं लाया गया। जब हमारी सरकार पावर में आई तो हमने काम करके दिखाया।

छत्तीसगढ़ चुनाव : रमन सिंह सबसे ज्यादा वार्षिक आय वाले उम्मीदवार

उत्तरप्रदेश में बसपा ने युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने में विश्वास नहीं रखा, बल्कि युवाओं को विभिन्न विभागों में स्थायी नौकरी दी। सभा को बसपा सुप्रीमो मायावती के अलावा जकांछ नेता अमित जोगी ने संबोधित किया। इस दौरान मायावती ने जहां केंद्र व राज्य सरकार पर निशाना साधा तो अमित जोगी ने नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव पर जमकर हमला बोला।

जकांछ के नेता अमित जोगी ने कहा यहां उपस्थित भीड़ नहीं, बल्कि एक क्रांति का आगाज है। जल, जंगल और जमीन की क्रांति है। सरगुजा में जनता को ऐसे ठेकेदार जो महल के गुलाम हों, उसकी जरूरत नहीं है। सरगुजा देश का सबसे अमीर जिला है। लेकिन यहां के लोग सबसे गरीब हैं।

उन्होंने कहा कि इसी सोच के खिलाफ हमारी लड़ाई है। नेता प्रतिपक्ष का विधानसभा क्षेत्र है, लेकिन यहां सबसे अधिक किसान आत्महत्या कर चुके हैं। यहां मेडिकल कॉलेज बना, लेकिन एक वार्ड में 450 बच्चे की अब तक मौत हो चुकी है। सरगुजा में एक महल व हजारों झोपड़ी की सोच के खिलाफ हमारी लड़ाई है।