BREAKING NEWS

दिल्ली में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश की संभावना◾मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से 83 बच्चों की मौत, CM नीतीश ने किया मुआवजे का ऐलान ◾अयोध्या पहुंचे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, 18 सांसदों के साथ करेंगे रामलला के दर्शन◾आज फिर घटे डीजल और पेट्रोल के दाम, जाने अपने राज्य का भाव !◾ICC World Cup 2019 : भारत-पाक मैच को लेकर सट्टा बाजार 100 करोड़ के पार ◾नीति आयोग की बैठक में केजरीवाल ने उठाया दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने का मुद्दा ◾ममता की अपील के बावजूद डॉक्टरों की हड़ताल जारी◾अखाड़ा परिषद ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने की फिर से की मांग◾राज्यसभा की 6 सीटों के लिये 5 जुलाई को होगा उपचुनाव ◾Modi सरकार कृषि क्षेत्र में ढांचागत सुधार के लिए गठित करेगी उच्च स्तरीय कार्यबल◾सिख श्रद्धालुओं का पाक दौरा : रेलवे ने कहा, अटारी में पाकिस्तानी ट्रेन के लिये इजाजत नहीं ◾ममता ने फिर की बंगाल के डॉक्टरों से हड़ताल समाप्त करने की अपील ◾भाजपा ने अखिलेश पर साधा निशाना, कहा- योगी से शासन की सीख लें◾TOP 20 News -15 June : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें ◾एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम से अब तक 83 बच्चें की मौत ◾ममता, चंद्रशेखर राव और अमरिंदर सिंह नहीं लेंगे नीति आयोग की बैठक में हिस्सा ◾केरल के मुख्यमंत्री ने मोदी से की मुलाकात, तिरुवनंतपुरम हवाईअड्डे के निजीकरण का उठाया मुद्दा ◾हिंसा से चिकित्सकों को बचाने के लिए विशेष कानून लाने पर विचार किया जाए : हर्षवर्द्धन ◾राज्यों के संयुक्त प्रयास से 2024 तक 5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनेगा भारत : PM मोदी ◾केंद्र ने राजनीतिक हिंसा और डॉक्टरों की हड़ताल पर बंगाल सरकार से मांगी अलग-अलग रिपोर्ट◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

राष्ट्रीय अधिवेशन ने थामी दिल्ली की रफ्तार

नई दिल्ली : रामलीला मैदान में बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन के चलते शुक्रवार को मध्य दिल्ली की रफ्तार पर ब्रेक लग गया। रामलीला मैदान की ओर आने वाले मार्गों पर प्रतिबंध के चलते पूरे दिन जाम की स्थिति बनी रही। कार्यदिवस होने के चलते शाम के वक्त तो स्थिति और बिगड़ गई। वीवीआईपी और वीआईपी मूवमेंट के चलते भी डायवर्जन से जाम की स्थिति बनी।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि शनिवार को भी ऐसे ही हालात हो सकते हैं। ट्रैफिक पुलिस ने रामलीला मैदान की ओर आने वाले मार्गों से बचने की सलाह दी है। अगर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन आना है, तो घर से समय से पहले निकले। अधिवेशन के चलते आईटीओ, दिल्ली गेट, राजघाट, दरियागंज, आसफ अली रोड, मिंटो रोड, पहाड़गंज, विकास मार्ग आदि जगह जाम लगा रहा।

मरीज और तिमारदार भी भटकते रहेलोकल पुलिस ने दरियागंज के पास एनएनजेपी अस्पताल के पास बेरिकेट्स लगाकर रामलीला मैदान की आने वाले मार्ग को बंद कर दिया था। ऐसे में एलएनजेपी और जीबी पंत अस्पताल आने वाले मरीज और तिमारदारों को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

इसके अलावा जवाहरलाल नेहरू मार्ग पर गुरुनानक चौक से कमला मार्केट के गोल चक्कर के बीच जनरल ट्रैफिक की एंट्री पर पाबंदी रही। पूरे रूट पर पार्किंग पर भी पूरी तरह प्रतिबंध था। वीआईपी पार्किंग के स्टीकर लगी गाड़ियों का भी सिविक सेंटर और आसपास की दूसरी जगहों पर पार्क करवाया गया।