नई दिल्ली : रामलीला मैदान में बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन के चलते शुक्रवार को मध्य दिल्ली की रफ्तार पर ब्रेक लग गया। रामलीला मैदान की ओर आने वाले मार्गों पर प्रतिबंध के चलते पूरे दिन जाम की स्थिति बनी रही। कार्यदिवस होने के चलते शाम के वक्त तो स्थिति और बिगड़ गई। वीवीआईपी और वीआईपी मूवमेंट के चलते भी डायवर्जन से जाम की स्थिति बनी।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि शनिवार को भी ऐसे ही हालात हो सकते हैं। ट्रैफिक पुलिस ने रामलीला मैदान की ओर आने वाले मार्गों से बचने की सलाह दी है। अगर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन आना है, तो घर से समय से पहले निकले। अधिवेशन के चलते आईटीओ, दिल्ली गेट, राजघाट, दरियागंज, आसफ अली रोड, मिंटो रोड, पहाड़गंज, विकास मार्ग आदि जगह जाम लगा रहा।

मरीज और तिमारदार भी भटकते रहेलोकल पुलिस ने दरियागंज के पास एनएनजेपी अस्पताल के पास बेरिकेट्स लगाकर रामलीला मैदान की आने वाले मार्ग को बंद कर दिया था। ऐसे में एलएनजेपी और जीबी पंत अस्पताल आने वाले मरीज और तिमारदारों को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

इसके अलावा जवाहरलाल नेहरू मार्ग पर गुरुनानक चौक से कमला मार्केट के गोल चक्कर के बीच जनरल ट्रैफिक की एंट्री पर पाबंदी रही। पूरे रूट पर पार्किंग पर भी पूरी तरह प्रतिबंध था। वीआईपी पार्किंग के स्टीकर लगी गाड़ियों का भी सिविक सेंटर और आसपास की दूसरी जगहों पर पार्क करवाया गया।