दक्षिणी दिल्ली : छावला इलाके में अक्टूबर महीने में हुई बैंक डकैती और हत्या के मामले में द्वारका जिला पुलिस के स्पेशल स्टाफ ने मास्टरमाइंड को दबोच लिया है। आरोपी की पहचान लगन शर्मा के रूप में की गई है, जिसने डकैती में उपयोग किए गए हथियार बरामद कराए गए थे। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि डकैती के दौरान वारदात में शामिल पवन पांडेय नामक डकैत ने बैंक के कैशियर की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

12 अक्तूबर को छावला थाना क्षेत्र के खैर गांव स्थित कॉर्पोरेशन बैंक में डकैती और हत्या की वारदात हुई थी, जिसमें आधा दर्जन नकाबपोश बदमाश बैंक के भीतर घुस गए थे, जिसके बाद गार्ड की बंदूक छीनकर उन्होंने कैशियर संतोष कुमार को गोली मार दी थी। मामले की जांच के लिए पुलिस उपायुक्त अंटो अलफोंस के निर्देश पर एसीपी राजेंद्र सिंह और सुंदर सिंह की देखरेख में स्पेशल स्टाफ इंस्पेक्टर नवीन कुमार, एसआई सुभाष, सिपाही प्रवीण और कुलभूषण की टीम का गठन किया गया, जिसके बाद टीम ने दो आरोपियों को घटना के 24 घंटे के भीतर ही गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपियों से पूछताछ में मास्टरमाइंड लगन शर्मा का नाम सामने आया, जिसके बाद पुलिस ने छापेमारी शुरू कर दी। इस दौरान पुलिस ने करीब एक दर्जन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया, जिनकी वारदात में संलिप्तता की बात सामने आई थी। पुलिस लगातार लगन का पीछा कर रही थी, जिस बीच लगन के पास से पैसे खत्म हो गए। आरोपी पैसे का जुगाड़ करके के लिए दिल्ली पहुंचा, जहां गुप्त सूचना पर आरेेपी को दबोच लिया गया।