BREAKING NEWS

महाराष्ट्र में सरकार गठन के लिए शिवसेना और कांग्रेस-NCP के बीच बातचीत जारी◾SC के पैनल ने दिल्ली-NCR में 15 नवंबर तक स्कूल बंद रखने का दिया आदेश◾प्रधानमंत्री मोदी को ब्रिक्स सम्मेलन से आर्थिक, सांस्कृतिक संबंध मजबूत होने की उम्मीद ◾TOP 20 NEWS 11 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾बातचीत सही दिशा में आगे बढ़ रही है : ठाकरे ने कांग्रेस नेताओं से मुलाकात के बाद कहा ◾JNU ने वापस लिया शुल्क बढ़ोतरी का फैसला, आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों के लिए योजना की प्रस्तावित ◾सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला, RTI के दायरे में आएगा CJI का दफ्तर◾संजय राउत को अस्पताल से मिली छुट्टी, कहा- महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री तो शिवसेना का ही होगा◾कुलभूषण जाधव के लिए पाकिस्तान करेगा अपने आर्मी एक्ट में बदलाव ◾शिवसेना का BJP पर तीखा वार, कहा-सरकार गठन को लेकर जारी गतिरोध का आनंद उठा रही है पार्टी◾कर्नाटक के 17 विधायक अयोग्य, लेकिन लड़ सकते हैं चुनाव : SC◾महाराष्ट्र : राज्यपाल के फैसले को SC में चुनौती देने वाली याचिका का उल्लेख नहीं करेगी शिवसेना◾लगातार 5 दिन से बढ़ते पेट्रोल के दाम पर लगा ब्रेक, डीजल के दाम भी स्थिर ◾महाराष्ट्र : शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस का नहीं हुआ गठबंधन, अब ऑपरेशन लोटस की तैयारी में BJP◾दिल्ली-NCR में सांस लेना हुआ दूभर, गंभीर श्रेणी में पहुंची हवा◾राष्ट्रपति कोविंद और PM मोदी ने गुरु नानक जयंती की दी शुभकामनाएं◾भारत को गुजरात में बदलने के प्रयास : तृणमूल कांग्रेस सांसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने डच समकक्ष के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की ◾महाराष्ट्र गतिरोध : राकांपा नेता अजित पवार राज्यपाल से मिलेंगे ◾महाराष्ट्र : शिवसेना का समर्थन करना है या नहीं, इस पर राकांपा से और बात करेगी कांग्रेस ◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

नशे के लिए पैसा न देने पर कर दी मां की हत्या

पश्चिमी दिल्ली : उत्तर-पश्चिमी जिले के मॉडल टॉउन थाने में शनिवार रात करीब डेढ़ बजे डीओ रूम में पुलिसकर्मी आपस में बातें कर रहे थे। कुछ बाहर टहल रहे थे तभी एक युवक वहां पहुंचा। जिसकी शर्ट पर खून लगा हुआ था। युवक ने डीओ रूम में बैठे दो पुलिस वालों से कहा कि सर मैने अपनी मां का खून कर दिया है। लाश घर के कमरे में पड़ी है। इसके बाद शांत पड़े थाने में हड़कंप मच गया। 

पुलिस वालों ने युवक के शर्ट पर खून लगा देखकर उसको तुरंत हिरासत में लिया और मामले की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे। उनके सामने बैड पर खून बिखरा हुआ था। उसकी मां की गर्दन से खून बह रहा था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। क्राइम टीम ने मौके से वारदात में इस्तेमाल चाकू आदी साक्ष्य को कब्जे में ले लिया। 

पुलिस मामला दर्ज कर आरोपी से पूछताछ कर रही हैं। जानकारी के अनुसार, मृतक महिला की पहचान आशा (40) के रूप में हुई है। वह अपने दो बेटों के साथ मॉडल टाउन थाना के विजय नगर ओल्ड गुप्ता कॉलोनी के डबल स्टोरी में किराए के मकान पर रहती थी। आशा के पांच बेटे हैं, जिसमें से आरोपी दीपक और उसका छोटा भाई उसके साथ रहते थे, जबकि बाकी तीन अलग-अलग जगहों पर रहते थे। 

आशा घरों में साफ-सफाई का काम करती थी। बीती रात एक बजकर 27 मिनट पर मॉडल टॉउन थाने में दीपक आया था, जिसने बताया कि साहब मैंने अपनी मां की गर्दन रेतकर हत्या कर दी है। लाश कमरे में पड़ी है। रविवार को बाबू जगजीवन राम अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया। 

मां के चरित्र पर करता था शक, कई बार हुई कहासुनी 

आरोपी दीपक बेरोजगार है, उसे नशे की लत है। नशा नहीं मिलने पर वह अपने भाई और मां से झगड़ा करने लगता था। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दीपक अपनी मां के चरित्र पर शक करता था। वह गुस्से में कई बार इस बात को अपनी मां से बोल भी चुका था। दीपक काफी गुस्से वाला है। 

रात को जब उसका भाई अपने दोस्तों के साथ कहीं पर गया था। उसी समय दीपक की अपनी मां से किसी बात को लेकर कहासुनी हुई। उसकी मां ने भी उसको गुस्से में आकर कुछ कह दिया था। दीपक ने अपनी मां से हाथापाई की और पास रखा सब्जी काटने वाला चाकू से उनकी गर्दन रेत दी।

बैड पर खून से लथपथ पड़ी थी आशा की लाश

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, जब पुलिस दीपक के बताने पर उसके घर पहुंची तो मुख्य दरवाजा बंद था लेकिन कुंडी नहीं लगी थी। अंदर जाकर देखा बेड पर आशा खून से लथपथ हालत में पड़ी थी, जिनको तुरंत बाबू जगजीवन राम अस्पताल में दाखिल कराया, जहां डॉक्टरों  ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

उनकी गर्दन समेत शरीर के कई जगहों पर चोट के निशान थे। पुलिस अधिकरियों ने बताया कि बिस्तर पर बिछाई गई चादर और तकिया और फर्श पर काफी ज्यादा खून फैला हुआ था। पास ही खून से सना चाकू पड़ा था। तीनों चीजों को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया।