BREAKING NEWS

संसद से पारित तीनों कृषि संबंधी विधेयकों को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी मंजूरी◾IPL 2020 RR vs KXIP : राजस्थान ने जीता टॉस, पंजाब को दिया बल्लेबाजी का न्योता◾फिल्मकार अनुराग कश्यप की गिरफ्तारी में देरी होने पर पायल घोष ने उठाए सवाल ◾बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय जेडीयू में हुए शामिल, कहा- नहीं समझता राजनीति◾विधानसभा चुनाव के लिए बिहार में तैनात होंगे 30,000 जवान, गृह मंत्रालय ने दिए निर्देश◾मतदाताओं को लुभाने की कवायद में जुटे राजनीतिक दल, तेजस्वी ने 10 लाख युवाओं को नौकरी देने का किया वादा◾पूर्व सैन्य अधिकारी होने के बावजूद एक दक्ष नेता के तौर पर जसवंत ने हमेशा दिखाई राजनीतिक ताकत◾चीन को जवाब देने के लिए भारत पूरी तरह तैयार, लद्दाख में तैनात किए T-90 और T-72 टैंक◾मन की बात : PM मोदी बोले-देश का कृषि क्षेत्र, हमारे किसान, गांव आत्मनिर्भर भारत का आधार◾जिस गठबंधन में शिवसेना और अकाली दल नहीं, मैं उसको NDA नहीं मानता : संजय राउत◾देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 60 लाख के करीब, पिछले 24 घंटे में 1124 लोगों की मौत◾राहुल गांधी का PM मोदी पर तंज- काश, कोविड एक्सेस स्ट्रैटेजी ही मन की बात होती◾क्या ड्रग चैट्स का होगा खुलासा, एनसीबी ने दीपिका, सारा और श्रद्धा के फोन किए जब्त ◾पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह का निधन, पीएम मोदी ने शोक व्यक्त किया◾पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती कोरोना से संक्रमित, खुद को किया क्वारनटीन◾वैश्विक स्तर पर कोरोना के मामलों का आंकड़ा 3 करोड़ 26 लाख और 9 लाख 90 हजार से अधिक की मौत◾एनआईए ने पश्चिम बंगाल से अल-कायदा के 10वें आतंकवादी समीम अंसारी को किया गिरफ्तार ◾आज का राशिफल (27 सितम्बर 2020)◾महागठबंधन में फूट : कांग्रेस बोली - मिले सम्मानजनक सीट नहीं तो 243 सीटों पर लड़ेंगे◾कृषि विधेयकों के मुद्दे पर अकाली दल ने NDA से तोड़ा 22 साल पुराना गठबंधन◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

सीएए-एनआरसी के खिलाफ मंडी हाउस से जंतर-मंतर तक मार्च

नई दिल्ली : नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के विरोध में सोमवार को बड़ी संख्या में यंग इंडिया के बैनर तले भारी संख्या में मंडी हाउस में विद्यार्थी इकट्ठा हुए। जिसमें जामिया, जेएनयू, अंबेडकर  विश्वविद्यालय,  दिल्ली  विश्वविद्यालय सहित कई विश्वविद्यालय के विद्यार्थी शामिल हुए। 

इसके बाद भारी संख्या में विद्यार्थियों ने मंडी हाउस से जंतर-मंतर तक मार्च निकाला। प्रदर्शनकारियों के समर्थन में कांग्रेस के नेता भी शामिल हुए। इस दौरान यहां आजादी के खूब नारे लगे। वहीं केंद्र सरकार के विरोध में भी लोगों ने नारे लगाए। प्रर्शनकारियों ने कहा कि मौजूदा सरकार हमें धर्म के आधार पर बांटने का काम कर रही है। 

वहीं जेएनयू के पूर्व अध्यक्ष एन साई बालाजी ने कहा कि जब तक यह कानून वापस नहीं लिया जाता तब तक हम यूं ही प्रदर्शन जारी रखेंगे। प्रदर्शन में जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद और आईसा दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष कंवलप्रीत कौर भी शामिल हुईं। बालाजी के कहा कि हम उच्चतम न्यायालय से असंवैधानिक सीएए को रद्द करने की मांग करते हैं। हम संविधान को बचाने के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं।