BREAKING NEWS

Udaipur Murder Case: उदयपुर हत्याकांड के बाद अलर्ट पर यूपी पुलिस ◾Maharashtra News: हमारे पास 50 विधायकों का समर्थन......., एकनाथ शिंदे का बड़ा दावा◾ कन्हैयालाल की हत्या पर बोले औवेसी- घटना आतंकी कृत्य ◾उदयपुर में हत्या के मामले पर अनुराग ठाकुर बोले- गहलोत हमेशा अपनी जिम्मेदारी से बचते रहते है ◾Vice President Election: उपराष्ट्रपति चुनाव की रूपरेखा तैयार, 6 अगस्त को होगा मतदान, इस दिन भरा जाएगा नामांकन ◾ युवाओं को अग्निवीर बनने का चढ़ रहा जुनून, छह दिन में वायुसेना को प्राप्त हुए दो लाख से ज्यादा आवेदन ◾Kanhaiya Lal Murder: कन्हैया लाल का हुआ अंतिम संस्कार, उदयपुर हत्याकांड की जांच एनआईए को सौंपी गई ◾GST के दायरे में आएंगे खाद्य पदार्थ, राहुल बोले-PM का ‘गब्बर सिंह टैक्स’ बना ‘गृहस्थी सर्वनाश टैक्स’ ◾बिहार में ओवैसी को बड़ा झटका, AIMIM के चार विधायक RJD में शामिल ◾नवाब मलिक और अनिल देशमुख ने किया SC का रुख, शक्ति परीक्षण में भाग लेने की मांगी अनुमति◾मुकेश अंबानी को सुरक्षा देने के मामले में SC ने त्रिपुरा HC के फैसले पर लगाई रोक, जानिए क्या है मामला ◾कराह उठा हर कोई, राक्षस से ऊपर बढ़कर किया गया कन्हैयालाल का कत्ल, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा ◾उदयपुर हत्याकांड को लेकर उमा भारती ने गहलोत सरकार को घेरा, प्रज्ञा बोली- कांग्रेस अभी भी जिंदा है देश शर्मिंदा है◾कन्हैयालाल मर्डर केस : राज्यवर्धन राठौर बोले-राजस्थान में कांग्रेस की नंपुसक सरकार◾ जीटीए चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने खोला खाता, एक सीट जीती , मतगणना जारी ◾'दोषियों को तुरंत ठोंक देना चाहिए', कन्हैयालाल की हत्या पर बोले प्रताप सिंह खाचरियावास◾असम में बाढ़ राहत कार्य के लिए शिवसेना के बागी विधायकों ने दिए 51 लाख रुपए, कल पेश करेंगे विश्वास मत ◾उदयपुर : NIA अपने हाथ में लेगी कन्हैया लाल हत्याकांड की जांच, गृह मंत्रालय का निर्देश◾उदयपुर हत्याकांड पर बोले CM गहलोत- यह कोई मामूली घटना नहीं, जांच के लिए गठित की SIT ◾नवीन कुमार जिंदल को मिली जान से मारने की धमकी, ईमेल में भेजा उदयपुर हत्याकांड का वीडियो◾

तिरंगा पकड़कर नहीं बनते राष्ट्रवादी..., प्रवेश वर्मा बोले- राष्ट्रवाद सीखने के लिए RSS मुख्यालय जाएं केजरीवाल

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के लोकसभा सदस्य प्रवेश वर्मा ने रविवार को कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को राष्ट्रवाद सीखने के लिए नागपुर में आरएसएस मुख्यालय जाना चाहिए। प्रवेश वर्मा ने अपनी प्रतिक्रिया आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह की उस टिप्पणी पर दी है, जिसमें वह कहते है, कि केजरीवाल की पार्टी उत्तर प्रदेश में आरएसएस की तर्ज पर 10,000 'शाखाएं ' शुरू करने की योजना बना रही है। ताकि बीजेपी की 'फूट डालो और राज करो' की नीति के खिलाफ लोगों को जागरुक किया जा सके।

सिर्फ तिरंगा पकड़ कर नहीं बन सकते राष्ट्रवादी :प्रवेश वर्मा 

इस पर प्रवेश वर्मा ने कहा, मैं केजरीवाल को राष्ट्रीय राजधानी में झंडेवालान में आरएसएस कार्यालय और नागपुर में मुख्यालय आने के लिए आमंत्रित करता हूं। उन्हें राष्ट्रवाद के बारे में जानने के लिए आरएसएस के पहले, दूसरे और तीसरे वर्ष के पाठ्यक्रम में भी भाग लेना चाहिए क्योंकि कोई सिर्फ तिरंगा पकड़कर राष्ट्रवादी नहीं बन सकता। अगर केजरीवाल सच्ची भावना से आरएसएस का अनुसरण करते हैं, तो वह एक अच्छे इंसान होंगे।

केजरीवाल के राष्ट्रवाद पर सवाल उठाते हुए उन्होंने आगे कहा, राष्ट्रवाद हमारे दिल और दिमाग में होना चाहिए। हम सभी जानते हैं कि केजरीवाल कितने राष्ट्रवादी हैं। वह सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाते हैं, 'द कश्मीर फाइल्स' का विरोध करते हैं, दिल्ली और पटियाला, पंजाब में उनकी सरकार के तहत हुए दंगों के बारे में क्या कहें।

पटियाला हिंसा को लेकर किया भगवंत मान की सरकार का घेराव 

पटियाला हिंसा के लिए आप पर निशाना साधते हुए वर्मा ने आरोप लगाया, आप को पंजाब विधानसभा चुनावों के दौरान खालिस्तान और कनाडा के समर्थकों से धन प्राप्त हुआ था। खालिस्तान समर्थकों ने भगवंत मान को पंजाब का मुख्यमंत्री नहीं माना और जिस तरह से वे दंगा कर रहे थे, पंजाब पुलिस को हल्के में ले रहे थे, उससे साफ था कि खालिस्तानी ताकतों का पुनरुद्धार एक बड़ा खतरा होगा। उत्तर प्रदेश सरकार के लाउडस्पीकरों को हटाने के आदेश के बारे में बात करते हुए वर्मा ने कहा कि वह दिल्ली के उपराज्यपाल को पत्र लिखकर शहर के तीन महापौरों को मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने का निर्देश देने का अनुरोध करेंगे।

सभी को अपने धर्म का पालन करने का है अधिकार 

उन्होंने कहा, हर किसी को अपने धर्म का पालन करने का अधिकार है और मैं इसके खिलाफ नहीं हूं, लेकिन मेरा मानना है कि धर्म का पालन करते समय दूसरों को परेशान नहीं करना चाहिए। आज मैं दिल्ली के उपराज्यपाल को एक अनुरोध के साथ लिख रहा हूं कि शहर के तीन महापौरों को मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने का निर्देश दिया जाए। लाउडस्पीकर की आवाज परिसर के भीतर ही सीमित होनी चाहिए। देश भर से लाउडस्पीकरों को हटाया जाना चाहिए।