BREAKING NEWS

किसानो पर पुलिस बर्बरता शर्मनाक : प्रियंका◾नागरिकता विधेयक से लेकर आर्थिक सुस्ती पर विपक्ष के विरोध से शीतकालीन सत्र के गर्माने की संभावना ◾TOP 20 NEWS 17 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾मंत्री स्वाती सिंह के कथित आडियो पर प्रियंका गांधी ने सरकार को घेरा ◾अयोध्या मामले पर पुनर्विचार याचिका दाखिल करेगा मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड◾उपभोक्ता खर्च के आंकड़े छिपाने के आरोपों में चिदंबरम का केंद्र सरकार पर निशाना◾प्रियंका गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को वास्तविक मुद्दों पर फोकस करने का दिया निर्देश ◾सर्वदलीय बैठक में बोले PM मोदी- सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए हैं तैयार ◾गोताबेया राजपक्षे ने जीता श्रीलंका के राष्ट्रपति का चुनाव, PM मोदी ने दी बधाई◾उन्नाव में किसानों का प्रदर्शन, UPSIDC के अधिकारियों और वाहनों पर किया हमला ◾संसद के शीतकालीन सत्र से पहले प्रहलाद जोशी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, कई नेता हुए शामिल◾राउत और उद्धव ने बाला साहेब को दी श्रद्धांजलि, फडणवीस ने ट्वीट कर लिखा-स्वाभिमान की मिली सीख◾बैंकॉक में अमेरिकी रक्षा मंत्री मार्क एस्पर और राजनाथ सिंह के बीच हुई द्विपक्षीय बैठक◾दिल्ली में हवा की गुणवत्ता में हुआ सुधार, नोएडा और गुरुग्राम में स्थिति फिलहाल गंभीर◾दिल्ली : ITO में लगे BJP सांसद गौतम गंभीर के लापता होने के पोस्टर◾वसीम रिजवी बोले- बगदादी और ओवैसी में कोई अंतर नहीं◾अयोध्या पर AIMPLB की बैठक आज, इकबाल अंसारी करेंगे बहिष्कार◾झारखंड विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने रांची में भाजपा से मुकाबला करने के लिए झामुमो को किया आगे◾महा गतिरोध : सोनिया-पवार की मुलाकात अब सोमवार को होगी ◾शीतकालीन सत्र के बेहतर परिणामों वाला होने की उम्मीद : मोदी◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

मोदी सरकार ने दिल्ली में कम किया प्रदूषण, झूठा श्रेय लूट रहे हैं केजरीवाल : BJP

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर ‘सफेद झूठ’ बोलने का आरोप लगाया और दावा किया कि केजरीवाल शहर में वायु प्रदूषण के स्तर को कम करने का श्रेय ‘लूटने’ की कोशिश कर रहे हैं, जबकि इसका श्रेय मोदी सरकार को है। 

तिवारी ने संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि दिल्ली में आप सरकार ने वायु प्रदूषण पर काबू पाने के लिए कुछ नहीं किया और इस बारे में केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के निर्देशों का पालन भी नहीं किया। 

इस बारे में जवाब देते हुए आप के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि तिवारी को राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण कम होने का पूरा श्रेय ले लेना चाहिए और गाजियाबाद तथा गुरुग्राम में प्रदूषण बढ़ने के लिए केजरीवाल को जिम्मेदार ठहरा देना चाहिए।

 

भारद्वाज ने कहा, “हम मनोज तिवारी से सहमत हैं, भाजपा को दिल्ली में प्रदूषण कम होने का पूरा श्रेय लेने दीजिए। अरविंद केजरीवाल को नोएडा और गुरुग्राम में प्रदूषण का स्तर बढ़ने के लिए जिम्मेदार ठहरा दीजिए क्योंकि केजरीवाल उत्तर प्रदेश और हरियाणा में योगी जी और खट्टर जी को काम नहीं करने दे रहे हैं।”

 

तिवारी ने दावा किया कि इस मुद्दे पर केजरीवाल की सच्चाई सामने लाने के लिए तथ्य मौजूद हैं। 

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को कहा कि पिछले तीन साल में आप सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के चलते प्रदूषण में 25 प्रतिशत की कमी हुई है। हालांकि उन्होंने उच्चतम न्यायालय, केंद्र सरकार, पर्यावरण प्रदूषण (रोकथाम और नियंत्रण) प्राधिकरण (ईपीसीए) के प्रयासों का जिक्र भी किया। 

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रदूषण स्तर में कमी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देना चाहिए, जिन्होंने प्रदूषण को एक चुनौती की तरह लिया और कई कदम उठाए। 

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने प्रदूषण पर लगाम कसने के लिए कई कदम उठाये हैं। राजमार्ग बनने से 60,000 ट्रक का राजधानी में प्रवेश बंद होना, बदरपुर ताप संयंत्र को बंद किया जाना, मशीनों से सड़क की सफाई तथा प्रदूषण फैलाने वाले उद्योगों के खिलाफ कार्रवाई इन कदमों में शामिल हैं। 

भाजपा नेता की टिप्पणी ऐसे समय में आयी है जबकि गत शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा था कि पिछले तीन साल में समग्र प्रदूषण में 25 प्रतिशत की कमी आयी है। ऐसा आप सरकार तथा अन्य के उपायों के कारण संभव हुआ है जिनमें उच्चतम न्यायालय, केन्द्र सरकार, पर्यावरण प्रदूषण (रोकथाम एवं नियंत्रण) प्राधिकरण एवं स्थानीय निकाय शामिल हैं।