BREAKING NEWS

अयोध्या के विवादित ढांचा को ढहाए जाने के मामले में कल्याण सिह को समन जारी◾‘Howdy Modi’ के लिए ह्यूस्टन तैयार, 50 हजार टिकट बिके ◾‘Howdy Modi’ कार्यक्रम के लिए PM मोदी पहुंचे ह्यूस्टन◾प्रधानमंत्री का ह्यूस्टन दौरा : भारत, अमेरिका ऊर्जा सहयोग बढ़ाएंगे ◾क्या किसी प्रधानमंत्री को ऐसे बोलना चाहिए : पाक को लेकर मोदी के बयान पर पवार ने पूछा◾कश्मीर पर भारत की निंदा करने के लिये पाकिस्तान सबसे ‘अयोग्य’ : थरूर◾राजीव कुमार की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज ◾AAP ने अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने में देरी पर ‘धोखा दिवस’ मनाया ◾ शिवसेना, भाजपा को महाराष्ट्र चुनावों में 220 से ज्यादा सीटें जीतने का भरोसा◾आधारहीन है रिहाई के लिए मीरवाइज द्वारा बॉन्ड पर दस्तखत करने की रिपोर्ट : हुर्रियत ◾TOP 20 NEWS 21 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾रामदास अठावले ने किया दावा - गठबंधन महाराष्ट्र में 240-250 सीटें जीतेगा ◾कृषि मंत्रालय से मिले आश्वासन के बाद किसानों ने खत्म किया आंदोलन ◾फडणवीस बोले- भाजपा और शिवसेना साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव, मैं दोबारा मुख्यमंत्री बनूंगा◾चुनावों में जनता के मुद्दे उठाएंगे, लोग भाजपा को सत्ता से बाहर करने को तैयार : कांग्रेस◾चुनाव आयोग का ऐलान, महाराष्ट्र-हरियाणा के साथ इन राज्यों की 64 सीटों पर भी होंगे उपचुनाव◾महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को होगी वोटिंग, 24 को आएंगे नतीजे◾ISRO प्रमुख सिवन ने कहा - चंद्रयान-2 का ऑर्बिटर अच्छे से कर रहा है काम◾विमान में तकनीकी खामी के चलते जर्मनी के फ्रैंकफर्ट में रुके PM मोदी, राजदूत मुक्ता तोमर ने की अगवानी◾जम्मू-कश्मीर के पुंछ और राजौरी जिलों में पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

मोदी सरकार ने दिल्ली में कम किया प्रदूषण, झूठा श्रेय लूट रहे हैं केजरीवाल : BJP

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर ‘सफेद झूठ’ बोलने का आरोप लगाया और दावा किया कि केजरीवाल शहर में वायु प्रदूषण के स्तर को कम करने का श्रेय ‘लूटने’ की कोशिश कर रहे हैं, जबकि इसका श्रेय मोदी सरकार को है। 

तिवारी ने संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि दिल्ली में आप सरकार ने वायु प्रदूषण पर काबू पाने के लिए कुछ नहीं किया और इस बारे में केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के निर्देशों का पालन भी नहीं किया। 

इस बारे में जवाब देते हुए आप के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि तिवारी को राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण कम होने का पूरा श्रेय ले लेना चाहिए और गाजियाबाद तथा गुरुग्राम में प्रदूषण बढ़ने के लिए केजरीवाल को जिम्मेदार ठहरा देना चाहिए।

 

भारद्वाज ने कहा, “हम मनोज तिवारी से सहमत हैं, भाजपा को दिल्ली में प्रदूषण कम होने का पूरा श्रेय लेने दीजिए। अरविंद केजरीवाल को नोएडा और गुरुग्राम में प्रदूषण का स्तर बढ़ने के लिए जिम्मेदार ठहरा दीजिए क्योंकि केजरीवाल उत्तर प्रदेश और हरियाणा में योगी जी और खट्टर जी को काम नहीं करने दे रहे हैं।”

 

तिवारी ने दावा किया कि इस मुद्दे पर केजरीवाल की सच्चाई सामने लाने के लिए तथ्य मौजूद हैं। 

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को कहा कि पिछले तीन साल में आप सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के चलते प्रदूषण में 25 प्रतिशत की कमी हुई है। हालांकि उन्होंने उच्चतम न्यायालय, केंद्र सरकार, पर्यावरण प्रदूषण (रोकथाम और नियंत्रण) प्राधिकरण (ईपीसीए) के प्रयासों का जिक्र भी किया। 

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रदूषण स्तर में कमी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देना चाहिए, जिन्होंने प्रदूषण को एक चुनौती की तरह लिया और कई कदम उठाए। 

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने प्रदूषण पर लगाम कसने के लिए कई कदम उठाये हैं। राजमार्ग बनने से 60,000 ट्रक का राजधानी में प्रवेश बंद होना, बदरपुर ताप संयंत्र को बंद किया जाना, मशीनों से सड़क की सफाई तथा प्रदूषण फैलाने वाले उद्योगों के खिलाफ कार्रवाई इन कदमों में शामिल हैं। 

भाजपा नेता की टिप्पणी ऐसे समय में आयी है जबकि गत शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा था कि पिछले तीन साल में समग्र प्रदूषण में 25 प्रतिशत की कमी आयी है। ऐसा आप सरकार तथा अन्य के उपायों के कारण संभव हुआ है जिनमें उच्चतम न्यायालय, केन्द्र सरकार, पर्यावरण प्रदूषण (रोकथाम एवं नियंत्रण) प्राधिकरण एवं स्थानीय निकाय शामिल हैं।