BREAKING NEWS

दिल्ली-NCR के लोगों को मिली राहत, NH-24 और दिल्ली से गाजियाबाद जाने वाले रास्ते खुले◾किसानों की ट्रैक्टर रैली में घायल हुए पुलिस कर्मियों को लेकर केंद्र संवेदनशील, 2 अस्पतालों का दौरा करेंगे गृह मंत्री ◾दिल्ली में फिर से महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 2.8 रही तीव्रता ◾कृषि कानून को लेकर 64वें दिन प्रदर्शन जारी, मंद पड़ी किसान आंदोलन की धार◾देश में कोरोना के 11 हजार नए मामले, महामारी से 123 और लोगों ने गंवाई जान◾दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी, महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 21.7 लाख से पार◾लाल किले पर हिंसा से संबंधित दिल्ली पुलिस की FIR में अभिनेता दीप सिद्धू और लक्खा सिधाना का आया नाम ◾प्रधानमंत्री मोदी आज NCC रैली और विश्व आर्थिक मंच के दावोस संवाद को करेंगे संबोधित ◾कृषि कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे भारतीय किसान यूनियन ने अपना धरना वापस लिया◾आज का राशिफल (28 जनवरी 2021)◾BJP ने कांग्रेस पर ट्रैक्टर परेड के दौरान किसानों को उकसाने का आरोप लगाया ◾ट्रैक्टर परेड हिंसा : योगेन्द्र यादव, टिकैत, पाटकर सहित 37 किसान नेताओं के खिलाफ नामजद प्राथमिकी ◾राजनाथ ने अमेरिका के नये रक्षा मंत्री ऑस्टिन से क्षेत्रीय, वैश्विक मुद्दों पर बात की ◾बंगाल विधानसभा का दो दिवसीय सत्र शुरू, कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव लाएगी तृणमूल ◾हिंसा में शामिल थे किसान नेता, शर्तों को नहीं मानकर किया विश्वासघात : पुलिस कमिश्नर◾केंद्र सरकार ने जारी की नई गाइडलाइंस,1 फरवरी से खुलेंगे सिनेमा हॉल और स्वीमिंग पूल◾आप नेता राघव चड्डा ने हिंसा के मुद्दे पर बीजेपी को घेरा, लगाए कई गंभीर आरोप◾दिल्ली में हिंसा के लिए गृह मंत्री जिम्मेदार, कांग्रेस ने कहा- केवल 30 से 40 ट्रैक्टर लेकर उपद्रवी लाल किले में कैसे घुस पाए?◾हिंसा के बाद किसान आंदोलन में पड़ी दरार, दो संगठनों ने खुद को किया अलग◾26 जनवरी हिंसा: राकेश टिकैत, अन्य किसान नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

मैकेनिक को 50 मीटर घसीटा, मौत

दक्षिणी दिल्ली : लाजपत नगर इलाके में शनिवार देर रात रफ्तार का कहर देखने को मिला। जहां एक लक्जरी शेवरले क्रूज कार ने एक अन्य कार को इतनी जोरदार टक्कर मारी कि उस कार का टायर बदल रहे मैकेनिक की हादसे में मौत हो गई। मृतक युवक की पहचान मोहम्मद अफाक (24) के रूप में हुई है। इस हादसे में दो अन्य युवक भी घायल हुए हैं। लाजपत नगर पुलिस ने एक घायल युवक की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पीड़ित का आरोप है कि जिस लग्जरी कार ने टक्कर मारी उसे एक युवती चला रही थी। शायद वह नशे में थी, उसके साथ एक अन्य युवती मौजूद थी। मगर दोनों पुलिस की मौजूदगी के बावजूद मौके से भाग निकलीं। रविवार शाम पुलिस ने कार्रवाई करते हुए लाजपत नगर पार्ट-2 से आरोपी युवती अनन्या खुराना (21) को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने शेवरले क्रूज कार बरामद कर ली है। कार के अंदर पुलिस को नमकीन बिखरी हुई मिली है।

पुलिस ने अनन्या का ब्लड सैंपल जांच के लिए लिया है ताकि पता चल सके की घटना के वक्त कहीं वह नशे में तो नहीं थी। वहीं पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद अफाक के शव को परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस के मुताबिक ओखाल निवासी रुद्र आशीष पांडेय अपने दोस्त नीतीश व गौरव के साथ मोती बाग में एक शादी कार्यक्रम में गया था। वह शेवरले एवियो कार से घर लौट रहा था। रिंग रोड मूलचंद अंडरपास पार करते ही उनकी कार का दाहिनी तरफ का अगला टायर फट गया।

रुद्र ने कॉल कर एक पंक्चर मैकेनिक अफाक को बुला लिया। अफाक जामिया का रहने वाला था। अफाक रात करीब 1.40 बजे टायर बदल ही रहा था कि तभी एम्स की ओर से आ रही तेज रफ्तार शेवरले क्रूज कार ने उनकी कार को जोरदार टक्कर मारी।

कार में फंस गया था अफाक टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि दोनों कार बुरी तरह छतिग्रस्त हो गईं। अफाक क्रूज कार में फंसकर काफी दूर तक घिसटता हुआ चला गया। हादसे में अफाक की मौके पर ही मौत हो गई। नीतीश व गौरव भी कार की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गए। उस वक्त शेवरले क्रूज कार अनन्या चला रही थी। के एयरबैग खुल जाने से दोनों युवतियों की जान बच गई।

लोगों ने किया हंगामा इस हादसे के बाद मौके के कुछ वीडियो भी सामने आए हैं। वीडियो में दो लड़कियां पुलिस व अन्य लोगों से बहस करती हुई नजर आ रही हैं। पुलिस की मौजूदगी के बावजूद दोनों लड़कियां वहां से फरार हो गईं।

थाने पर किया हंगामा हादसे के बाद अफाक के परिजनों ने पुलिस पर आरोपी युवती के खिलाफ कार्रवाई न करने का आरोप लगाते हुए लाजपत नगर थाने के बाहर हंगामा भी किया। किसी तरह पुलिस अधिकारियों ने उन्हें समझा बुझाकर शांत किया और उचित जांच का आश्वासन दिया।

अनन्या ने कैलिफोर्निया में की पढ़ाई आरोपी युवती अनन्या मेकअप आर्टिस्ट है। उसने कैलिफोर्निया से डिप्लोमा किया है। वह गत दिसंबर- 2018 में ही दिल्ली लौटकर आई थी। अनन्या के पिता गारमेंट्स कारोबारी हैं। उनका लाजपत नगर में कारोबार है। अनन्या दिल्ली में अपना स्टार्टअप शुरू करने की तैयारी में थी। इसी सिलसिले में वह अपनी फ्रेंड और परिजनों के साथ एयरपोर्ट गई थी। जिस वक्त हादसा हुआ एयरपोर्ट से ही लौट रहे थे। क्रूज कार में अनन्या अपनी फ्रेंड के साथ थी, जबकि पीछे उसके पिता रिलेटिव के साथ इनोवा कार में सवार थे।